वायरल

बिड़ला परिवार की ये बेटी दे रही है बड़े-बड़े स्‍टारकिड्स को टक्‍कर, लाखों फॉलोअर्स के साथ सोशल मीडिया में सुपरहिट

जिस तरह बॉलीवुड में स्‍टारकिड्स का जलवा है उसी तरह भारत के उद्योगपतियों के बच्‍चे भी पीछे नहीं । आज मिलिए अनन्‍या बिड़ला से, ये काफी टैलेंटेड हैं ।

New Delhi, Nov 15 : भारत के सबसे बड़े उद्योगपतियों में से एक मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी खूब सुर्खियों में रहती हैं । अपनी महंगी-महंगी ड्रेसेज के चलते वो अकसर पार्टियों में सारी लाइमलाइट ले जाती हैं । फैशन के मामले में ईशा अंबानी काफी आगे हैं लेकिन लगता है अब उन्‍हें कड़ी  टक्‍कर मिलने वाली है ।  बिड़ला ग्रुप की बेटी अनन्‍या उनसे कई मामलों में आगे हैं, वो सिर्फ बड़े बाप की बेटी ही नहीं हैं बल्कि काफी प्रतिभावान भी हैं ।

कुमार मंगलम की बेटी हैं अनन्‍या बिड़ला
जी हां, अनन्‍याआदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला की बेटी हैं । अनन्‍या मुंबई की पेज 3 पार्टीज का जाना माना नाम हैं । अनन्‍या पिता से अलग अपनी एक अलग पहचान रखती हैं । जब 17 की थीं तो खुद की कंपनी खोल ली थी और इन्‍हें म्‍यूजिक से भी प्‍यार है । अपने पैशन को जीते हुए अनन्‍या म्‍यूजिक में काफी काम कर रही हैं ।

इंग्लिश में कई गाने रिलीज
अनन्या बिड़ला गिटार और संतूर काफी अच्‍छा बजा लेती हैं । पिछले साल इन्होंने दुनिया को अपना पॉपस्टार अवतार दिखाया था । अनन्या ने अपना पहला इंटरनेशनल सिंगल ‘लिविंग द लाइफ’ रिलीज़ किया था । सोशल साइट यू ट्यूब पर अनन्‍या के 74 हजार फॉलोअर हैं वहीं इंस्‍टाग्राम पर 213 हजार फॉलोअर । यानी अनन्‍या की पॉपुलैरिटी लोगों के बीच ईशा अंबानी से कहीं ज्‍यादा है ।

टीनएज में ही खेल दी अपनी कंपनी
बिजनेस मैन फैमिली में पली बढ़ी अनन्‍या बिड़ला ने टीनएज में ही एक कंपनी खोल दी थी । स्‍वतंत्र माइक्रोफायनेंस नाम से अनन्‍या की ये कंपनी ग्रामीण महिलाओं को छोटे-छोटे लोन देती है । बेहद कम इंट्रस्‍ट रेट पर मिले इस लोन का महिलाएं अधिक  से अधि फज्ञयदा उठा सकती हैं । अनन्‍या की इस कंपनी को बेस्ट स्टार्टअप का अवॉर्ड भी मिल चुका है ।

कुछ कंपनी की को-फाउंडर भी हैं अनन्‍या
अनन्‍या बिड़ला एमपॉवर और एसोचैम की को-फाउडर भी हैं । उनकी ई-कॉमर्स कंपनी क्यूरोक्रेट भी है ।  इस सबके अलावा अनन्‍या अपना पैशन भी जीती हैं । महज 23 साल की उम्र में इतना कुछ अचीव करना, वाकई अनन्‍या तारीफ के काबिल हैं । एक सफल बिजनेसमैन की बेटी होने के साथ वो खुद भी एक सफल व्‍यक्ति हैं ।

फैशनेबल हैं अनन्‍या बिड़ला
मुंबई की पेज 3 पार्टी की शान अनन्‍या अपने फैशन सेंस में भी सबसे आगे हैं । शायद ही कोई डिजायनर जिसके आउटफिट्स अनन्‍या ने ट्राई ना किए हों । वो भी पूरे एलिगेंस और ग्रेस के साथ । अनन्‍या हॉलीवुड एक्‍टर्स के साथ अपनी तस्‍वीरों को लेकर भी चर्चा में रहीं हैं । मनीष मल्‍होत्रा से लेकर सभी बड़े डिजायनर्स अनन्‍या के लिए खास ड्रेस बनाते हैं ।

हाउसमेड है प्रेरणा
अनन्‍या बिड़ला से जुड़ी एक बात आपको हैरान कर देगी । अनन्‍या के मुताबिक उनके जीवन में वो दो चीजों से प्रेरित हैं, पहली हैं मदर टेरेसा और दूसरी हैं उनके घर की मेड लता । लता उनके घर में तब से काम करती हैं जब से वो 6 महीने की थी । अनन्‍या के मुताबिक लता के जीवन में इतने कष्‍ट होने के बावजूद वो हमेशा पॉजिटिव रहती हैं और यही पॉजिटिविटी उन्‍हें भी मोटिवेट करती है ।

ईशा अंबानी भी कम नहीं
अनन्‍या बिड़ला जहां पार्टी पर्सन हैं तो वहीं ईशा अंबानी फैमिली ओरिएंटेड गर्ल । ईशा 26 साल की हैं और अब अपने पापा मुकेश अंबानी के बिजनेस से जुड़ गई हैं । येले यूनिवर्सिटी से पढ़ाई पूरी करने वाली ईशा अपनी स्‍टार स्‍टडेट ड्रेसेज के लिए काफी चर्चा में रहती हैं । हाल ही में उन्‍होने सोने का सूट पहना था और उनके ईवेंट्स के गाउन फिल्‍मी सितारों से भी सौ कदम आगे रहते हैं ।

बॉलीवुड के स्‍टारकिड्स
इन दिनों बॉलीवुड की स्‍टारकिड्स भी खासी सुर्खियों में हैं । सारा अली खान, जाहन्‍वी कपूर दोनों ही बॉलीवुड में कदम रखने को तैयार हैं । सारा ने हाल ही में जहां फिल्‍म केदारनाथ की शूटिंग की है वहीं जाहन्‍वी अभी अपने ड्रीम प्रोजेक्‍ट को फिगरआउट कर रही हैं । इन सबके बीच शाहरुख की प्रिसंज सुहाना भी हैं जो पार्टी में अपनी ड्रेस और लुक्‍स के लिए काफी अट्रैक्‍शन क्रिएट कर रही हैं ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago