वायरल

यूपी डिप्टी सीएम ने शिवपाल यादव को दिया खुला ऑफर, अखिलेश यादव को घर में घेरने की कोशिश

शिवपाल यादव जमीनी और जनाधार वाले नेता माने जाते हैं। यूपी की राजनीति को करीब से देखने वालों का मानना है कि सपा के मुख्य वोट बैंक यादव-मुस्लिम में वो सेंधमारी कर सकते हैं।

New Delhi, Oct 05 : यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सपा से अलग होकर अपनी पार्टी का ऐलान करने वाले शिवपाल यादव को बीजेपी में विलय करने की पेशकश की है। डिप्टी सीएम ने कहा कि शिवपाल यादव चाहें, तो अपने मोर्चे का बीजेपी में विलय कर सकते हैं, उनका स्वागत है, लेकिन बीजेपी के पास किसी अन्य दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की गुंजाइश नहीं है।

सपा से रुठे नेताओं को इक्ट्ठा कर रहे शिवपाल
आपको बता दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के रवैये से नाराज होकर चाचा शिवपाल यादव ने पार्टी छोड़ दी है। पार्टी छोड़ने से पहले उन्होने कहा था कि पिछले डेढ साल से वो पार्टी में जिम्मेदारी मिलने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन उनकी उपेक्षा की गई। उनसे जुड़े कार्यकर्ताओं को भी हाशिये पर डाल दिया गया। जिसके बाद उन्हें अलग पार्टी बनाने के लिये बाध्य होना पड़ा। अब शिवपाल यादव सपा से रुठे, नाराज और हाशिये पर पड़े नेताओं को इक्ट्ठा कर रहे हैं, वो उन्हें अपने मोर्चे के मंच पर ला रहे हैं।

जनाधार वाले नेता माने जाते हैं शिवपाल
मालूम हो कि शिवपाल यादव जमीनी और जनाधार वाले नेता माने जाते हैं। यूपी की राजनीति को करीब से देखने वालों का मानना है कि सपा के मुख्य वोट बैंक यादव-मुस्लिम में वो सेंधमारी कर सकते हैं। इसके साथ ही समाजवादी पार्टी के मूल वोट बैंक वाले क्षेत्र इटावा, मैनपुरी, कन्नौज, फिरोजाबाद में भी शिवपाल अखिलेश के लिये मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। उनके सपा से अलग होने से फायदा सीधे तौर पर बीजेपी को होगा।

बीजेपी में जाने की चर्चा
कुछ दिन पहले सपा के पूर्व नेता अमर सिंह ने दावा किया था कि उन्होने शिवपाल यादव के कहने पर बीजेपी हाईकमान से बात की थी, मीटिंग फिक्स हो जाने के बाद वो अपनी बात से पलट गये और बीजेपी में जाने का इरादा त्याग दिया । उसके कुछ दिन बाद ही शिवपाल यादव ने अलग मोर्चे का ऐलान कर दिया। अमर सिंह भी इन दिनों किसी पार्टी में नहीं हैं, कहा जा रहा है कि जल्द ही वो भी शिवपाल यादव की पार्टी में शामिल होंगे।

सवर्ण हैं नाराज
एससी-एसटी एक्ट में बदलाव को लेकर सवर्णों में उभरी नाराजगी को लेकर भी केशव प्रसाद मौर्य से सवाल किया गया, तो उन्होने कहा कि सरकार इस कानून का दुरुपयोग नहीं होने देगी। अगर कोई नाराज है, तो हम उन्हें मना लेंगे। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ मोदी सरकार एससी-एसटी एक्ट को लेकर अध्यादेश लेकर आई, जिससे सवर्ण समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago