वायरल

शादी में पिता ने किये लाखों रुपये खर्च, फिर भी दहेजलोभियों ने दुल्हन की ऐसे ले ली जान

मृतका दुल्हन के ससुर बलदेव सिंह ने बताया कि उन पर लगाये जा रहे आरोप गलत हैं।

New Delhi, May 13 : यमुनानगर के गांव तेजली में शुक्रवार को संदिग्ध परिस्थितियों में एक नवविवाहिता दुल्हन की मौत हो गई, मायके वाले की शिकायत के बाद महिला के पति को गिरफ्तार किया गया है। मृतका के शव को पोस्टमॉर्टम के बाद पर परिजनों को सौंप दिया गया है। मालूम हो कि मृतका सुमन की दो महीने पहले ही शादी हुई थी। ससुराल पक्ष के लोगों का कहना है कि उसने पंखे से चुन्नी का फंसा लगाकर खुदकुशी कर ली, तो मायके पक्ष के लोग आरोप लगा रहे हैं, कि उनकी बेटी की ससुरालियों ने हत्या की है।

सुमन के भाई ने क्या कहा ?
नवविवाहिता सुमन के भाई अजय ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे उसकी बहन का फोन आया था, वो उनकी मां से बात कर रही थी। वो बता रही थी, कि रात को उसका पति रवि शराब पीकर आया था, नशे में उसने उसके साथ मारपीट भी की, वो मां को बताते हुए रो रही थी। रोते हुए ही उसने फोन काट दिया। फिर तीन बजे उसके ससुर का फोन आया और हमें बताया गया, कि उसकी मौत हो गई है।

ससुराल वाले बता रहे सुसाइड
अजय के अनुसार वो दौड़ते-भागते बहन के ससुराल पहुंचा, वहां उसने देखा कि उसके बहन बेड पर मरी पड़ी हुई है, कमरे के पंखे से चुन्नी लटक रही थी। जब उसके ससुर और परिवार के दूसरे घर वालों से मैंने अपनी बहन के मौत की वजह पूछी, तो उन्होने बताया कि उससे खुदकुशी कर ली है। मृतका के घर वाले पति रवि, सास और ससुर पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं।

दो महीने पहले हुई थी शादी
गांव गधौली निवासी अजय ने पुलिस को जानकारी दी कि उसकी बहन सुमन की शादी दो महीने पहले 5 मार्च को तेजली निवासी रवि के साथ हुई थी। रवि जेबीटी पास है और स्कूल में अप्रिंटिस करता है। जबकि उनकी बहन सुमन बीए सेकेंड ईयर की छात्रा था, शादी में उन्होने अल्टो कार और 3 लाख रुपये नकद भी दिये थे। लेकिन रवि इससे खुश नहीं था, वो होंडा सिटी कार और दस लाख रुपये नकद मांग रहा था।

पति करता था मारपीट
शादी के बाद जब सुमन घर आई, तो उसने अपने घर वालों को बताया था कि रवि नशा करता है, वो शराब के नशे में धुत होकर रात को घर लौटता है। उसके साथ भी मारपीट करता है। इतना ही नहीं वो उसके चरित्र पर भी शक करता था, वो सुमन को किसी से भी बात नहीं करते देता था। अजय ने बताया कि सुमन के ये सब बताने के बाद उसने रवि और उसके माता-पिता से इसकी शिकायत की थी। जिसके बाद उन्होने आश्वासन दिया था, कि आगे से ऐसा नहीं होगा।

फंदे से लटकी थी सुमन
मृतका के ससुर बलदेव सिंह ने बताया कि उन पर लगाये जा रहे आरोप गलत हैं, दोपहर को सुमन छत्त पर बने कमरे में जा रही थी, तब उन्होने ये भी कहा था कि उस कमरे में गर्मी ज्यादा लगती है, इसलिये वहां ना जाए, लेकिन वो नहीं मानी। उनका बेटा जब घर आया, तो उस कमरे में गया, तो दरवाजा अंदर से बंद था। फोन किया, तो बहू ने फोन नहीं उठाया, बाद में दरवाजा तोड़ा, तो देखा कि सुमन का शव फंदे से लटका हुआ था।

दहेज हत्या का केस दर्ज
अर्जुन नगर चौकी इंचार्ज पृथ्वी सिंह ने बताया कि उन्होने पोस्टमॉर्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है, मृतक के भाई अजय की शिकायत पर आईपीसी की धारा 304बी और 34 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। मृतका सुमन के पति रवि को गिरफ्तार भी कर लिया है, फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago