चलती ट्रेन के आगे कूदकर प्रेमी जोड़े ने दे दी जान, इस वजह से दोनों ने उठाया ये कदम

giridih

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सुबह 4.41 बजे हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस वहां से गुजर रही थी, तभी प्रेमी जोड़ा वहां पहुंचा और बिना कुछ सोचे-समझे एक-दूसरे का हाथ थामे ट्रेन के आगे कूद गये।

New Delhi, Mar 17 : झारखंड के गिरिडीह में सरिया थाना क्षेत्र के केसवारी ब्लॉक हॉल्ट के पास शनिवार सुबह 4.41 बजे ट्रेन से कटकर एक प्रेमी जोड़े ने अपनी जान दे दी। घटना के बाद पुलिस और जीआरपी को सूचना दी गई। लेकिन स्थानीय पुलिस का कहना था कि मामला जीआरपी का है, तो जीआरपी कह रही थी कि स्थानीय पुलिस कार्रवाई करें। इसी चक्कर में ट्रैक पर घंटों लाश पड़ी रही। फिर स्थानीय लोगों ने शव को ट्रैक से हटाया।

परिजनों ने साध ली चुप्पी
मृतक प्रेमी जोड़े की पहचान कर ली गई है, जिसके बाद दोनों के परिजनों को इसकी सूचना दे दी गई। हालांकि खबर लिखे जाने तक दोनों में से किसी के परिवार के तरफ से कोई नहीं आया था, Dead Bodyघटना की वजह भी स्पष्ट नहीं हो पाई है। दोनों परिवार के लोग मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं, वो कुछ भी कहने से इंकार कर रहे हैं।

लड़की की तय हो गई थी शादी
आशंका जताई जा रही है कि मृतक लड़की की शादी तय हो गई थी, वो अपने प्रेमी से ही शादी करना चाहती थी, लेकिन दोनो के घर वाले इस बात के लिये राजी नहीं थी। hindu-marriageदोनों ने घर वालों को मनाने को भरपूर कोशिश की, लेकिन जब दोनों हार गये, तो उन्होने ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली।

अलग समुदाय से थे दोनों
बताया जा रहा है कि दोनों बिरनी थाना क्षेत्र के दलांगी गांव के रहने वाले थे, युवक की पहचान उसके आधार कार्ड से की गई है, जिसमें उसका नाम सोनू यादव (18 साल ) है। Love Coupleतो लड़की की पहचान शमशाद अंसारी की पुत्री के रुप में किया गया है। दोनों पिछले कुछ महीने से प्रेम प्रसंग में थे। दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन घर और समाज की वजह से दोनों को जान देनी पड़ी।

हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सुबह 4.41 बजे हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस वहां से गुजर रही थी, तभी प्रेमी जोड़ा वहां पहुंचा और बिना कुछ सोचे-समझे एक-दूसरे का हाथ थामे ट्रेन के आगे कूद गये। ट्रेन से कटने की वजह से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने दोनों को रोकने की भी कोशिश की, लेकिन दोनों ने किसी की बात नहीं सुनी और अपनी जान दे दी।

पुलिस को सूचना
घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी, तो उन्होने मामले से पल्ला झाड़ते हुए जीआरपी को जानकारी देने को कहा, तो कुछ लोगों ने जीआरपी को भी तुरंत इस बारे में सूचना दी, Jharkhand Policeतो उन्होने कहा कि मामले में कार्रवाई स्थानीय पुलिस करें। दोनों अपना पल्ला छुड़ाने की कोशिश करते रहे, इस चक्कर में कुछ घंटों तक प्रेमी जोड़े की लाश ट्रैक पर ही बिखरी रही। स्थानीय लोगों ने किसी तरह दोनों को उठाकर ट्रैक से किनारे कर दिया।