अध्यात्म

अगर दुर्भाग्य आपका भी नहीं छोड़ रहा पीछा, तो इन 4 में से करें कोई एक उपाय

अगर आप भी दुर्भाग्य से परेशान हैं, तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप कुछ विशेष उपाय करें, ये आपके घर पर वास्तु दोष का असर नहीं होने देगा।

New Delhi, Apr 27 : वास्तु शास्त्र का सिद्धांत पॉजिटिव और नेगेटिव एनर्जी पर काम करता है, वास्तु शास्त्र के कई ऐसी चीजों के बारे में भी जानकारी दी गई है, जिनसे घर पर नकारात्मक असर पड़ता है। वहीं कुछ चीजें घर में सकारात्मक ऊर्जा लेकर आती है। अगर आप भी दुर्भाग्य से परेशान हैं, तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप कुछ विशेष उपाय करें, ये आपके घर पर वास्तु दोष का असर नहीं होने देगा। इसके साथ ही आपके घर में सुख शांति बनी रहेगी।

खास चिन्ह बनाएं
ज्योतिष एक्सपर्ट्स के अनुसार अगर आप घर के मुख्य दरवाजे या फिर घर के भीतर कुछ चिन्ह बनाएंगे, तो आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा रहेगी। इसके साथ ही इन चिन्हों के प्रभाव से आपके घर के भीतर की नकारात्मक ऊर्जा धीरे-धीरे बाहर निकल जाएगी। घर परिवार के लोग सुख शांति से जीवन व्यतीत करेंगे। इसलिये इन्हें आप नजरअंदाज ना करें।

मंगल कलश
ये मिट्टी या किसी पवित्र धातु का पात्र होता है, जिसमें गंगाजल या फिर किसी शुद्ध नदी का जल भरा जातका है, इस पर अशोक या फिर आम के पत्तियों के अलावा लाला धागा बांध दें। इस मंगल कलश को स्वास्थ्य, समृद्धि और कल्याण का प्रतीक माना जाता है। इसे घर अपने घर के पूजा घर या मंदिर में स्थापित करें, आपके घर में हमेशा बरकत और समृद्धि रहेगी।

हल्दी के निशान
घर के मुख्य दरवाजे के दोनों तरफ वाली दीवार पर महिलाओं को अपने हाथों से हल्दी के छापे लगाने चाहिये, ये निशान वास्तु शास्त्र के अनुसार बेहद शुभ माने जाते हैं। ऐसी मान्यता है कि सृष्टि के पांचों तत्व महिला की हथेली में समाएं हैं, इसलिये ये निशान घर में सुख-समृद्धि लाते हैं।

ओम का चिन्ह
ओम का चिन्ह सकारात्मक ऊर्जा लेकर आता है, इस चिन्ह को घर के मुख्य दरवाजे के ऊपर लगाने से पूरे घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है और नकारात्मक ऊर्जा कम होती है। अगर मुख्य दरवाजे के ऊपर आप ओम का चिन्ह ना लगा पाएं, तो फिर दरवाजे के बगल या घर के भीतर भी लगा सकते हैं। इसे लगाने से फायदा ही होगा।

स्वास्तिक
यदि आप धन से संबंधित समस्या से अक्सर परेशान रहते हैं, या घर का कोई सदस्य बार-बार बीमार पड़ जाता है, तो फिर आप स्वास्तिक का चिन्ह घर के मेन गेट पर लगा दें। मुख्य गेट के दोनों तरफ स्वास्तिक का निशान बना दें, या फिर बाजार से खरीदकर लगा दें। इससे आपकी अनेक समस्याओं का समाधान अपने आप ही हो जाएगा।

साफ-सफाई रखें
घर के मुख्य दरवाजे के पास साफ-सफाई रखें, इस बात का ध्यान रखें कि मेन गेट के बाहर कूड़ेदान या फिर कूड़ा जमा ना हो। वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि मुख्य दरवाजे के पास हमेशा साफ-सफाई रखनी चाहिये, जिससे आपके घर के भीतर सकारात्मक ऊर्जा आएगी।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago