वायरल

खूंखार आतंकियों को पकड़ने वाले एटीएस के तेजतर्रार पुलिस अधिकारी का दर्दनाक The End

तेज तर्रार अधिकारियों में गिने जाने वाले एएसपी राजेश साहनी ने मंगलवार को विभूतिखंड स्थित एटीएस ऑफिस में कनपटी पर पिस्टल सटाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

New Delhi, May 29 : घरेलू कलह, बीमारी, विभाग से परेशान या फिर कोई और वजह ? यूपी पुलिस के तेज तर्रार अधिकारियों में गिने जाने वाले एएसपी राजेश साहनी ने मंगलवार को विभूतिखंड स्थित एटीएस ऑफिस में कनपटी पर पिस्टल सटाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। एकाएक राजेश साहनी के इस कदम से पूरा पुलिस महकमा हैरान है, उनके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

पुलिस महकमे में हड़कंप
इस घटना की खबर मिलते ही यूपी पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। डीजीपी ओपी सिंह, एडीजी कानून व्यवस्था के अलावा एसएसपी दीपक कुमार समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। मामले की छानबीन शुरु की, हालांकि अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि आखिर राजेश साहनी ने ऐसा कदम क्यों उठाया ?

खून से लथपथ तड़प रहे थे साहनी
यूपी पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया है। आपको बता दें कि विभूतिखंड थाना क्षेत्र स्थित एटीएस मुख्यालय में तैनात एएसपी राजेश साहनी ने मंगलवार को अपनी सर्विस पिस्टल से खुद को गोली मार ली। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। गोली की आवाज सुनने के बाद ऑफिस में तैनात अन्य पुलिस अधिकारी और कर्मचारी उनके ऑफिस की तरफ दौड़े, तो उन्होने देखा कि राजेश साहनी खून से लथपथ जमीन पर तड़प रहे थे।

साथी कर्मचारी ने पहुंचाया अस्पताल
राजेश साहनी जब जमीन पर तड़प रहे थे, तो उनके साथी अधिकारियों और कर्मचारियों ने उन्हें उठा कर लोहिया अस्पताल पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन रास्ते में ही उन्होने दम तोड़ दिया। जब वो अस्पताल पहुंचे, तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

2013 में बने थे एएसपी
आपको बता दें कि राजेश साहनी साल 1992 में पीपीएस सेवा में चुने गये थे, साल 2013 में उनका प्रमोशन हुआ था, जिसके बाद उन्हें अपर पुलिस अधीक्षक बनाया गया था। उनके साथ काम करने वाले पुलिसकर्मियों ने बताया कि एटीएस में रहते हुए उन्होने कई ऑपरेशन को सफलता से अंजाम दिया। इस दौरान उन्होने कई आतंकियों को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। उन्हें एटीएस के तेज-तर्रार पुलिस अधिकारियों में गिना जाता था।

पुलिस कर रही जांच
राजेश साहनी की मौत की खबर उनके परिजनों को दे दी गई है, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया है। फिलहाल पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच जारी है, जैसे ही हम केस में आगे बढेगे, उसके बाद आपसे इस केस के बारे में बात करेंगे।

राजेश साहनी के चर्चित केस
23 मई 2018 को राजेश साहनी ने उत्तराखंड मिलिट्री इंटेलिजेंस और उत्तराखंड पुलिस के साथ मिलकर आईएसआई एजेंट रमेश सिंह को गिरफ्तार किया था। राजेश साहनी लंबे समय से आतंकी संगठनों के स्लीपर मॉड्यूल के खिलाफ काम कर रहे थे, उन्होने मार्च 2016 में लखनऊ में मारे गये आतंकी के ऑपरेशन को भी लीड किया था।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago