‘नशे में SRK के बेटे आर्यन खान ने एयरपोर्ट पर ही कर दी पेशाब’: वायरल हुआ वीडियो, ये है सच्चाई

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे लेकर दावा किया जा रहा है कि वो शाहरुख खान के बेटे का है । लेकिन वीडियो का सच क्‍या है वो हम आपको आगे बताते हैं ।

New Delhi, Jan 04: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है । वीडियो को शेयर करने वाले हैंडल से दावा किया गया है कि दिख रहा शख्‍स शाहरुख का बेटा है । वीडियो में दिख रहा युवक एयरपोर्ट पर पेशाब करता देखा जा सकता है । लेकिन इसका सच क्‍या है, ये सब जानना चाहते हैं । ये वीडियो सोशल मीडिया के प्‍लेटफॉर्म से लगातार शेयर हो रहा है । लेकिन इस वीडियो का सच वो नहीं है जो बताया जा रहा है, आगे बताते हैं आपको क्‍या है सच ।

वीडियो के साथ क्‍या लिखा है –
इस वीडियो के साथ वायरल मैसेज में कहा जा रहा है, “ये है अमीर बाप का वो चरसी बेटा, जिसके जेल में बस कुछ दिन रहने पर मीडिया ने ऐसी हाय-तौबा मचाई थी जैसे देश में आपातकाल आ गया हो। अब देखिए कैसे ये ड्रग्स लेकर देश को बदनाम कर रहा है। ये वीडियो 2 साल पहले अमेरिका का है, जहाँ इसने नशे में एयरपोर्ट पर पेशाब किया था। फिर पुलिस ने इसकी पिटाई की थी। वाह रे! बाप को अमेरिका नंगा करता है और बेटा खुद नंगा हो जाता है।”

आ रहे हैं कमेंट
इस वीडियो पर एक के बाद एक लगातार कमेंट भी आ रहे हैं, वायरल सन्देश में इस वीडियो को आगे शेयर करने की बात भी कही जा रही है, ऐसे एक ट्वीट में लिखा है, “अभी अभी ये वीडियो एक मित्र ने भेजा है, कहा जा रहा है कि वीडियो में दिखाई दे रहा युवक शाहरुख का बेटा आर्यन खान है, और ये हरकत अमेरिका के किसी एयरपोर्ट पर हुई है। कृपया इस बारे में ज्यादा जानकारी मिले तो जरूर बताएं ।” वीडियो को ‘humlogindia’ नाम के एक ट्विटर हैंडल ने भी शेयर किया है ।

वीडियो का सच
जब इस वीडियो की सच्‍चाई जानने की कोशिश की गई तो पता चला कि ये वीडियो काफी पहले का है । इस वीडियो को लेकर लोग बता कर रहे थे कि ये शख्‍स नशे में था और अपने होश खो बैठा । कुछ ने लिखा कि ये कोई अपराध नहीं है कि इस पर जेल हो। जब इस वीडियो की और जानकारी सर्च की गई तो पता चला कि ये वीडियो 9 साल पुराना है । वीडियो में दिख रहा व्यक्ति आर्यन खान नहीं, बल्कि 2009-12 में ‘The Twilight Saga’ सीरीज की की 4 फिल्मों में काम करने वाले ब्रोंसन पेलेटियर हैं । यानी ये वीडियो फेक दावे के साथ शेयर किया जा रहा है ।

https://twitter.com/humlogindia/status/1477925136783265792