वायरल

पर्रिकर की खराब तबियत के बाद सीएम रेस में इनका नाम सबसे आगे, गोवा में मुहर लगाएंगे राजनीति के ‘शाह’

गोवा में राजनीतिक उठापठक तेज हो गई हैं, पार्रिकर की बीमारी के चलते बीजेपी जहां सीएम के लिए नए चेहरे की तलाश में है वहीं कांग्रेस सरकार में आने के लिए तमाम कोशिशों में जुटी हुई ।

New Delhi, Sep 19 : गोवा में इन दिनों सियासी सरगर्मियां तेज हैं । सीएम मनोहर पर्रिकर की तबीयत नासाज चल रही है जिसके चलते बीजेपी राज्‍य में नए मुख्‍यमंत्री के तौर पर पर्रिकर का विकल्‍प तलाश रही है । बीजेपी सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक को पर्रिकर की जगह गोवा की कमान सौंपी जा सकती है । आज अमित शाह भी गोवा में है, बीजेपी नेताओं के साथ इस बारे में विचार विमर्श के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा ।

बीजेपी नेताओं के साथ बैठक
बीजेपी राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह आज गोवा बीजेपी नेताओं से मुलाकात करने वाले हैं । सूत्रों के अनुसार सीएम मनोहर पर्रिकर की बीमारी के चलते राज्‍य में वैकल्पिक इंतज़ामों पर चर्चा के लिए यह बैठक खास तौर पर बुलाई गई है । बैठक में पार्रिकर की जगह किस नेता को कुर्सी पर बैठाया जाएगा इस पर विचार विमर्श होना है । नए चेहरे के रूप में श्रीपद नायक रेस में सबसे आगे चल रहे हैं ।

राज्‍यपाल से मिले कांग्रेस विधायक
वहीं दूसरी ओर गोवा में कांग्रेस के विधायकों ने मंगलवार को ही राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात की । कांग्रेस विधायकों ने राज्‍यपाल को

बीजेपी सरकार को विधानसभा में बहुमत साबित करने का निर्देश देने के लिए कहा है । विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर के नेतृत्व में पहुंचे थे, विधायकों ने मांग की, कि राज्यपाल को विधानसभा का एकदिवसीय सत्र बुलाकर बहुमत साबित करवाना चाहिए ।

कम आंकड़ों का हवाला
राज्यपाल के साथ मुलाकात के दौरान कांग्रेस विधायकों ने ये भी कहा कि 40 सदस्यीय विधानसभा में पर्रिकर के नेतृत्व वाले गठबंधन के पास बहुमत से कम आंकड़े हैं । वहीं सरकार बनाने के लिए कांग्रेस के पास आवश्यक संख्या है । राज्‍यपाल से मुलाकात के बाद कावलेकर ने मीडिया से बात की, उन्‍होने साफ कहा –  ‘राज्य सरकार सदन में साबित करे कि उसके पास बहुमत है अन्यथा हम दिखाएंगे कि हमारे पास उनसे ज्यादा विधायक हैं.

कांग्रेस की बेचैनी
उधर बीजेपी ने कांग्रेस के इस कदम को पद की दौड़ की हड़बड़ाहट बताया है ।  रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने मामले में कहा है कि – ‘सीएमबीमार हैं. अन्यथा वह काम से अलग नहीं रहते. कांग्रेस को मुख्यमंत्री की बीमारी में अवसर दिखता है. यह दिखाता है कि बेचैनी (कांग्रेस के अंदर) का स्तर कितना है. वाकई मुझे इससे दुख होता है.’

ये हैं गोवा के समीकरण
आपको बता दें गोवा में बीजेपी गोवा फॉरर्वड पार्टी (जीएफपी), महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी), राकांपा और निर्दलियों के सहयोग से शासन चला रही है । विधानसभा में भाजपा के 14 विधायक है वहीं कांग्रेस के 16 विधायक हैं ।  जीएफपी और एमजीपी के तीन-तीन सदस्य और राकांपा का एक सदस्य है, जिनका सपोर्ट बीजेनी को है । इसके साथ ही तीन निर्दलीय विधायक भी । राज्य में पिछले साल फरवरी में ही विधानसभा चुनाव हुए थे ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago