नीतीश के मंत्री ने तेजस्वी पर कसा तंज, शादी के बाद अब जातिगत जनगणना…

rajeshwari

बिहार सरकार के मंत्री सम्राट चौधरी ने ये तंज नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा हाल ही में अपनी बचपन की दोस्त रशेल आइरिस के साथ हुई शादी का संदर्भ देते हुए की।

New Delhi, Dec 26 : बिहार सरकार में पंचायती राज मंत्री तथा बीजेपी नेता सम्राट चौधरी ने शनिवार को कहा कि राजद को अपने नेता तेजस्वी यादव को जाति तोड़कर शादी करने के बाद जाति के आधार पर जनगणना कराने की मांग छोड़ देनी चाहिये, सम्राट चौधरी ने कहा कि बल्कि तेजस्वी से पूछा जाना चाहिये, कि वो किस समुदाय से संबंध रखते हैं, अपने माता-पिता के या पत्नी के।

तेजस्वी पर तंज
बिहार सरकार के मंत्री सम्राट चौधरी ने ये तंज नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा हाल ही में अपनी बचपन की दोस्त रशेल आइरिस के साथ हुई शादी का संदर्भ देते हुए की, रशेल ने शादी के बाद अपना नाम राजश्री रखा है, सम्राट चौधरी ने ये टिप्पणी तब की, जब उनसे शादी के आधार पर जनगणना को लेकर उनकी पार्टी तथा सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के बीच मतभेद को लेकर सवाल पूछा गया था।

जातिगत जनगणना की मांग
आपको बता दें कि प्रदेश विधानमंडल ने जाति के आधार पर जनगणना की मांग को लेकर दो बार प्रस्ताव पारित किया है, जिसका बीजेपी के सदस्यों ने भी समर्थन किया था, लेकिन पार्टी केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा इंकार के बाद असहज स्थिति का सामना कर रही है। नीतीश कुमार ने कुछ महीने पहले इसी मुद्दे पर एक प्रतिनिधिमंडल के साथ पीएम मोदी से मुलाकात की थी, जिसमें तेजस्वी भी शामिल थे, इस दौरान प्रदेश में जाति के आधार पर जनगणना की इच्छा प्रकट की थी।

सत्ता में साझेदार
सम्राट चौधरी ने कहा कि उनकी राय है कि इस मुद्दे पर बीजेपी और जदयू फैसला करेंगे, क्योंकि दोनों सत्ता में साझेदार हैं, उन्होने कहा खैर यूपी और बिहार के युवराजों ने जाति की दीवार तोड़ी है, इसलिये उनकी पार्टियों को जातिगत जनगणना की चिंता नहीं करनी चाहिये, उल्लेखनीय है कि बीजेपी नेता ने ये टिप्पणी इन डायरेक्ट तरीके से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर की है, जिनकी पत्नी दूसरी जाति से ताल्लुक रखती हैं।