अध्यात्म

15-16 नवंबर को करें ये उपाय, भगवान भोले-शंकर पूरी कर सकते हैं हर मनोकामना

ज्योतिष के अनुसार इन दोनों दिन 15 और 16 नवंबर को यदि भगवान भोले शंकर को खुश करने के उपाय किये जाएं, तो इंसान की हर इच्छा पूरी हो सकती है।

New Delhi, Nov 15 : हिन्दू धर्म के अनुसार हर महीने के दोनों पक्षों की त्रयोदशी तिथि को भगवान भोले शंकर को प्रसन्न करने के लिये प्रदोष व्रत किया जाता है, इस महीने 15 नवंबर बुधवार को प्रदोष व्रत होने से बुध प्रदोष का योग बन रहा है। साथ ही इसके अगले दिन यानी 16 नवंबर गुरुवार को शिव चतुर्दशी का व्रत किया जाएगा। ज्योतिष के अनुसार इन दोनों दिन 15 और 16 नवंबर को यदि भगवान भोले शंकर को खुश करने के उपाय किये जाएं, तो इंसान की हर इच्छा पूरी हो सकती है। यदि आप भी अपनी किसी इच्छा को पूरी करना चाहते हैं, तो इन दो दिनों में कुछ उपाय करें, जिससे आपकी मनोकामना पूरी होगी।

गाय के घी से करें अभिषेक
शारीरिक रुप से कमजोर आदमी अगर अपनी दुर्बलता से छुटकारा चाहता है, तो आज या कल के दिन शिवलिंग पर गाय के घी से अभिषेक करे, इससे उनकी परेशानी दूर होने लगेगी। शिवलिंग का अभिषेक करते हुए पवित्रता का ध्यान रखें, साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि जिस घी से आप शिवलिंग का अभिषेक करने जा रहे हैं, वो गाय का ही या किसी और का।

तेज दिमाग के लिये करें ये काम
लोगों की चाहत होती है कि उनका दिमाग तेज हो, ताकि वो औरों से ज्यादा तरक्की कर सकें, उनसे आगे निकल सकें, अगर आप भी ऐसी चाहत रखते हैं तो शिवलिंग का शक्कर मिले दूध से अभिषेक करें, शिवपुराण में ऐसा लिखा है कि शक्कर मिले दूध से शिवलिंग का अभिषेक करने से भोले शंकर खुश होते हैं और तेज दिमाग के साथ-साथ मनचाही मुराद भी पूरी करते हैं।

शिवलिंग पर गन्ने का रस चढाएं
शिवपुराण के मुताबिक शिवलिंग पर गन्ने के रस से अभिषेक करने पर जीवन में सभी तरह के आनंदों की प्राप्ति होती है। इसलिये आज या कल शिवलिंग पर गन्ने से रस से अभिषेक करें, आपकी मनचाही मुराद पूरी होगी। इस बात का जिक्र शिवपुराण में किया गया है कि शिवलिंग पर गन्ने के रस से अभिषेक करने से भोले -शंकर प्रसन्न होते हैं।

भोग और मोक्ष के लिये ये करें
भोग और मोक्ष की प्राप्ति के लिये शिवलिंग पर गंगा जल का अभिषेक करें, आपको बता दें कि शिव पुराण के अनुसार भोग और मोक्ष की प्राप्ति के लिये गंगा जल को शिवलिंग पर चढाएं, ऐसा करने से आपकी इच्छाएं पूरी होगी, आपको भोग और मोक्ष की प्राप्ति होगी। शिवपुराण में इस बात का भी जिक्र है कि सावन के महीने में ऐसा करने से भगवान भोले शंकर जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं।

बुखार में करें ये काम
शिवपुराण में कहा गया है कि अगर किसी इंसान को बुखार है, या फिर वो बार-बार बुखार की वजह से परेशान हो रहा है, तो शिवलिंग पर जल चढाए, ऐसा करने से उसे बुखार से राहत मिलेगा। ज्योतिष के अनुसार ऐसा करने से जल्दी ही आपकी तबियत ठीक होगी। अगर आप भी प्रदोष से परेशान हैं, तो आज या फिर कल शिवलिंग पर जल जरुर चढाएं, मनचाही मुराद पूरी होगी।

टीबी रोग से मिलता है राहत
शिवपुराण के अनुसार टीबी रोगी अगर शिवलिंग पर शहद का अभिषेक करेंगे, तो उन्हें इस परेशानी से राहत मिलेगी। आपको बता दें कि कुछ साल पहले टीबी को एक जटिल बीमारी माना जाता था, और हमारे देश में ये काफी तेजी से फैल रहा था, लेकिन बीते कुछ सालों में इसके मरीजों की संख्या में कमी आई है, साथ ही इस रोग को लेकर लोगों में जागरुकता बढी है, जिसकी वजह से हमारा देश स्वस्थ्य हुआ है।

दुश्मन से परेशान हैं तो करें ये काम
अगर आप भी दुश्मन से परेशान हैं, वो आपके जीवन को प्रभावित कर रहे हैं, या परेशान और दुखी कर रहा हो, तो शिवलिंग पर सरसों के तेल से अभिषेक करें, शिवपुराण के अनुसार सरसों के तेल से अभिषेक करने पर दुश्मन पराजित होते हैं, भोले-शंकर आपसे खुश होंगे और आपकी मनचाही मुराद पूरी करेंगे।

भौतिक सुख पाने के लिये करें ये काम
अगर आप भी भौतिक सुख की चाहत रखते हैं, तो इत्र की धारा से शिवलिंग का अभिषेक करें, ऐसी मान्यता है कि इत्र से शिवलिंग का अभिषेक करने पर भगवान भोले शंकर जल्दी प्रसन्न होते हैं, और आपको भौतिक सुख का वरदान देते हैं। इसलिये अगर आप भी भौतिक सुख-सुविधाओं की चाहत रखते हैं, तो आज या फिर कल के दिन शिवलिंग पर इत्र जरुर चढाएं इससे भोले-शंकर जल्दी प्रसन्न होंगे।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago