वायरल हो रही है मां-बेटी की इस जोड़ी की तस्वीरें, बताइए कौन है मां और कौन बेटी ?

rashmi aska

सोशल मीडिया पर मां-बेटी की ये जोड़ी वायरल हो रही है। इनकी तस्वीर देख कर बता पाना मुश्किल है कि ये दोनों मां बेटी हैं या फिर बहने हैं

New Delhi, Oct 20: देखिए ये आज कल बहुत कॉमन हो गया है, सोशल मीडिया नाम के कीड़े ने सब को काट लिया है। ये एक नशा बन गया है, और इस नशे की खुराक है वायरल, जी हां सोशल मीडिया पर वायरल चीजों को देख कर इसके दीवानों को संतुष्टि मिलती है। अगर कोई वायरल फोटो या फिर वीडियो सोशल मीडिया के दीवाने नहीं देख पाते हैं तो उनकी खुराक अधूरी रह जाती है। तो आज हम इस खुराक को पूरा करने के लिए लेकर आए हैं एक ऐसी मां-बेटी की जोड़ी की कहानी, जो सोशल मीडिया पर न केवल वायरल हो रही है बल्कि प्रेरणादायक भी है।

मां-बेटी की अनोखी जोड़ी
मां-बेटी की ये अनोखी जोड़ी है, दोनों को देख कर ये बता पाना मुश्किल है कि मां कौन है और बेटी कौन हैं। मां का नाम है रश्मिrashmi aska सचदेवा, ये 41 साल की हैं लेकिन इनको देख कर उम्र का अंदाजा कोई नहीं लगा सकता है। इतनी फिट हैं कि क्या कहना, खास बात ये है कि रश्मि सचदेवा पीएम मोदी के बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम से भी जुड़ी हुई हैं।

बेटी के कहने पर शुरू की मॉडलिंग
रश्मि सचदेव की कहानी आपको प्रेरणा दे सकती है, अगर आपव इसके सकारात्मक पहलू को समझ पाएं तो, नहीं तो बाकी लोगrashmi aska तो इनकी खूबसूरती और फिटनेस में ही उलझ कर रह जाते हैं। यूपी से ताल्लुक रखने वाली रश्मि की शादी 19 साल की उम्र में हो गई थी। जल्दी ही इनकी एक बेटी भी हो गई आस्का, उसी के कहने पर ब्यूटी कॉन्टेस्ट में पहली बार हिस्सा लिया था।

2016 में बनी एलीट मिसेज इंडिया
बेटी के कहने पर रश्मि ने पहली बार ब्यूटी कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट किया था। साल था 2016 और एलीट मिसेज इंडिया में उन्होंनेrashmi aska हिस्सा लिया। इस कॉन्टेस्ट में वो जीत गई, इसके बात तो उनकी लाइफ ही बदल गई. हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। लेकिन इसके पीछए उनके परिवार वालों का सपोर्ट और पति का विश्वास था। जिसके दम पर वो जिंदगी की मुश्किल राहों पर चलते हुए सफलता प्राप्त करती रहीं।

1994 में हुई थी शादी
रश्मि की शादी 1994 में दिल्ली के चार्टर्ड अकाउंटेंट मनोज सचदेवा से हुई थी। उस समय वो ग्रेजुएशन फर्स्ट ईयर में थीं। एकrashmi aska साल बाद 13 सितंबर 1995 को उनकी बेटी आस्का का जन्म हुआ। रश्मि कहती हैं कि शादी के बाद भी पढ़ाई जारी रखना चाहती थी। इसमें पति ने सपोर्ट किया। उसके बाद रश्मि ने बेटी को संभालते हुए पहले ग्रेजुएशन कंप्लीट किया। उसके बाद इंटीरियर डिजाइनिंग में डिप्लोमा भी किया।

बेटी की जिद ने सच किए सपने
रश्मि बताती हैं कि उनकोे बचपन से ही फोटो क्लिक करवाने का शौक था। वो मॉडल बनना चाहती थी। कम उम्र में शादी हुई,rashmi aska फिर बेबी, उसके बाद लगा कि ये सारे सपने कभी सच नहीं होंगे। रश्मि शौकिया मैगजीन्स में अपनी फोटो भेजती थी। वो पब्लिशर्स को पसंद आईं और वो उन्हें रेग्युलरली पब्लिश करने लगे। उसके बाद उनकी जिंदगी में बदलाव आने लगा। वो लोगों को पसंद आने लगी थीं।

2015 में पहला बड़ा कदम
रश्मि याद करते हुए बताती हैं 2015 में दिल्ली में एक मिसेज ब्यूटी पेजेंट था, उसमें रश्मि की फ्रेंड पार्टिसिपेट कर रही थी। येrashmi aska देखकर उनकी बेटी बोली कि मम्मी आपको भी ट्राइ करना चाहिए। पहले रश्मि ने मना किया, लेकिन वो उस कॉन्टेस्ट के लिए जिद पकड़ कर बैठ गई। उसके बाद रश्मि ने हिस्सा लिया और वो जीत गई, इस से रश्मि का आत्मविश्वास बहुत ज्यादा बढ़ गया।

एक के बाद एक टाइटल
इस जीत ने रश्मि को यकीन दिला दिया कि उनके सपने पूरे हो सकते हैं। वो दूसरे कॉन्टेस्ट में भी हिस्सा लेने लगीं। 2016 में rashmi askaरश्मि ने मिसेज इंडिया और मिसेज एशिया इंटरनेशनल के टाइटल जीते। यहीं से वो चीन के ग्वांग्झू में हुए मिसेज यूनिवर्स के लिए गई थी, जहां उनको मिसेज यूनिवर्स गोल्डन हार्ट का टाइटल मिला। येे तमाम खिताब उनकी बेटी की जिद के कारण ही उनको मिल पाए थे।

बेटी के दोस्त कहते हैं हॉट मॉम
फिलहाल 41 साल की रश्मि को देख कर कोई ये नहीं कह सकता है कि उनकी 20 साल की बेटी भी है। रश्मि ने अपनी फिटनेसrashmi aska मेंटेन कर रखी है। उनकी बेटी आस्का के फेसबुक पेज पर उसके दोस्त रश्मि को हॉट और ब्यूटिफुल जैसे कॉम्प्लिमेंट देते हैं। एक दोस्त ने फेसबुक पर लिखा था wow, aunty is hot, इस पर रश्मि कहती हैं कि ये कुछ ज्यादा ही हो गया है।

बेटी को मिला सुपर मॉडल का ऑफर
रश्मि की ही तरह उनकी बेटी भी बेहद खूबसूरत है, लोग उनसे पूछते हैं कि क्या उनकी बेटी आस्का भी मॉडल बनेगी। इस पर rashmi askaरश्मि कहती हैं कि इसका फैसला उनकी बेटी ही करेगी। हाल ही में रश्मि की बेटी के पास सुपर मॉडल ऑफ द वर्ल्ड कॉन्टेस्ट का ऑफर आया था, लेकिन उसने रिजेक्ट कर दिया। रश्मि की बेटी आस्का 22 साल की है और दिल्ली यूनिवर्सिटी से इंग्लिश ऑनर्स कर रही है। मां-बेटी की ये जोड़ी अपनी कहानी के कारण सोशल मीडिया पर छाई हुई है।