वायरल

इस वजह से WWE में लड़ने नहीं जा रहे द ग्रेट खली, खुद किया खुलासा

कुछ दिन पहले ही खली ने WWE में भाग नहीं लेने का फैसला किया था, अब उन्होने इस बात का खुलासा किया है कि आखिर अब वो क्यों इसमें हिस्सा नहीं लेना चाहते हैं।

New Delhi, Nov 12 : रेसलिंग स्टार द ग्रेट खली ने 250 युवा रेसलरों के भविष्य की खातिर WWE नहीं लड़ने का फैसला लिया है, इतना ही नहीं उन्होने इन्हीं रेसलरों के खातिर कई हॉलीवुड फिल्मों के ऑफर तक ठुकरा दिया। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही खली ने WWE में भाग नहीं लेने का फैसला किया था, अब उन्होने इस बात का खुलासा किया है कि आखिर अब वो क्यों इसमें हिस्सा नहीं लेना चाहते हैं।

खली ने खुद किया खुलासा
द ग्रेट खली ने कुछ दिन पहले कहा था कि वो अब भविष्य में WWE में हिस्सा नहीं लेंगे, अब पहली बार उन्होने इसकी वजह बताई है, उन्होने कहा कि भारत में कहीं भी कोई भी WWE की ट्रेनिंग नहीं देता, वो इस देश में अकेले शख्स हैं, जो रेसलरों को इसके लिये तैयार करते हैं, ऐसे में यदि वो WWE चले जाएंगे, तो उनकी एकेडमी में ट्रेनिंग ले रहे 250 रेसलरों का भविष्य लटक जाएगा, इसलिये उन्होने ये फैसला लिया है।

जालंधर में खोली है एकेडमी
आपको बता दें खली ने पंजाब के जालंधर में अपनी एकेडमी खोली है, उन्होने कहा कि भारत में इतने पैसे वाले रेसलर नहीं हैं, जो अमेरिका जाकर तैयारी कर सकें, लेकिन उनके सपने बड़े हैं, उन्हीं सपनों को पूरा करने के लिये उन्होने जालंधर में एकेडमी खोली है और उसमें पंजाब और हरियाणा समेत देश के दूसरे हिस्सों के भी युवा ट्रेनिंग ले रहे हैं, उन्हें WWE के लिये पूरी तरह से तैयार किया जा रहा है।

हार्ड लेडी का WWE में सलेक्शन
मालूम हो कि हरियाणा की लेडी रेसलर कविता का WWE में सलेक्शन हुआ था, वो वहां फाइट करने भी गई थीं, कविता का वहां चयन होने पर खली ने खुशी जताई थी और बाकी रेसलरों को भी उनकी तरह मेहनत करने को कहा था। आपको बता दें कि हरियाणा की कविता को हार्ड लेडी कहा जाता है, वो WWE में गई थी, लेकिन जल्दी ही वापस भी लौट आई, हालांकि इस प्लेटफॉर्म पर चयन होना ही बड़ी बात है।

सरकार मदद नहीं करे तो खुद प्रयास करने चाहिये
खली ने कहा कि यदि सरकार मदद के लिये हाथ बढाए, तो काम जल्दी हो जाता है, लेकिन यदि सरकार मदद ना करे, तो फिर खुद से प्रयास करने चाहिये, पूरी लगन और मेहनत करनी चाहिये, जिससे आप आगे बढेंगे। आपको बता दें कि भारतीय रेसलिंग चैंपियन ने कहा कि उन्होने भी खुद के प्रयास से ही एकेडमी बनाई है, जिसमें सैकड़ों युवाओं को ट्रेनिंग दे रहे हैं।

जिम उद्घाटन के लिये पहुंचे थे अंबाला
द ग्रेट खली ने ये बातें अंबाला में कही, आपको बता दें कि एक निजी जिम के उद्घाटन के लिये रेसलिंग स्टार वहां पहुंचे थे, इसी दौरान कुछ पत्रकारों ने उनसे सवाल-जवाब भी किये। जब उनसे पूछा गया कि आखिर वो इस साल क्यों WWE में हिस्सा लेने नहीं जा रहे हैं, तो उन्होने इस बात का खुलासा किया। वो अब अपना पूरा ध्यान नये रेसलरों को तैयार करने में लगाना चाहते हैं।

एक दशक तक रहे हैं WWE का हिस्सा
मालूम हो कि साढे सात फुट की लंबाई वाले दलीप सिंह राणा यानी द ग्रेट खली का अंदाज ही निराला है, वो पिछले एक दशक तक WWE यानी वर्ल्ड रेसलिंग इंटरटेनमेंट का हिस्सा रहे हैं, वो हर साल इस काम्पिटिशन में हिस्सा लेते रहे हैं, लेकिन अब वो रिटायर होकर भारतीय रेसलरों को तैयार करने का सपना संजो रहे हैं, इसी वजह से उन्होने WWE से किनारा कर लिया है और अपना पूरा ध्यान कोचिंग पर लगा रहे हैं।

कभी ट्रेनिंग के भी नहीं थे पैसे
आज भले ही खली जाना-पहचाना नाम बन चुके हैं, उन्हें बॉलीवुड और हॉलीवुड के फिल्मों से ऑफर मिलते हैं, साथ ही वो जहां भी जाते हैं, युवा उनकी एक झलक पाने के लिये उनके पीछे दौड़ पड़ते हैं, लेकिन यहां तक पहुंचने के लिये खली ने काफी संघर्ष किया है, उनके पास प्रोफेशनल ट्रेनिंग लेने के लिये पैसे तक नहीं थे। जैसे-तैसे कर उन्होने 40 हजार रुपये जुटाये और सैन-फ्रांसिस्को पहुंचे, वहां पर उन्हें सबसे बड़ी परेशानी लैंग्वेज की आई थी, क्योंकि हिन्दी के अलावा उन्हें कोई दूसरी भाषा नहीं आती थी।

युवाओं को दी नसीहत
रेसलिंग स्टार ने युवाओं को नसीहत देते हुए कहा कि अच्छा रेसलर बनने के लिये स्वास्थ्य बेहद जरुरी है, युवा फूड सप्लीमेंट से बचें। स्टेरॉयड का प्रयोग लंबे समय तक करना घातक हो सकता है, जहां तक संभव हो घरेलू और प्राकृतिक चीजों को ही खाने में उपयोग करें, क्योंकि ये आपके स्वास्थ्य के लिये फायदेमंद है, अगर स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, तभी रेसलिंग कर पाएंगे।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago