वायरल

इनेलो से निष्कासित दुष्यंत चौटाला ने की मोदी के मंत्री से मुलाकात, हरियाणा में नये राजनीतिक समीकरण के संकेत

अजय चौटाला के बड़े बेटे सांसद दुष्यंत चौटाला और राव इंद्रजीत की मुलाकात ने हरियाणा के सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर गर्मा दिया है। पैरोल पर जेल से बाहर निकले अजय चौटला भी पूरे आक्रामक मूड में नजर आ रहे हैं।

New Delhi, Nov 07 : इनेलो कुनबे ने मचे घमासान ने हरियाणा में नये सियासी समीकरण के संकेत दे दिये हैं, जिससे इनेलो के पदाधिकारी और नेता चिंतित है। सत्ताधारी बीजेपी भी इन समीकरणों के अलग-अलग मायने निकाल रही है, दरअसल दीपावली की पूर्व संध्या पर इनेलो से निकाले जा चुके हिसार सांसद दुष्यंत चौटाला ने मोदी सरकार में मंत्री और गुरुग्राम से सांसद राव इंद्रजीत सिंह से उनके दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर जाकर मुलाकात की है, जिसके बाद तरह-तरह की चर्चाएं शुरु हो गई है।

राव इंद्रजीत और अजय चौटाला के संबंध
अजय चौटाला के बड़े बेटे और राव इंद्रजीत की मुलाकात ने हरियाणा के सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर गर्मा दिया है। पैरोल पर जेल से बाहर निकले अजय चौटला भी पूरे आक्रामक मूड में नजर आ रहे हैं, आपको बता दें कि चौटाला परिवार और राव इंद्रजीत के बीच वर्षो से पारिवारिक संबंध रहे हैं, पहले भी कई बार पार्टी लाइन से बाहर निकल कर राव इंद्रजीत और अजय चौटाला ने खुलकर एक-दूसरे की मदद की है।

अभय चौटाला की चिंता बढी
दुष्यंत और राव इंद्रजीत की मुलाकात ने नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला की चिंता बढा दी है। बीते रविवार को उन्होने अपने दोनों भतीजों का बिना नाम लिये कहा था कि अनुशासनहीन लोगों के लिये पार्टी में कोई जगह नहीं हैं, अजय चौटाला के जेल से बाहर आने के बाद दुष्यंत और दिग्विजय चौटाला भी आर-पार के मूड में दिख रहे हैं। सोमवार को अजय चौटाला ने अपने समर्थकों से मुलाकात कर कहा था कि हक मांगने से नहीं मिलता, हम अपना हक छीन कर लेंगे, इतना ही नहीं उन्होने अपने पिता ओ पी चौटाला पर बोलते हुए कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं की है, किसी एक शख्स की नहीं, इनसो को कोई भंग नहीं कर सकता।

अभय गठबंधन बचाने में जुटे
दूसरी ओर अभय चौटाला ने बसपा प्रमुख मायावती से मुलाकात की है। हालांकि इनेलो की तरफ से इस मुलाकात को दीपावली त्योहार पर हुई मुलाकात कहा जा रहा है। लेकिन सूत्रों का दावा है कि अभय चौटाला इस कोशिश में हैं, कि इनेलो में चल रही उठापटक से कहीं हाथी का साथ ना छूट जाए, क्योंकि पार्टी में दो फाड़ होना तय माना जा रहा है, ऐसे में बसपा का साथ अभय चौटाला को मजबूत कर सकता है।

राव इंद्रजीत का प्रभाव 
आपको बता दें कि राव इंद्रजीत के पिता हरियाणा के सीएम रह चुके हैं, दक्षिण हरियाणा के कई विधानसभा सीटों पर राव इंद्रजीत का दबदबा माना जाता है, वो पहले कांग्रेस में थे, 2014 लोकसभा चुनाव से पहले तत्कालीन सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा से मतभेदों के बाद उन्होने कांग्रेस को अलविदा कह दिया, 2014 लोकसभा चुनाव में वो बीजेपी के टिकट पर गुरुग्राम से सांसद बनें, मोदी सरकार में वो राज्य मंत्री हैं। राव इंद्रजीत से पहले भी दुष्यंत और दिग्विजय चौटाला संपर्क में थे, अब इस मुलाकात के बाद कहा जा रहा है कि अजय चौटाला नई पार्टी बनाएंगे, जिसमें राव इंद्रजीत का भी साथ हो सकता है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago