अमर सिंह ने तैयार किया ‘मास्टर-प्लान’, जया प्रदा इस सीट से लड़ेंगी चुनाव

अमर सिंह की करीबी कही जाने वाली जया प्रदा के बारे में कहा जा रहा है कि वो मुरादाबाद से चुनाव लड़ सकती हैं।

New Delhi, Aug 06 : 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिये सभी पार्टियां धीरे-धीरे चुनावी तैयारियों में जुट गई है, कयास लगाये जा रहे हैं कि सपा के एक दिग्गज नेता जल्द ही नई पार्टी का ऐलान कर सकते है, इस पार्टी में अमर सिंह भी शामिल होंगे। कहा जा रहा है कि पश्चिमी यूपी के एक पूर्व विधायक भी अमर सिंह के साथ इस पार्टी में शामिल हो सकते हैं, अमर सिंह की करीबी फिल्म एक्ट्रेस जया प्रदा यूपी के एक सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं।

नई पार्टी बनाने की चर्चा जोरों पर
इन दिनों अमर सिंह की सक्रियता से यूपी का सियासी पारा चढा हुआ है, कभी मुलायम सिंह यादव के खासमखास रहे अमर आज सपा को दो फाड़ करने में जुटे हुए हैं। कहा जा रहा है कि सपा के एक दिग्गज नेता के साथ वो संपर्क में हैं, उन्हें नई पार्टी बनाने के लिये कह रहे हैं, इसके लिये उन्हें बीजेपी से भी सपोर्ट मिल रहा है, हालांकि वो खुद चुनावी मैदान में उतरेंगे, या नहीं इस बारे में फिलहाल कुछ भी तय नहीं है।

जया प्रदा मुराबाद से चुनाव लड़ सकती हैं
अमर सिंह की करीबी कही जाने वाली जया प्रदा के बारे में कहा जा रहा है कि वो मुरादाबाद से चुनाव लड़ सकती हैं, आपको बता दें कि बॉलीवुड की पूर्व एक्ट्रेस रामपुर से लोकसभा सांसद रह चुकी हैं, हालांकि 2014 लोकसभा में वो रालोद के टिकट पर चुनाव लड़ी थी, लेकिन जीत नहीं पाई थी। कहा जा रहा है कि इस बार वो मुरादाबाद से चुनाव लड़ने की लगभग तैयारी कर चुकी हैं।

दो बार रामपुर से सांसद रही
आपको बता दें कि 2004 लोकसभा चुनाव में जया प्रदा ने रामपुर से चुनाव लड़ा था, तब सपा में होने की वजह से आजम खान ने उनकी काफी मदद की थी, जिससे वो पहली बार जीतकर लोकसभा पहुंची, लेकिन फिर 2009 लोकसभा चुनाव में आजम खान उनके खिलाफ थे, इसके बावजूद वो इस सीट से जीत हासिल की, और दुबारा लोकसभा पहुंची। लेकिन फिर उन्होने समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे दिया और अमर सिंह द्वारा बनाये गयी पार्टी में शामिल हो गये।

रालोद के टिकट पर चुनाव लड़ी
सपा से निकाले जाने के बाद 2014 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अमर सिंह ने कांग्रेस से डील की, लेकिन कांग्रेस के यूपी प्रभारी ने कहा कि वो दागी व्यक्ति हैं, उनकी वजह से उन्हें नुकसान हो सकता है, इसलिये वो अजित सिंह की पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ लें, जिसके बाद अमर सिंह और जया प्रदा को रालोद ने चुनाव लड़वाया। लेकिन दोनों में से कोई नहीं जीत पाये।

नये सिंबल पर चुनाव लड़ने की तैयारी
अब 2019 लोकसभा आम चुनाव के लिये चर्चा शुरु हो गई है, कहा जा रहा है कि इस बार जया प्रदा मुरादाबाद से चुनावी मैदान में उतर सकती है, पहले कहा जा रहा है कि वो बीजेपी के टिकट पर इस सीट से उतरेंगी, लेकिन अब अमर सिंह के नई पार्टी बनाने की चर्चाओं के बीच ये माना जा रहा है कि बॉलीवुड की पूर्व एक्ट्रेस नयी पार्टी के सिंबल पर चुनावी ताल ठोंकेगी।