9वीं पास तेजस्वी की पत्नी हैं इतनी पढी-लिखी, जानिये क्या काम करती थी रशेल

tejashwi rashel

लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने 9वीं की पढाई की है, उनका रुझान क्रिकेट में था, इसलिये उन्होने बीच में ही पढाई छोड़ दी।

New Delhi, Dec 11 : बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने गुरुवार को अपनी पुरानी दोस्त एलेक्सिस उर्फ रशेल गोडिन्हो से शादी कर ली, तेजस्वी तथा रशेल दोनों दिल्ली के डीपीएस आरकेपुरम में एक साथ पढाई कर चुके हैं। दोनों की शादी दिल्ली के सैनिक फॉर्म में हुई है, मीडिया में इस शादी की खूब चर्चा हो रही है, इस बीच काफी लोगों ने ये जानने की भी इच्छा जताई कि आखिर ये कपल कहां तक पढे-लिखे हैं।

9वीं तक पढे हैं तेजस्वी
लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने 9वीं की पढाई की है, उनका रुझान क्रिकेट में था, इसलिये उन्होने बीच में ही पढाई छोड़ दी, और पूरा फोकस क्रिकेट में करने लगे, हालांकि बाद में राजनीति में आ गये, राजनीति में आने से पहले तेजस्वी 2008 से 2012 तक आईपीएल टीम का भी हिस्सा रहे हैं, उन्होने झारखंड की ओर से विजय हजारे ट्रॉफी भी खेला है।

राजनीति में आ गये
तेजस्वी के लिये क्रिकेट बेहतर करियर नहीं बन पाया, फिर उन्होने राजनीतिक पिच पर बल्लेबाजी करना शुरु कर दिया, वो 2015 बिहार विधानसभा चुनाव में पहली बार उतरे, फिर महागठबंधन की सरकार में करीब डेढ साल डिप्टी सीएम रहे, जब उन्हें ये जिम्मेदारी मिली थी, तो वो सिर्फ 26 साल के थे, हालांकि बाद में नीतीश उनसे अलग हो गये, जिसके बाद से वो बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं।

Barclays के साथ काम कर चुकी हैं रशेल
तेजस्वी की पत्नी एलेक्सिस उर्फ रशेल गोडिन्हो अपने पति की अपेक्षा में ज्यादा पढा-लिखी हैं, हालांकि उनके पास एडजेक्ट क्या क्वालिफिकेशन है, ये अभी सामने नहीं आ पी है, रशेल ने काफी समय तक Barclays के साथ काम किया है, लेकिन तेजस्वी के साथ समय बिताने के दौरान ही उन्होने अपने काम से ब्रेक ले लिया था। रशेल एविएशन इंडस्ट्री में भी बतौर केबिन क्रू काम कर चुकी हैं, वो दिल्ली में रहती हैं और उनके पिता चंडीगढ के एक स्कूल में प्रिंसिपल रहे हैं।