वायरल

श्रीनगर में फौजी की गोली लगने से मौत, 4 दिन बाद ही मंगेतर ने उठाया ये कदम

श्रीनगर में एक हादसे में गोली लगने की वजह से जवान नीलेश धाकड़ की मौत हो गई थी, तभी से मंगेतर रानी सदमे में थी, दोनों की 28 अप्रैल को शादी होने वाली थी।

New Delhi, Dec 10 : दिवंगत सेना जवान नीलेश जाकड़ की मौत के 4 दिन बाद ही उनकी मंगेतर ने भी फांसी लगाकर जान दे दी, आपको बता दें कि रानी ने इंदौर के बरखेड़ा सोमा स्थित अपने घर पर शनिवार सुबह फांसी लगा ली। सुबह सबसे पहले उनका भाई देखा, कि उनकी बहन लोहे के रॉड से लटक रही थी, अपनी बहन को इस हाल में देख वो चीखते-चिल्लाते हुए भागा, जिससे अन्य लोग भी वहां पहुंचे, आपको बता दें कि श्रीनगर में एक हादसे में गोली लगने की वजह से जवान नीलेश धाकड़ की मौत हो गई थी, तभी से रानी सदमे में थी, दोनों की 28 अप्रैल को शादी होने वाली थी।

सदमे में थी रानी
प्राप्त जानकारी के अनुसार बरखेड़ा सोमा निवाली रानी पिछले चार दिनों से सदमे में थी, जब से उन्हें नीलेश के मरने की खबर मिली थी, वो बिल्कुल गुमसुम थी, घर के लोग उन्हें कभी भी अकेला नहीं छोड़ रहे थे। शुक्रवार रात को रानी ने अपने परिवार को अपने हाथों से बनाकर खाना खिलाया, फिर पिता के साथ ही बैठकर खुद भी खाया, घरवालों को लगा कि अब धीरे-धीरे चीजें नॉर्मल हो रही है, जिसके बाद सुबह उसने फांसी लगी ली।

फांसी लगा कर दी जान
रानी के पिता मनोहर शनिवार सुबह करीब पांच बजे ही खेत पर मोटर पंप चालू करने के लिये चले गये, उसी बीत रानी जगी और मवेशियों के बाड़े में चली गई और वहीं पर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। कुछ देर के बाद ही उनका भाई वहां पहुंचा, तो देखा कि उनकी बहन फांसी से लटकी हुई है, जिसके बाद वो चीखने-चिल्लाने लगा, तो कुछ और लोग इक्ट्ठे हुए।

पुलिस ने भेजा पोस्टमॉर्टम को
किसी ने हाटपिपल्या पुलिस को मामले की सूचना दी, जिसके बाद तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिये भेज दिया है, पुलिस के अनुसार देखने से मामला आत्महत्या की ही लग रहा है, लेकिन जांच करने के बाद ही पता चलेगा कि आखिर पूरा मामला था क्या, पुलिस ने जांच के बाद मामले पर टिप्पणी करने की बात कही।

हो चुकी थी सगाई
रानी के चचेरे भाई दशरथ ने बताया कि रानी और नीलेश की सगाई हो चुकी थी, एकाएक उसके मौत की खबर से वो सदमे में चली गई थी, उसने पिछले चार दिन में ना के बराबर कुछ खाया-पिया था, उसकी हालत देख परिवार के लोग डर रहे थे कि कहीं वो कुछ गलत कदम ना उठा ले, इसी वजह से परिवार का कोई ना कोई शख्स हमेशा उसके साथ ही रहता था, सगाई के बाद अभी हाल ही में दोनों के शादी की तारीख भी तय कर दी गई थी।

शादी की डेट फिक्स 
मृतका के चचेरे भाई दशरथ ने बताया कि परिवार के लोग इसी सीजन में शादी करना चाहते थे, सगाई के बाद परिवार के लोग दबाव बना रहे थे कि जल्दी ही शादी कर लिया जाए, श्लेरीनकिन नीलेश की छुट्टी और कुछ चीजों को लेकर तय किया गया कि 28 अप्रैल को दोनों सात फेरे लेंगे, जब शादी की तारीख फिक्स किया गया था तो सब बहुत खुश थे, लेकिन शादी से पहले ही मातम हो गया।

तीन भाई-बहनों में सबसे छोटी थी रानी
रानी के चचेरे भाई दशरथ ने बताया कि तीन भाई-बहनों में वो सबसे छोटी थी, इसलिये सबकी लाडली भी थी, बड़ी बहन की शादी पहले ही हो चुकी है, जबकि अगले साल अप्रैल में इनकी भी शादी की तारीख पक्की कर दी गई थी, लेकिन उससे पहले ही ऐसी घटना हो गई कि पूरा परिवार सदमे में है। घर के लोग शादी की तैयारी करना शुरु कर दिये थे, लेकिन अब तो मातम छा गया।

मंगेतर नीलेश की 4 दिन पहले हुई मौत
देवास के घिचालय के रहने वाले सेना के जवान नीलेश धाकड़ की मंगलवार को श्रीनगर में गोली लगने से मौत हो गई थी, गुरुवार शाम को सैन्य सम्मान के साथ गांव में ही उनका अंतिम संस्कार किया गया। परिजनों ने जब नीलेश की मौक की सूचना रानी को दी तभी से वो सदमे में चली गई थी, परिजनों के समझाने के बाद भी वो किसी से बात नहीं करना चाहती थी।

दोनों परिवारों में छाया मातम
अभी हाल ही में रानी और नीलेश के शादी की तारीख तय की गई थी, दोनों परिवार के लोग धीरे-धीरे शादी की तैयारी में जुटने लगे थे, लेकिन एक सप्ताह के भीतर ही दोनों परिवारों में मातम छा गया, पहले श्रीनगर में नीलेश की गोली लगने से मौत हो गई, उसके चार दिन बाद ही रानी ने भी फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago