वायरल

बॉलीवुड का दबंग हीरो, जिसने भरी महफिल में दिखा दी पाकिस्तान को उसकी ‘औकात’

बॉलीवुड एक्टर फिरोज खान ने इस इवेंट में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैं यहां खुद नहीं आया हूं, बल्कि मुझे बुलाया गया हैं।

New Delhi, Aug 14 : अपने दौर के दमदार एक्टरों में गिने जाने वाले फिरोज खान को उनकी शानदार अदाकारी और बेहतरीन डायलॉग डिलीवरी के लिये जाना जाता है। बॉलीवुड एक्टर ने एक भरी महफिल में पाक को उसकी औकात याद दिला दी थी। जिससे घबराये पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने फिरोज खान की पाक में एंट्री बैन कर दी थी। ये घटना बॉलीवुड एक्टर के निधन से तीन साल पहले 2006 की है, मालूम हो कि 27 अप्रैल 2009 को बंगलुरु में लंग कैंसर की वजह से बॉलीवुड एक्टर का निधन हो गया था।

फिल्म प्रमोशन के लिये गये थे पाकिस्तान
अप्रैल 2006 में फिरोज खान अपने भाई अकबर खान की फिल्म ताजमहल के प्रमोशन के लिये पाक के लाहौर गये थे, जहां पर उनसे भारत में मुस्लिमों की खराब हालत पर उनसे सवाल पूछे गये, जिस पर उन्होने अपने देश की तारीफ करते हुए कहा कि भारत एक सेक्युलर देश है, वहां के मुसलमान तरक्की कर रहे हैं, हमारे राष्ट्रपति मुसलमान हैं, प्रधानमंत्री सिख हैं, पाकिस्तान इस्लाम के नाम पर बनाया गया था, लेकिन देखो, कैसे यहां मुस्लिम ही मुस्लिम को काट रहे हैं।

सरकार को ललकारा
फिरोज खान ने इस इवेंट में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैं यहां खुद नहीं आया हूं, बल्कि मुझे बुलाया गया हैं, हमारी (बॉलीवुड) की फिल्में इतनी दमदार होती है, कि तुम्हारी सरकार चाह कर भी इन्हें ज्यादा दिनों तक नहीं रोक सकती। इस इवेंट में मौजूद भारतीय डेलीगेशन में मौजूद सदस्यों ने इस बात की पुष्टि उस समय मीडिया से बातचीत में की थी। फिरोज खान ने तब पाक को उसकी औकात दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

एंकर पर भड़क उठे थे
इसी इवेंट के दौरान बॉलीवुड एक्ट्रेस मनीषा कोइराला पर एंकर फख्र ए आलम ने कुछ ऐसा कहा, कि फिरोज खान भड़क उठे थे, दरअसल हुआ ये था कि एंकर मनीषा कोइराला से सवाल-जबाव कर रहे थे, तो वो कुछ झिझक रही थी, जिस पर एंकर ने कहा कि मैम आप कांप रही हैं, इसलिये मैं आपसे सवाल नहीं पूछूंगा। जिसके बाद एक्ट्रेस के बगल में बैठे फिरोज खान को गुस्सा आ गया, उन्होने एंकर को डांटते हुए कहा कि बेहतर होगा, आप एक्ट्रेस से माफी मांग लो, नहीं तो तुम्हारी ऐसी-तैसी कर दूंगा।

महेश भट्ट ने मांगी थी माफी
पूरे घटनाक्रम के बाद फिल्ममेकर महेश भट्ट ने पाकिस्तानी एंकर और आवाम से मांगी मांगी थी, उन्होने कहा कि फिरोज खान के व्यवहार के लिये मैं माफी मांगता हूं, उम्मीद है, कि हमें माफ कर दें। आपको बता दें महेश भट्ट इंडियन डेलीगेशन का हिस्सा थे, इस डेलीगेशन में शामिल बाकी लोगों ने भी पाकिस्तान से माफी मांगी थी, हालांकि फिरोज खान को अपने बोले शब्दों पर बिल्कुल भी पछतावा नहीं था।

परवेज मुशर्ऱफ ने कर दिया था बैन
फिरोज खान के इस व्यवहार से एंकर फख्र-ए-आलम और उस महफिल में बैठे कई पाकिस्तानियों को इतना नागवार गुजरा, कि उन्होने बॉलीवुड एक्टर के पाकिस्तान आने पर ही रोक लगवा दी थी, उन्होने इसकी शिकायत राष्ट्रपति से की थी, जिसके बाद तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने भारत में पाकिस्तानी हाई कमिश्नर को आदेश दिया था, कि फिरोज खान को पाक का वीजा ना दिया जाए।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago