अफगान राष्ट्रपति हुए ‘राशिद खान’ के दीवाने, पीएम मोदी को टैग कर की बड़ी बात

राशिद खान के शानदार प्रदर्शन के बाद कई भारतीयों ने उन्‍हें भारत की नागरिकता देकर अपने प्‍लेइंग इलेवन में शामिल होने की बात ट्वीट की । जिसके बाद अफगान राष्‍ट्रपति का ऐसा बयान आ कि सब उसे देखते ही रह गए ।

New Delhi, May 26 : राशिद खान के हरफनमौला प्रदर्शन ने कोलकाता नाइट राइडर्स के हौसले पस्‍त कर दिए । ईडन गार्डन के मैदान पर हुए आईपीएल 2018 के दूसरे क्वालीफायर मैच में कोलकाता को 13 रनों से मात देकर हैदराबाद फाइनल में जा पहुंची । अब 27 मई को हैदराबाद का मुकाबला चेन्नई से होगा । इस मैच में सबसे ज्‍यादा हैरान किया सनराइजर्स के तूफानी खिलाड़ी राशिद खान । अपनी बल्लेबाजी से उन्‍होने सभी को हैरान कर दिया ।

भारतीय नागरिकता की उठी मांग
राशिद खान शानदार परफॉर्मेंस के बाद सोशल मीडिया पर उनकी तारीफों के पुल बंधने लगे । फैन्स ने टि्वटर पर उन्हें भारतीय नागरिकता देने तक की मांग कर डाली । सचिन से लेकर क्रिकेट से जुड़े कई लोगों ने राशिद खान की जमकर तारीफ की । इंडियन सिटिजनशिप दिए जाने की मांग वाले ट्वीट अफगानिस्‍तान में भी पढ़े गए और उसके बाद वहां से उनके राष्‍ट्रपति का ट्वीट हैरान करने वाला था । उन्‍होने पीएम मोदी को भी टैग किया ।

अफगानी राष्‍ट्रपति का ट्वीट
अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी ने ट्वीट करते हुए लिखा- अफगान को अपने हीरो राशिद खान पर गर्व है । मैं भारतीय दोस्तों को शुक्रगुजार हूं । जिन्होंने हमारे खिलाड़ियों की प्रतिभा को दिखाने के लिए उन्हें एक मंच दिया ।  राशिद खान हमें याद दिलाते हैं कि अफगानिस्तानियों में क्या बेस्ट है । वह क्रिकेट वर्ल्ड के लिए बेहद खास हैं । हम उन्हें  जाने नहीं देंगे।  @narendramodi

शानदार बल्‍लेबाजी
मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद सनराइजर्ज की टीम ने तूफानी बल्‍लेबाजी कर 174 रन का स्‍कोर कोलकाता के सामने रख दिया । आखिर की 10 गेंदों में ही राशिद खान ने 34 रनों की तूफानी पारी खेली और 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर केकेआर को जीत के लिए अच्‍छा खास स्‍कोर दे डाला । 175 रन के लक्ष्य का पीछा करते – करते केकेआर 20 ओवर में महज 161 रन ही बना पाई और फाइनल से चूक गई ।

खूब चले राशिद खान
हैदराबाद की इस जीत का सेहरा बंधा अफगानिस्‍तान के प्‍लेयर राशिद खान के सिर । जिन्‍होने बल्‍लेबाजी के बाद शानदार गेंदबाजी कर मैच को अपने नाम कर दिलया ।  पहले बल्ले का जौहर दिखाया, 10 गेंद में 34 रन बनाए और बाद में बॉलिंग में भी कमाल किया । महज 19 रन देकर तीन अहम विकेट झटक लिए । दो बार की चैंपियन केकेआर के राशिद खान बहुत ही महंगे साबित हुए । राशिद खान की बल्‍लेबाजी ने उन्‍हे सोशल मीडिया पर खूब तारीफें दिलवाईं ।

चौके-छक्कों की बरसात
आईपीएल 2018 का क्‍वालिफायर मैच तूफानी रहा । टॉस जीतकर कोलकाता ने हैदराबाद को बल्लेबाजी के लिए न्‍यौता दिया । मेहमान टीमको अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद मध्‍य के ओवरों में मैच कोलकाता ने अपने हाथ में ले लिया । कुलदीप यादव, पीयूष चावला और नरेन की स्पिन तिगड़ी ने रनों की रफ्तार रोकी । हालांकि आखिर में राशिद खान ने इन सबकी मेहनत पर पानी फेर दिया और खतरनाक पारी से स्‍कोर को 174 तक पहुंचा दिया ।

गेंदबाजी में भी मचाया धमाल
पारी का 11वां और अपना दूसरा ओवर लेकर आए राशिद ने पहली ही गेंद पर रोबिन उथप्पा को 93 के कुल स्कोर पर बोल्ड किया । अगले ओवर में राशिद ने लिन को अपना शिकार बनाया । 15वें ओवर में राशिद के हाथों में फिर से गेंद आई जो केकेआर के मजबूत प्‍लेयर माने जाने वाले आंद्रे रसल का काल बन गई । राशिद ने ओवर की चौथी गेंद गुगली फेंकी, जो रसेल के बल्ले का किनारा लेते हुए स्लिप में खड़े धवन के हाथों में पहुंच गई ।