बॉलीवुड

हेमा मालिनी से लेकर रेखा तक, इन एक्ट्रेसेज ने फिल्मों के बाद राजनीति का रुख किया

बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने साल 1999 में बीजेपी ज्वाइन किया था, तब वायपेयी और आडवाणी ने उन्हें राज्यसभा का सदस्य बनाया था, वो फिलहाल लोकसभा सदस्य हैं।

New Delhi, Jan 02 : तमिल फिल्म स्टार रजनीकांत ने रविवार को नई राजनीतिक पार्टी बनाने की घोषणा कर दी, माना जा रहा है कि वो तमिलनाडु की हर विधानसभा में अपने उम्मीदवार उतारेंगे, वैसे आपको बता दें कि रजनीकांत अकेले एक्टर नहीं हैं, जो पॉलिटिक्स में आये हैं, उसे पहले कई सितारे आये और चले भी गये, हालांकि कुछ अभी भी सक्रिय हैं, आज हम आपको कुछ ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताते हैं, जो आज भी राजनीति में सक्रिय हैं।

हेमा मालिनी
बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने साल 1999 में बीजेपी ज्वाइन किया था, तब वायपेयी और आडवाणी ने उन्हें राज्यसभा का सदस्य बनाया था, वो फिलहाल यूपी के मथुरा से लोकसभा सांसद हैं, उन्होने अजीत चौधरी के बेटे जयंत को हराकर हराया था। ड्रीम गर्ल राजनीति में काफी एक्टिव रहती हैं, वो लोकसभा में अक्सर मथुरा से जुड़े हुए सवाल भी पूछती हैं, और महिलाओं को मुद्दे पर खुलकर बोलती भी हैं।

जया प्रदा
कई हिट फिल्में देने वाली जया प्रदा हाल-फिलहाल तो हाशिये पर हैं, लेकिन कहा जा रहा है कि जल्द ही एक बार फिर से वो मुख्य धारा की किसी राजनीतिक पार्टी में शामिल हो जाएगी, आपको बता दें कि जया प्रदा टीडीपी के साथ-साथ सपा से भी राज्यसभा सदस्य रह चुकी है, वो साल 2009 में सपा के टिकट पर रामपुर से लोकसभा चुनाव भी जीत चुकी हैं।

रेखा
बॉलीवुड क्वीन रेखा अब फिल्मों में ज्यादा एक्टिव नहीं दिखती है, कांग्रेस ने रेखा को राज्यसभा के लिये नॉंमिनेट किया था, वो फिलहाल संसद के उच्च सदन की सदस्य है, हालांकि वो यहां पर ज्यादा नजर नहीं आती, कभी आ भी जाती हैं, तो सदन की कार्रवाई में हिस्सा लेती हैं, लेकिन ज्यादा सवाल-जबाव से बचती हैं। कहने को तो ये एक्टिव हैं लेकिन सक्रिय भूमिका नहीं निभाती ।

स्मृति ईरानी
स्मृति ईरानी मोदी सरकार में केन्द्रीय मंत्री हैं, आपको बता दें कि स्मृति को बीजेपी का फायर ब्रांड नेता माना जाता है, बीते लोकसभा चुनाव में उन्होने राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से चुनाव लड़ा था, हालांकि वो चुनाव हार गई, इसके बावजूद उन्हें एचआरडी जैसा भारी-भरकम मंत्रालय दिया गया। फिलहाल स्मृति ईरानी सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय संभाल रही है।

जया बच्चन
जया बच्चन को राजनीति में अमर सिंह लेकर आये थे, उन्हें सपा की तरफ से राज्यसभा सदस्य बनवाया था, लेकिन अमर सिंह के पार्टी से निकाले जाने के बाद भी जया बच्चन राजनीति में सक्रिय हैं, वो सपा के मंच पर अक्सर नजर आती हैं, पिछले यूपी विधानसभा चुनाव में वो कई बार तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल के साथ दिखी और चुनाव प्रचार में भाग लिया था।

नगमा
बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा 2014 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव ल़ड़ चुकी है, हालांकि मेरठ की जनता ने उन्हें नकार दिया, वो हार गई, बावजूद इसके वो राजनीतिक रुप से काफी सक्रिय दिखती है, टीवी डिबेट्स में वो अपनी पार्टी का पक्ष काफी मजबूत रुप से रखती है।

रिमी सेन
रिमी सेन ने हाल ही में बीजेपी ज्वाइन किया है, आपको बता दें कि बीजेपी बंगाल में लगातार कमल की जड़े बिठाने की कोशिश कर रही है, हालांकि पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के आशा के अनुरुप परिणाम नहीं आये, तब से अमित शाह पार्टी को मजबूत करने के लिये नई रणनीति पर काम कर रहे हैं, कहा जाता है कि रिमी सेन को भी बंगाल बीजेपी की तरफ से बड़ी भूमिका मिल सकती है, ममता के खिलाफ एजेंडा में वो बीजेपी की बड़ी हथियार हो सकती है।

शबाना आजमी
पूर्व बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी भी राज्यसभा की सदस्य रह चुकी हैं, आपको बता दें कि भले राजनीतिक रुप से वो ज्यादा सक्रिय ना रहती हों, लेकिन वो महिलाओं और दूसरे कई मुद्दों पर मुखर रहती हैं, जब वो उच्च सदन की सदस्य थी, तब भी सदन में इन मुद्दों को खुलकर उठाती रही हैं, अब भले वो संसद की सदस्य ना हों, लेकिन इन मुद्दों पर वो खुलकर अपने विचार रखती हैं।

रुपा गांगुली
बंगाल बीजेपी की फायर ब्रांड कही जाने वाली रुपा गांगुली भी एक्ट्रेस रह चुकी हैं, हालांकि अब वो पूर्ण रुप से राजनीति में सक्रिय हो चुकी हैं, ममता बनर्जी के खिलाफ वो बीजेपी का झंडा बुलंद करती है। आपको बता दें कि वो अक्सर अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में भी रहती हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago