वायरल

दहेज के लालची दूल्हे को दुल्हन ने सिखाया सबक, लड़की के फैसले से हर कोई ‘सन्न’

दहेज के लालची अपने होने वाले दूल्हे को सबक सिखाने के लिये इस बहादुर बेटी ने ऐसा काम किया, जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है।

New Delhi, Apr 27 : दहेज के लिये ऐन वक्त पर शादी टूटने के मामलों के बारे में तो आपने खूब पढा, देखा और सुना होगा। आज के कुछ युवा चाहे जितना पढ लिख लें, लेकिन वो गलत रीति-रिवाजों का खुलकर विरोध नहीं कर पा रहे हैं। दहेज प्रथा हमारे देश में पिछले कई सालों से चली आ रही है, हालांकि कुछ लोग अब इसका विरोध कर रहे हैं, लेकिन हमारे देश में अभी भी बहुत से ऐसे लालची लोग हैं, जिन्हें अपने लालच के सिवा कुछ और नजर नहीं आता । आये दिन वो दहेज ना मिलने की वजह से बनाई शादियां तोड़ दी जाती है।

क्या है मामला ?
राजस्थान के झुंझनू के मेघपुर पंचोली गांव में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, दरअसल यहां के महिपाल सिंह खांडा की बेटी प्रियंका ने दहेज प्रथा के खिलाफ ऐसी हिम्मत दिखाई, जो सबके लिये प्रेरणा बन गई। दहेज के लालची अपने होने वाले दूल्हे को सबक सिखाने के लिये इस बहादुर बेटी ने ऐसा काम किया, जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है।

कांस्टेबल से हो रही थी शादी
महिपाल सिंह खांडा की बेटी प्रियंका की शादी राजस्थान पुलिस के कांस्टेबल आशीष के साथ होनी तय हुई थी। शादी की सभी तैयारियां हो चुकी है, नियत समय पर बारात भी आ गई, लेकिन शादी से ऐन पहले दूल्हे आशीष ने ऐसी डिमांड रख दी, जिसे सुनकर हर कोई सन्न रह गया। अचानक दूल्हे द्वारा दहेज की मांग से दुल्हन के पिता हैरान रह गये। उन्होने दूल्हे के पैर पकड़ लिये।

दूल्हे ने रखी शर्त
बताया जा रहा है कि कांस्टेबल आशीष ने दुल्हन के पिता का सामने ये शर्त रखी थी कि प्रियंका की डोली एक ही शर्त पर उसके घर जाएगी, जब उसे दहेज के रुप में 25 लाख नकद, एक कार और दस तोले के सोने की चेन दी जाएगी। शादी के समय इतनी बड़ी रकम की व्यवस्था करना प्रियंका के पिता के लिये आसान नहीं था, इसी वजह से उन्होने दूल्हे के सामने हाथ-पैर जोड़ने शुरु कर दिये। लेकिन आशीष पर इसका भी कोई असर नहीं हुआ।

दुल्हन ने शादी से किया इंकार
अपने पिता को होने वाले दूल्हे के आगे गिड़गिड़ाता देख प्रियंका ने शादी करने से इंकार कर दिया। उसने अपने पिता से कहा कि ये लालची लोग है, अगर वो ऐसे घर में दुल्हन बनकर जाएगी, तो आगे भी वो परिवार उसे परेशान करेगी। इसलिये वो ऐसे परिवार में शादी ही नहीं करेंगी। प्रियंका के शादी से मना कर देने के बाद हंगामा मच गया ।

वापस लौटी बारात
दुल्हन प्रियंका के अनुसार वो जिस व्यक्ति को अपना जीवनसाथी बनाना चाहती थी, उसे पत्नी नहीं बल्कि दौलत चाहिये था, अच्छा हुआ कि शादी से पहले ही उसका असली चेहरा लोगों के सामने आ गया, नहीं तो शादी के बाद भी वो दहेज के लिये मुझे और मेरे परिवार वाले को टॉर्चर करते रहते। प्रियंका के शादी से मना करने के बाद बारात बिना दुल्हन के ही बेरंग लौट गई।

उसी मंडप में हुई शादी
एक तरफ तो कांस्टेबल आशीष बारात बिना दुल्हन लिये वापस लौटा, तो दूसरी ओर प्रियंका ने उसी मंडप में शादी की, जो उसकी शादी के लिये तैयार किया गया था। दरअसल इतना सब कुछ होने के बाद उसके रिश्तेदारों में से कमल नामक युवक ने उन्हें शादी के लिये प्रपोज किया है, दोनों पहले से एक-दूसरे को जानते थे। फिर क्या था, पंडित जी ने लगे हाथ दोनों के फेरे करवा दिये।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago