ठाकरे परिवार के घर की बहू बनने जा रही है बीजेपी के इस नेता की बेटी, ताज में होगी शादी

महाराष्‍ट्र में दो राजनीतिक परिवारों का गठबंधन होने वाला है । ये सियासी नहीं बल्कि पारिवारिक मामला है । पढ़े पूरी खबर, ठाकरे परिवार के घर किसी बीजेपी नेता की बेटी ब्‍याहने वाली है ।

New Delhi, Dec 08: महाराष्ट्र में इन दिनों राजनीतिक परिवारों में शादी समारोह का दौर जारी है, शिवसेना सांसद संजय राऊत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, मंत्री गुलाबराव पाटिल, जितेंद्र आव्हाड के साथ ही अब भाजपा नेता हर्षवर्धन पाटिल के घर भी शादी की तैयारियां हो रही हैं । खास बात ये कि पूर्व सहकारिता मंत्री हर्षवर्धन पाटिल की बेटी अंकिता पाटिल ठाकरे परिवार की बहू बनने जा रही हैं । ये शादी 28 दिसंबर को मुंबई के ताज होटल में होगी ।

निहार ठाकरे और अंकिता पाटिल होंगे एक
हालांकि ये शादी सिर्फ चुनिंदा लोगों के बीच होगी, ठाकरे परिवार के एडवोकेट निहार ठाकरे और अंकिता पाटिल शादी के बंधन में बंधने वाले हैं । आपको बता दें अंकिता पाटिल वर्तमान में पुणे जिला परिषद की सदस्य हैं और इंडियन शुगर मिल्स एसोसिएशन की निदेशक भी हैं । वहीं, निहार शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे के दिवंगत बेटे बिंदु माधव ठाकरे के बेटे हैं । निहार, मुंबई में एडवोकेट के तौर पर काम कर रहे हैं।

मनसे प्रमुख को भी न्‍यौता
यानी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे निहार के सगे चाचा हैं और मनसे प्रमुख राज ठाकरे चचेरे चाचा हैं । बीजेपी नेता हर्षवर्धन पाटिल ने खुद राज ठाकरे के घर जाकर शादी का न्योता दिया है । आपको बता दें हर्षवर्धन पाटिल पहले कांग्रेस में थे और साल 2019 के विधानसभा चुनावों से ठीक पहले ही बीजेपी में शामिल हो गए थे । हर्षवर्धन पाटिल महाराष्‍ट्र के कद्दावर नेता माने जाते हैं । पाटिल पुणे जिले की इंदापुर विधानसभा सीट से चार बार विधायक रहे हैं । उनके पास 1995 से 2014 तक सभी राज्य सरकारों में मंत्री के रूप में सेवा देने का रिकॉर्ड भी है।

कौन थे बिंदू माधव ठाकरे ?
1996 में बिंदु माधव ठाकरे का निधन हो गया था, तब महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की सरकार थी । उस समय बालासाहेब ठाकरे ने बिंदु ठाकरे की याद में मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे बनाने की कल्पना की थी । उस सरकार में इस एक्सप्रेस-वे का काम शुरू हो गया था, लेकिन इसे बनने में समय लग गया था । निहार ठाकरे इन्‍ळीं बिंदू माधव के बेटे हैं ।