वायरल

ऐसा कारनामा करने वाले दिनेश कार्तिक बने दुनिया के पहले बल्लेबाज, तो सुंदर ने भी पाक गेंदबाज को पछाड़ा

दिनेश कार्तिक के बल्लेबाजी के अलावा टीम इंडिया के युवा ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने भी इस सीरीज में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया।

New Delhi, Mar 19 : टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने ऐतिहासिक पारी खेलकर सबका दिल जीत लिया है। इसके साथ ही उन्होने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। कार्तिक मैच के अंतिम गेंद पर सिक्स लगाकर टी-20 प्रारुप में ऐसा कारनामा कगरने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गये हैं। आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक से पहले टी-20 में रनों का पीछा करते हुए कोई भी बल्लेबाज एक रन से ज्यादा बनाने में कामयाब नहीं रहा है। कार्तिक के अलावा सुंदर ने भी इस टूर्नामेंट में इतिहास रच दिया।

मैन ऑफ द मैच बनें दिनेश कार्तिक
जिस किसी ने भी दिनेश कार्तिक की पारी देखी, वो उनके मुरीद हो गये। जिस परिस्थिति में आकर उन्होने 8 गेंदों में 29 रन बनाये, उसकी खूब तारीफ हो रही है। इस पारी के लिये दिनेश कार्तिक को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया। मैच के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि मैं बेहद खुश हूं, इस टूर्नामेंट में हमारी टीम ने अच्छा खेल दिखाया था, अगर फाइनल नहीं जीत पाते, तो बुरा लगता।

सुंदर ने भी रचा इतिहास
कार्तिक के अलावा टीम इंडिया के युवा ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने भी इस सीरीज में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया। उनके लिये भी ये टूर्नामेंट काफी यादगार रहा। आपको बता दें कि सुंदर को निदहास ट्रॉफी के लिये मैच ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया। उन्होने 5 मैचों में बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए 8 विकेट हासिल किये थे। इसके साथ ही सबसे कम उम्र में किसी टूर्नामेंट में मैन ऑफ द सीरीज हासिल करने वाले खिलाड़ी सुंदर हो गये हैं।

पाक गेंदबाज को किया पीछे
आपको बता दें कि वाशिंगटन सुंदर की उम्र 18 साल 164 दिन है, वो सबसे कम उम्र में ऐसी उपलब्धि हासिल करने वाले खिलाड़ी बन गये हैं। उनसे पहले ये रिकॉर्ड पाक के पूर्व गेंदबाज वकार यूनिस के नाम दर्ज था। जब पहली बार उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला था, तो यूनूस सिर्फ 18 साल 169 दिन के थे।

कप्तान ने की तारीफ
कप्तान रोहित शर्मा ने वाशिंगटन सुंदर की जमकर तारीफ की। आपको बता दें कि रोहित ने सुंदर से हर मैच में पावर प्ले में गेंदबाजी करवाई, लेकिन इसके बावजूद उन्होने किफायती गेंदबाजी की, साथ ही जब भी टीम को उनकी जरुरत पड़ी, उन्होने विकेट निकाल कर भी दिया। कप्तान ने इस युवा गेंदबाज की तारीफ करते हुए कहा था कि वो निर्भीक हैं, वो जानते हैं कि बल्लेबाजों से कैसे निपटना हैं, वो शानदार गेंदबाज हैं।

फाइनल में रोहित शर्मा का अर्धशतक
निदहास ट्रॉफी के फाइनल मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने 42 गेंदों में 56 रनों की शानदार पारी खेली, हालांकि जैसे ही वो आउट होकर वापस लौटे बांग्लादेश की टीम हावी हो गई थी। एक समय तो भारतीय फैंस को हार सामने दिखने लगी थी। लेकिन दिनेश कार्तिक की पारी ने असंभव को संभव कर दिखाया, उन्होने बांग्लादेश के मुंह से जीत छिन लिया।

शाकिब अल हसन ने क्या कहा ?
मैच हारने के बाद बांग्लादेशी कप्तान शाकिब ने कहा कि हारना बुरा लगता है, लेकिन आखिरी ओवरों में टीम इंडिया ने हमसे अच्छा खेल दिखाया। हम 18वां और 19वां ओवर अच्छा डालना चाहते थे। लेकिन 19वें ओवर में कार्तिक ने ताबड़तोड़ 22 रन बना डाले, जिसकी वजह से हम मैच हार गये। ये जीत कार्तिक की है। लेकिन हमने भी कोशिश की और अच्छा प्रदर्शन किया।

दिनेश कार्तिक ने क्या कहा ?
मैच के हीरो दिनेश कार्तिक ने कहा कि मैं मुस्तफिजुर को गेंदबाजी करते हुए देख रहा था, लग रहा था बल्लेबाजी आसान नहीं हैं, मैंने पहले ही सोच लिया था, कि ताबड़तोड़ शॉट खेलने हैं। इसलिये मैंने पहले ही गेंद से अतिशी बल्लेबाजी शुरु कर दी। मैं गेंद की लाइन और लेंथ को देखकर हिट कर रहा था, भाग्यशाली रहा कि सब कुछ ठीक रहा। टीम इंडिया में जगह मिलना बहुत कठिन होता है, लेकिन अगर एक बार आपको अवसर दिया गया है, तो फिर उसे बरकरार रखना और मुश्किल होता है। इसका पूरा श्रेय स्टाफ को जाता है, जिन्होने हर समय मेरा साथ दिया, मैं बहुत खुश हूं।

वाशिंगटन सुंदर ने क्या कहा ?
मैच के बाद सुंदर ने कहा कि इतनी छोटी उम्र में ये अवॉर्ड मिलना मेरे लिये काफी अहम है। मैं इसके लिये धन्यवाद देना चाहूंगा, पावर प्ले में गेंदबाजी करना थोड़ा कठिन होता है, लेकिन जब आप देश के लिये क्रिकेट खेल रहे होते हैं, तो ये अवॉर्ड जैसा लगता है। मैं हमेशा बल्लेबाज के दिमाग को पढने की कोशिश करता हूं, उसी हिसाब से गेंदबाजी भी करता हूं। दिनेश भाई ने बेहतरीन खेला, ये सीरीज मेरे लिये यादगार रहेगी।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago