वायरल

जब राहुल गांधी से लड़की ने पूछा गर्लफ्रेंड है क्या? जानिए कांग्रेस नेता ने क्या जवाब दिया

कुर्ते पायजामे में दिखने वाले राहुल गांधी हाल ही में एक स्‍कूली कार्यक्रम में पहुंचे, यहां उनसे ऐसा सवाल पूछा गया जिसके जवाब का सभी को इंतजार है ।

New Delhi, Feb 23: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 50 साल के हो चुके हैं, लेकिन अभी तक वो सिंगल ही हैं । राहुल ने अब तक शादी नहीं की है, लेकिन क्‍या उनकी कोई गर्लफ्रेंड हैं या नहीं, इसकी भी जानकारी किसी के पास नहीं । आज तक खुद राहुल ने भी इस बारे में किसी से कोई बात नहीं की है । लेकिन हाल ही में पुदुचेरी में एक स्‍कूली बच्‍चों के कार्यक्रम में पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष खुद को इस सवाल से बचा नहीं पाए । यहां उनसे ये सवाल पूछा लिया गया कि उनकी गर्लफ्रेंड है या नहीं ।

राहुल से पूछे पर्सनल सवाल
दरअसल पुदुचेरी में स्कूली बच्चों के एक कार्यक्रम में पहुंचे राहुल गांधी एकदम हटके अंदाज में नजर आए । आमतौर पर वो कुर्ता पायजामा पहने नजर आते हैं, लेकिन यहां उनका अंदाज देखने वाला था । राहुल गांधी नीले रंग की टी-शर्ट और पैंट में दिखे, उनका कैजुअल लुक बच्‍चों को भी पसंद आया । यहां कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष से कई तरह के निजी सवाल पूछे गए । इस दौरान जब एक लड़की ने उन्हें ‘सर’ कहकर पुकारा तो राहुल गांधी ने कहा, ”मेरा नाम ‘सर’ नहीं है।”

मुझे कहें राहुल अन्‍ना
राहुल गांधी के ये कहते ही वहां मौजूद बच्चे शोर मचाने लगते हैं और तालियां बजाने लगते हैं । इस पर राहुल बच्चों से कहते हैं कि आप अपने प्रिंसिपल को सर कहें । आप मुझे राहुल अन्ना कहकर बुलाएं । इस बीच एक लड़की राहुल से सवाल पूछती है-  ”क्या आपकी गर्लफ्रेंड है?” इसपर राहुल गांधी और वहां मौजूद लोग जोर-जोर से हंसने लगते हैं ।
राहुल गांधी का जवाब
लड़की के सवाल पर राहुल गांधी भी मुस्‍कुरा देते हैं और कहते हैं- ”इसको हम किसी और दिन के लिए छोड़ देते हैं।” इसके बाद उनसे ये सवाल पूछा जाता है कि क्या आपके राजनीति से अलग भी दोस्त हैं, आपकी कितनी लड़कियां दोस्त हैं और वह किस क्षेत्र से हैं? इस सवाल के जवाब में राहुल कहते हैं, ”मेरे बहुत सारे दोस्त हैं। कुछ राजनीति से अलग हैं तो कुछ राजनीति से हैं. कुछ ऐसे भी हैं जो मुझे अपना राजनीतिक दुश्मन मानते हैं, लेकिन मैं उन्हें अपने दोस्त की तरह देखता हूं।”

पिता के हत्‍यारों के लिए आप कैसा महसूस करते हैं?
राहुल गांधी से यहां एक सवाल ये भी पूछा गया कि लिट्टे ने उनके पिता को मार दिया इसे लेकर वो कैसा महसूस करते हैं । तो इस सवाल के जवाब में राहुल गांधी कहते हैं, ”पिता राजीव गांधी की हत्या से मुझे काफी दुख हुआ था, लेकिन इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के प्रति मेरे मन में कोई नफरत या गुस्सा नहीं है. मैंने उन्हें माफ कर दिया है।” इस सवाल जवाब का एक वीडियो कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago