टिकट के लिये महिला कांग्रेस नेता ने खुद पर चलवाई गोली, अब हुआ ये हाल

rita-yadav1

सूचना पर पहुंची पुलिस ने रीता यादव को इलाज के लिये अस्पताल भिजवाया, साथ ही गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर पड़ताल शुरु कर दी।

New Delhi, Jan 14 : यूपी के सुल्तानपुर में बीते 3 जनवरी को कांग्रेस महिला नेता रीता यादव के पैर में गोली लगने के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है, पुलिस की मानें, तो कांग्रेस से जुड़ी महिला ने अपना राजनीतिक कद बढाने और विधानसभा चुनाव में टिकट पाने की लालच में खुद अपने साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था, फिलहाल खुलासे के बाद गुरुवार को पुलिस ने महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पैर में लगी गोली
दरअसल ये मामला लंभुआ कोतवाली के बाइपास का है, जहां बीते तीन जनवरी को रीता यादव नामक महिला को बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने पैर में गोली मारी थी, ये घटना उस समय हुई, जब रीता यादव शहर से अपने घर बोलेरो से जा रही थी, आरोप था कि लंभुआ बाइपास पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने उसे पैर में गोली मार दी थी, मौके से फरार हो गये थे।

अस्पताल में भर्ती
सूचना पर पहुंची पुलिस ने रीता यादव को इलाज के लिये अस्पताल भिजवाया, साथ ही गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर पड़ताल शुरु कर दी, लेकिन पड़ताल के दौरान जो तथ्य सामने आये, वो बेहद चौंकाने वाले थे, पुलिस की मानें, तो रीता यादव लंभुआ विधानसभा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहती थी, अपना राजनीतिक कद बढाने के लिये उसने अपने साथियों के साथ मिलकर ये वारदात करवाई।

3 गिरफ्तार
फिलहाल पुलिस ने जब इस मामले को सुलझा लिया है, तो पुलिस ने धर्मेन्द्र यादव, महिला रीता यादव समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर जेल भेज दिया गया है, यूपी में 7 चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे, जिसकी शुरुआत 10 फरवरी से होना है, नतीजे 10 मार्च को घोषित किये जाएंगे।