वायरल

ममता बनर्जी को घर में घेरने के लिये पीएम मोदी खुद उतरेंगे मैदान में, बंगाल के लिये बीजेपी ने तैयार किया प्लान

पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 42 सीटें है, बीजेपी 2019 में अपनी पूरी ताकत यहां झोंकना चाहती है, पार्टी ने 42 में से 22 सीटें जीतने का लक्ष्य बनाया है।

New Delhi, Oct 10 : बीजेपी अगले लोकसभा चुनाव के लिये रणनीति बनाने में जुटी हुई है, पिछले कुछ महीनों से बीजेपी पश्चिम बंगाल और ओडिशा पर कुछ ज्यादा ही फोकस कर रही है, ममता के किले को भेदने के लिये रणनीति बन चुकी है, बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में तीन रथ यात्राएं निकालने की योजना बनाई है। पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने बताया कि प्रदेश की सभी 42 लोकसभा सीटों पर रथ यात्रा निकाली जाएगी, इनकी शुरुआत दिसंबर से होगी।

दिसंबर से अभियान शुरु
पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि पहली रथ यात्रा बीरभूम जिले के तारापीठ से 3 दिसंबर को शुरु होगी, इसके बाद दूसरी रथयात्रा दक्षिण में 24 परगना जिले के नामखाना-गंगासागर से 5 दिसंबर को, जबकि अंतिम रथयात्रा कूचबिहार से 7 दिसंबर को रवाना होगी। ये तीनों रथ यात्रा 14-14 लोकसभा सीटों को कवर करेगी।

बीजेपी के दिग्गज नेता होंगे शामिल
इन तीनों रथ यात्राओं के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और तमाम केन्द्रीय मंत्री और बीजेपी शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे। कहा जा रहा है कि रथ यात्रा जब समाप्त होने लगेगी, तो समापन के मौके पर कोलकाता में एक महारैली का आयोजन किया जाएगा, जिसमें खुद पीएम मोदी संबोधन के लिये पहुंचेंगे।

फिलहाल है दो सीटें
आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 42 सीटें है, बीजेपी 2019 में अपनी पूरी ताकत यहां झोंकना चाहती है, पार्टी ने 42 में से 22 सीटें जीतने का लक्ष्य बनाया है। फिलहाल पश्चिम बंगाल में बीजेपी के पास दो सीटें हैं, जिसमें आसनसोल सीट से केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो सांसद हैं, तो दार्जलिंग सीट भी बीजेपी के पास है। हालांकि उससे पहले पश्चिम बंगाल में बीजेपी के लिये कुछ भी नहीं था, यहां लेफ्ट, कांग्रेस और टीएमसी के बीच मुकाबला होता था।

ममता को घर में घेरने की कोशिश
ममता बनर्जी ने पिछले कुछ समय से दिल्ली में दखल बढा दिया है, इसी वजह से बीजेपी ने उन्हें घर में घेरने का प्लान बनाया है। पश्चिम बंगाल में बीजेपी का ग्राफ तेजी से बढा है, जो सीएम ममता बनर्जी के लिये चिंता का विषय है। हालांकि टीएमसी के मुकाबले बीजेपी अभी भी कमजोर है, लेकिन जनता का मूड बदलते देर नहीं लगती, कभी लेफ्ट का किला कहे जाने वाले पश्चिम बंगाल में फिलहाल ममता बनर्जी राज कर रही है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago