चंडीगढ की बेटी ने रचा इतिहास, 21 साल बाद दोबारा भारत लाई मिस यूनिवर्स का खिताब

Harnaaz Sandhu (1)

हरनाज चंडीगढ की रहने वाली है, जो पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में एमए की पढाई कर रही हैं, उनको पिछले साल की मिस यूनिवर्स मेक्सिको की एंड्रिया मेजा ने ताज पहनाया।

New Delhi, Dec 13 : एक्ट्रेस-मॉडल हरनाज संधू ने सोमवार को इतिहास रच दिया, संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम किया है, उन्हें इसका ताज पहनाया गया, 80 देशों के प्रतियोगियों को पछाड़ते हुए 21 साल बाद भारत ने खिताब अपने नाम किया, संधू से पहले सिर्फ दो भारतीयों साल 1994 में एक्ट्रेस सुष्मिता सेन और 2000 में लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है, इस आयोजन का 70वां संस्करण इजरायल के इलियट में आयोजित किया गया था, जहां 21 वर्षीय ने प्रतिष्ठित प्रतियोगिता जीती।

चंडीगढ की रहने वाली
हरनाज चंडीगढ की रहने वाली है, जो पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में एमए की पढाई कर रही हैं, उनको पिछले साल की मिस यूनिवर्स मेक्सिको की एंड्रिया मेजा ने ताज पहनाया, पराग्वे की 22 वर्षीय नादिया फरेरा दूसरे स्थान पर रही, जबकि दक्षिण अफ्रीका की 24 वर्षीय लालेला मसवाने तीसरे स्थान पर रही, अंतिम क्वेश्चन-आंसर सेशन के दौरान संधू से पूछा गया कि वो युवा महिलाओं को क्या सलाह देंगी, कि वो आज किस दबाव का सामना कर रही हैं, उससे कैसे निपटें।

संधू ने क्या जवाब दिया
इसके जवाब में संधू ने कहा, आज का युवा जिस सबसे बड़े दबाव का सामना कर रहा है, वो है खुद पर विश्वास करना, अपनी तुलना दूसरों से करना बंद करें, और दुनिया भर में हो रही अधिक महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बात करें, अपने लिये बोलो क्योंकि तुम अपने जीवन के लीडर हो, तुम अपनी आवाज हो, मुझे खुद पर विश्वास था, इसलिये मैं आज यहां खड़ी हूं।

पंजाबी फिल्मों में काम
संधू ने 2017 में टाइम्स फ्रेश फेस जीता, 17 साल की उम्र में चंडीगढ का प्रतिनिधित्व किया, बाद में उन्होने लिवा मिस डीवा यूनिवर्स 2021 का खिताब जीता, हरनाज ने कुछ पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है, समारोह की मेजबानी स्टीव हार्वे ने की, अमेरिकी सिंगर जोजो की प्रस्तुति भी हुई। चयन समिति में एक्टर और मिस यूनिवर्स इंडिया 20154 उर्वशी रौतेला, अदामारी लेपेज, एड्रियाना लीमा, चेस्ली क्रिस्ट, आइरिस मित्तनेरे, लोरी हार्वे, मैरियन रिवेरा और रेना सोफर शामिल थे।

https://youtu.be/0-IiKo922E0