अभिनंदन के बैचमेट हैं ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह, हेलिकॉप्टर क्रैश में अकेले बचे, अगले 48 घंटे क्रिटिकल

तमिलनाडु चॉपर हादसे में अकेले बचे ग्रुप कैप्‍टन वरुण सिंह की स्‍पीडी रिकवरी के लिए प्रार्थना की जा रही है । वरुण, अभिनंदन के बैचमेट बताए जा रहे हैं ।

New Delhi, Dec 09: तमिलनाडु के कुन्‍नुर में Mi-17 V5 हेलिकॉप्‍टर क्रैश में सीडीएस बिपिन रावत उनकी पत्‍नी मधुलिका रावत समेत 13 लोगों की जान चली गई है । इस भयंकर हादसे में केवल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की जान बच पाई है । उन्‍हें समय रहते स्‍पॉट से रेस्‍क्‍यू कर लिया गया था । अब वो अस्‍पताल में हैं, और  उनके ठीक होने की प्रार्थना पूरा देश कर रहा है । आपको बता दें वरुण ग्रुप कैप्‍टन अभिनंदन वर्थमान के बैचमेट हैं । अभिनंदन ने ही 27 फरवरी 2019 को भारत की सीमा में घुसे पाकिस्तानी विमानों को खदेड़ा था ।

अगले 48 घंटे हैं अहम
ग्रुप कैप्‍टन वरुण सिंह का वेलिंग्टन के सेना अस्पताल के आईसीयू में इलाज चल रहा है, डॉक्‍टर्स के मुताबिक अगले 48 घंटे उनके लिए बेहद अहम हैं । पुणे और बेंगलुरु से डॉक्टरों की एक्सपर्ट टीम भी बुलाई गई है, जो इनका इलाज कर रहे हैं । उनकी सेहत पर नजर बनाए रखने के लिए वायुसेना अध्‍यक्ष भी अस्‍पताल में पहुंचे । पिता भी अस्‍पताल के लिए रवाना हो चुके हैं । पूरा देश और उनका परिवार लगातार उनकी सलामती की दुआ कर रहा है ।

देवरिया के रहने वाले हैं वरुण
ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह देवरिया के खोरमा कन्हौली गांव के रहने वाले हैं । वरुण सिंह के पिता कृष्ण प्रताप सिंह भोपाल में रहते हैं, जबकि वर्तमान में वरुण वेलिंगटन में ही रहते हैं । आपको बता दें ग्रुप कैप्‍टन वरुण सिंह बेस्ट पायलट अवार्ड से सम्‍मानित हो चुके हैं । दरअसल एक घटना के दौरान,  तेजस विमान उड़ाने के समय खराबी आने के बाद उन्‍होंने इमरजेंसी लैंडिंग करवाई थी । जिसके लिए उन्‍हें शौर्य चक्र से सम्मानित किया जा चुका है ।

42 साल के हैं वरुण, पिता ने भी की है देशसेवा
तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए विमान हादसे में ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की हालत काफी नाजुक बनी हुई है । आपको बता दें वरुण सिंह का जन्म दिल्ली में हुआ, उनकी उम्र 42 साल है । पिता कृष्ण प्रताप सिंह सेना में कर्नल पद से रिटायर्ड हैं । उनके छोटे भाई तनुज सिंह मुम्बई में नेवी में काम कर रहे हैं । उनकी पत्‍नी गीतांजली एक बेटा रिद रमन और बेटी आराध्या उनके साथ ही वेलिंगटन में रहते हैं ।