‘कलंक है तेजस्वी, बिहार आए तो जूते से स्वागत’…दूसरे धर्म में शादी करने से भड़के राबड़ी के भाई

sadhu yadav

तेजस्‍वी यादव की शादी के बाद मामा साधु यादव भांजे पर बिफर पड़े हैं । गुरुवार को हुई इस शादी में राबड़ी के भाई कहीं नजर नहीं आए ।

New Delhi, Dec 11: बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव गुरुवार को रेचेल इरिस के साथ विवाह के बंधन में बंध गए । मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसाई धर्म के रेचेल शादी के बाद राजेश्‍वरी यादव हो गई हैं । रेचेल हरियाणा की रहने वाली हैं और उनका परिवार दिल्ली में रहता है। तेजस्वी यादव के साथ उनकी दोस्‍ती पुरानी है, दोनों दिल्ली के आरके पुरम स्थित डीपीएस में पढ़ती थीं। ये शादी समारोह बड़ा ही निजी था, जिसमें सिर्फ परिवार के लोग ही आमंत्रित थे । इस शादी के बाद राबड़ी के भाई साधु यादव का बयान आया है, मामा भांजे की शादी से बड़े नाराज हैं ।

‘कलंक हैं तेजस्‍वी यादव’
लालू और राबड़ी यादव के छोटे बेटे की शादी के 24 घंटे बीतने से पहले ही मामा साधु यादव बगावत पर उतर आए हैं । मीडिया से बात करते हुए साधु यादव ने तेजस्‍वी को परिवार का कलंक बता दिया । राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के पूर्व सांसद साधु ने कहा कि दूसरे धर्म में शादी करने के बाद अब तेजस्वी बिहार का मुख्यमंत्री बनने का सपना देखना छोड़ दें। पटना आने पर उनका जूते-चप्पलों से स्वागत किया जाएगा।

इसाई धर्म में शादी करने से भड़के हैं साधु
साधु यादव ने भांजे तेजस्वी से पूछा कि क्या यादव समाज में लड़कियों की कमी थी जो ईसाई से उन्हें शादी करनी पड़ी। राबड़ी के भाई ने कहा कि राजद सुप्रीमो बरसों तक यादवों की जरिए ही सत्ता में बने रहे, अब किस हक से तेजस्वी वोट मांगेंगे?  साधु ने आगे कहा कि नेता प्रतिपक्ष को अब बिहार का मुख्यमंत्री बनने का सपना देखना छोड़ देना चाहिए, क्योंकि वह अब क्रिश्चियन हो गए हैं। शादी के बाद दिल्ली से बिहार आने पर मुलाकात करने से जुड़े सवाल पर साधु ने कहा कि तेजस्वी जब पटना आएंगे तो उनका जूते-चप्पलों से स्वागत किया जाएगा। साधु इतने में ही नहीं रुके उन्होंने कहा कि लालू दूसरों को भकचोन्हर कहते हैं, असली भकचोन्हर तो उनका बेटा तेजस्वी है। साधु ने लालू-राबड़ी की बेटियों का नाम लेते हुए कहा कि किसने क्या-क्या किया है मैं सब जानता हूं। एक-एक करके सबकी पोल खोल दूंगा।

लालू की बेटियों की खोलूंगा पोल
साधु यादव ने धमकी देते हुए कहा कि, लालू की एक-एक बेटियों का नाम लेते हुए साधु ने कहा कि मैं सब जानता हूं, सारी भांजियों की पोल खोल दूंगा। इस दौरान राबड़ी के भाई ने बिहार राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह को यूपी का अमर सिंह बताया। साधु ने जगदानंद सिंह को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में जैसे अमर सिंह ने मुलायम सिंह को बर्बाद कर दिया वैसे ही जगदानंद सिंह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम लोगों ने आरजेडी को सींचा है, अगर ऐसा ही चलता रहा तो आरजेडी में ताला लगा देंगे।

अब समझ आया तेजस्वी दिल्ली क्यों जाते थे…
तेजस्वी यादव की शादी से भड़के मामा साधु यादवन नहीं रुके बोले कि जब कभी भी बिहार पर कोई समस्या आती तो तेजस्वी दिल्ली भागते थे। लालू परिवार ने अपने बेटी की शादी को क्यों छ़पाया? कुछ तो ऐसा है जो गड़बड़ था, क्योंकि दुल्हन का नाम भी नहीं बताया गया था। राबड़ी के भाई ने जातिगत जनगणना का मुद्दा उठाते हुए कहा कि तेजस्वी यादव जाति बंधन तोड़कर दूसरे धर्म की लड़की से शादी करते हैं तो वह बिहार में जाति आधारित जनगणना की मांग किस आधार पर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव की शादी से उन्हें बहुत दर्द हुआ है और वह उन्हें शादी की बधाई भी नहीं देंगे। उन्‍होंने ये भी कहा कि उन्‍हें चुनाव जीतने के लिए यादवों का वोट चाहिए, लेकिन वह यादव समाज की लड़की से शादी नहीं कर सकते हैं। उन्हें अब चंडीगढ़ और केरल जाकर वोट मांगने चाहिए क्योंकि बिहार में उनके लिए कुछ नहीं बचा है।