बॉलीवुड

श्रीदेवी के नाम से ही इसलिये गोलीबारी बंद कर देते थे अफगानी मिलिटेंट

बॉलीवुड की स्टार एक्ट्रेस श्रीदेवी का पिछले महीने 24 फरवरी को दुबई में बाथटब में डूबने से मौत हो गई थी।

New Delhi, Mar 12 : बॉलीवुड की स्टार एक्ट्रेस श्रीदेवी के दीवाने सिर्फ हिंदुस्तान ही नहीं बल्कि दूसरे देशों में भी थे। आज बात अफगानिस्तान की करें, तो यहां बॉलीवुड एक्ट्रेस ने फिल्म खुदा गवाह की शूटिंग की थी। इस देश में भी उनके दीवानों की कमी नहीं थी। जब श्रीदेवी वहां फिल्म की शूटिंग कर रही थी, तब वो अफगानिस्तान में शांति की प्रतीक बन गई थी। इतना ही नहीं यहां की मिलिटेंट उनकी इतनी दीवानी थी, कि उनका नाम सुनते ही गोलीबारी करना बंद कर देती थी।

निधन की खबर से दुखी
एक लीडिंग वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक फेसबुक पेज Yadi Tu Kabul के एडमिन ने फेसबुक पर लिखा है कि उन्होने बॉलीवुड एक्ट्रेस की फिल्म खुदा गवाह का पोस्टर साझा किया था, वो उनकी फिल्मों पर वीडियो क्लिप बनाना चाहते थे, लेकिन उनके एकाएक निधन की खबर सुनकर झटका लगा, वो उनकी मौत से दुखी हैं।

अफगानिस्तान में भी फैन
एक और अफगानी शख्स खातोल अबाकी ने लिखा है कि जब श्रीदेवी अफगानिस्तान में शूट के लिये पहुंची थी, तब से वो उनकी फैन हो गई थी। आपको बता दें कि काबुल के अर्टल ब्रिज पर भी फिल्म के एक हिस्से की शूटिंग हुई थी, हालांकि श्रीदेवी इस ब्रिज पर शूटिंग के लिये कभी नहीं गई थी, लेकिन स्थानीय लोग उनके नाम से ही खुश हो जाते थे।

बिग बी के लिये आधी फोर्स
श्रीदेवी के साथ-साथ बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन भी फिल्म की शूटिंग के लिये उस समय अफगानिस्तान गये थे, उन दिनों गोली-बारी होना वहां आम बात हुआ करती थी। जब वो फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, तो वहां के तत्कालीन राष्ट्रपति नजीबुल्ला अहमदजई ने उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये थे। सूत्रों का दावा है कि नजीबुल्ला ने देश की लगभग आधी फोर्स अमिताभ की सुरक्षा में लगा दी थी।

दुबई में हुआ निधन
आपको बता दें कि बॉलीवुड की स्टार एक्ट्रेस श्रीदेवी का पिछले महीने 24 फरवरी को दुबई में बाथटब में डूबने से मौत हो गई थी। वो एक शादी समारोह में शामिल होने के लिये अपने पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ पहुंची थी, लेकिन वापस भारत नहीं आ सकी। जब श्रीदेवी ने आखिरी सांस ली, तो उनकी बड़ी बेटी जाह्नवी उनके साथ नहीं थी।

हरिद्वार में अस्थियां बिसर्जित
पति बोनी कपूर ने हरिद्वार में उनकी अस्थियां बिसर्जित कर दी है, जहां से पूजा के दौरान की कुछ तस्वीरें भी सामने आई है, जिसमें वो काफी इमोशनल नजर आ रहे थे। जैसे ही अस्थियां बिसर्जन करने से पहले पूजा के लिये बोनी कपूर पंडित के पास बैठे, तो उनकी आंखों में आंसू आ गये, वो फूट- फूट कर रोने लगे, जिसके बाद उनके साथ अनिल कपूर और मनीष मल्होत्रा ने उन्हें दिलासा देते हुए संभाला।

रविवार को प्रेयर मीट
श्रीदेवी की मौत के 17वें दिन यानी रविवार को आत्मा की शांति के लिये चेन्नई में प्रेयर मीट भी रखा गया। इस आयोजित सभा में परिवार के लोगों के अलावा बॉलीवुड के कई दिग्गज शामिल हुए। उन्होने बोनी कपूर और उनके परिवार के प्रति संवेदना जाहिर करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिये प्रार्थना की।

राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार
आपको बतका दें कि श्रीदेवी की अचानक मौत होने के कारण उनका शव पोस्टमॉर्टम के बाद भारत लाया गया था, फिर राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया था, उनके अंतिम संस्कार में लाखों लोगों का हुजुम सड़कों पर उमड़ पड़ा था। फिर बोनी कपूर ने रामेश्वरम में शांति पाठ कराया था।

शूटिंग पर वापस लौटी श्रीदेवी की बेटी
श्रीदेवी की बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर ने हाल ही में अपना 21 वां जन्मदिन (6 मार्च) मनाया है। जाह्नवी ने इस मौके पर पार्टी नहीं की, लेकिन परिवार के लोगों ने इस खास मौके पर उन्हें मां कमी नहीं खलने दी थी। आपको बता दें कि जाह्नवी अपने काम पर लौट चुकी हैं, फिलहाल वो मुंबई में ही अपनी आऩे वाली फिल्म धड़क की शूटिंग कर रही हैं, कुछ दिनों बाद वो कोलकाता भी जाएंगी।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago