वायरल

रायबरेली में गली-गली भटककर भीख मांग रहा था शख्स, नहलाया गया तो निकला करोड़पति

रायबरेली : फटेहाल बुजुर्ग की जेब से मिले आधार कार्ड के जरिये उनके परिवार वालों से संपर्क करने की कोशिश की गई, तो पता चला कि वो बुजुर्ग तमिलनाडु का करोड़पति व्यापारी है।

New Delhi, Dec 21 : आधार कार्ड को लेकर तरह-तरह की बातें की जाती है, इसे लेकर देश में सियासी हाय-तौबा मची है, लेकिन इन सब के बीच एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है। दरअसल उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के रालपुर कस्बे में सड़क पर फटेहाल स्थिति में पेट भरने के लिये एक बुजुर्ग शख्स भीख मांग रहा था। इस शख्स पर रालपुर के अनंगपुरम स्कूल के स्वामी भास्कर स्वरुप जी महराज की नजर पड़ी और वो उन्हें अपने आश्रम ले आये।

तलाशी से सब चौंक गये
स्वामी भास्कर स्वरुप जी महाराज के सेवकों ने उस बुजुर्ग शख्स को नहलाने-धुलाने के बाद उसके कपड़ों की तलाशी ली, उस बुजुर्ग शख्स की जेब से आधार कार्ड के साथ-साथ एक करोड़ 6 लाख 92 हजार 731 रुपये के एफडी के कागजात मिले, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। इतना ही नहीं बुजुर्ग के पास से तिजोरी की चाबी भी मिली है।

तिजोरी की चाबी भी मिली
फटेहाल बुजुर्ग की जेब से मिले आधार कार्ड के जरिये उनके परिवार वालों से संपर्क करने की कोशिश की गई, तो पता चला कि वो बुजुर्ग तमिलनाडु का करोड़पति व्यापारी है, स्वामी भास्कर स्वरुप के द्वारा आधार कार्ड पर मिले पते पर सूचना दी गई, तो उस शख्स की पुत्र रायबरेली आई और अपने पिता को अपने साथ ले गई।

भीख मांग रहा था शख्स
स्वामी भास्कर ने एक लीडिंग वेबसाइट को बताया कि बीते 13 दिसंबर को वो बुजुर्ग शख्स स्कूल परिसर में आया और भोजन के लिये कातर भाव से देखने लगा। भूखा और परेशान समझ उसे भोजन दिया गया, जिसके बाद वो सामान्य हालत में आने लगा, आश्रम के लोगों ने नाई को बुलवाकर उसके बाल कटवाये और नहलाया-धुलवाया, जिसके बाद वो शख्स सबसे बातचीत करने लगा। स्वामी भास्कर के अनुसार जब उस शख्स के कपड़ों की तलाशी ली गई, तो उससे उनके आधार कार्ड के अलावा एफडी के कागजात भी मिले, साथ ही एक 6 इंच लंबी तिजोरी की चाबी भी बरामद हुई।

आधार कार्ड ने मिलवाया
स्वामी भास्कर के अनुसार उस शख्स के पास से मिले आधार कार्ड ने उसकी पहचान मुथैया नादर के रुप में की, वो तमिलनाडु के तिरुनेलवेली के रहने वाले हैं, कागजातों में उनके घर के फोन नंबर भी लिखे हुए थे, जब फोन पर संपर्क करने की कोशिश की गई, तो उनके घर वालों ने बताया कि मुथैया नादर पिछले 6 महीने से गुमशुदा हैं, उनके परिजन उन्हें जगह-जगह ढूंढ रहे हैं।

बेटी लेने पहुंची रायबरेली
जैसे ही स्वामी भास्कर के लोगों ने उनके परिजनों को उनके बारे में सूचना दी, तो तुरंत उनकी बेटी तमिलनाडु से हवाई जहाज से लखनऊ पहुंची, फिर लखनऊ से टैक्सी बुक कर रालपुर पहुंची, जहां वो अपने पिता को पहचानकर खुशी से उनसे लिपट गई, स्वामी भास्कर को पिता से मिलाने के लिये वो बार-बार उनका आभार प्रकट कर रही हैं, फिर वो अपने पिता को लेकर वहां से तमिलनाडु के लिये रवाना हो गई।

6 महीने से थे गुमशुदा
मुथैया नादर की बेटी गीता ने बताया कि उसके पिता करीब 5-6 महीने से गुमशुदा थे, वो रेल यात्रा के दौरान गुम हो गये थे, शायद किसी जहरखुरानी गिरोह के शिकार हो गये थे, जिसकी वजह से वो पागलों की तरह इधर-उधर भीख मांग रहे थे। जब स्वामी भास्कर की नजर उन पर पड़ी, तो उनकी मदद से वो अपने परिवार से मिल सके।

शख्स की बेटी ने स्वामी जी की प्रशंसा की
बुजुर्ग मुथैया नादर की बेटी गीता ने स्वामी भास्कर जी का धन्यवाद किया, तो स्वामी भास्कर ने भी पुलिस और सरकारी महकमे से ये अपील की है, कि क्षेत्र में घूम रहे पागल और भिखारी किस्म के लोगों की जांच-पड़ताल की जाए, ताकि उसमें जो लोग भी अच्छे हैं, लेकिन ऐसी जिंदगी जीने को विवश हैं, उन्हें घर भेजा जाए, ताकि वो अपने परिवार के साथ अच्छे से जीवन व्यतीत कर सकें।

दर-दर को ठोकर खाने को मजबूर करोड़पति
सच ही कहा गया है नियति के मजाक भी निराले होते हैं, किस्मत एक पल में किसी को राजा से रंक बना देती है, तो किसी रंक को अगले ही पल राजा बना देती है। अब इसी मामले को देख लीजिए, अच्छा भला करोड़पति शख्स पेट भरने के लिये भीख मांगने को मजबूर था, लेकिन जैसे ही किस्मत पलटी एक बार फिर से वो करोड़पति हो गये।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago