दिलचस्प

बीवी से ‘बेवफाई’ महंगा पड़ रहा मोहम्मद शमी को, लग सकती है 3 करोड़ की चपत

आईपीएल के आने वाली सीजन यानी 11वें सीजन में मोहम्मद शमी को दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 3 करोड़ में आरटीएम के जरिये खरीदा था।

New Delhi, Mar 12 : टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर उनकी पत्नी ने कई संगीन और गंभीर आरोप लगाये हैं, जिसके बाद बीसीसीआई ने उनका नाम सेंट्रल कांट्रेक्ट में शामिल नहीं किया, अब जल्दी ही उन्हें एक और झटका लग सकता है। दरअसल शमी के आईपीएल 2018 में खेलने पर भी संकट के बादल छा गये हैं। अगर वो आईपीएल के इस सीजन में खेलते हुए नजर नहीं आते हैं, तको उन्हें करीब तीन करोड़ की चपत लग सकती है।

पत्नी ने लगाये गंभीर आरोप
आपको बता दें कि मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने उन पर कई संगीन आरोप लगाये हैं, जिसमें उन्होने कहा है कि उनके कई लड़कियों से संबंध हैं, इसके अलावा उन्होने भारतीय तेज गेंदबाज पर मैच फिक्सिंग का भी आरोप लगाया है, उन्होने एक ऑडियो क्लिप जारी किया है, जिसमें वो कथित रुप से अपनी पत्नी से इस बारे बात करते हुए सुनाई दे रहे हैं।

एफआईआर दर्ज
हसीन जहां ने अपने पति पर आरोप लगाने के साथ ही कोलकाता में एफआईआर भी दर्ज कराया है। आपको बता दें कि पत्नी के आरोपों के बाद शमी पर सात अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। जल्द ही पुलिस उनसे पूछताछ भी कर सकती है, इसके साथ ही उनके आईपीएल खेलने पर भी बैन लग सकता है।

दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा था
आईपीएल के आने वाली सीजन यानी 11वें सीजन में मोहम्मद शमी को दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 3 करोड़ में आरटीएम के जरिये खरीदा था, इससे पिछले सीजन में भी वो दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का हिस्सा रहे हैं। लेकिन इस बार पत्नी द्वारा लगाये गये गंभीर आरोपों के बाद उनके आईपीएल खेलने पर भी खतरा पैदा हो गया है।

बीसीसीआई से सलाह-मशविरा
दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम आईपीएल की तैयारियों के लिये जल्द ही एक कैंप लगाने वाली है, लेकिन अब तक वो इस बात को तय नहीं कर पा रहे हैं, कि इस कैंप में शमी को भाग लेने की अनुमति दी जानी चाहिये या नहीं, इसके लिये टीम प्रबंधन कगोई भी फैसला लेने से पहले बीसीसीआई से सलाह-मशविरा करना चाहती है, दरअसल आईपीएल फ्रेंचाइजी का कहना है कि हम मामले में एकतरफा फैसला नहीं करना चाहते।

कांट्रेक्ट में बदनामी से जुड़ा क्लॉज
आपको बता दें कि आईपीएल खेलने वाले हर खिलाड़ी का ट्राई पर्टाइट (तीन हिस्सों में) कांट्रेक्ट होता है, जिसमें फ्रेंचाइजी, बीसीसीआई और खिलाड़ी शामिल होते हैं, दिल्ली डेयरडेविल्स फ्रेंचाइजी मैनेजमेंट का कहना है कि हम इस संवेदनशील परिस्थिति से पूरी तकरह से वाकिफ हैं, हम बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों से इस मामले पर बात कर रहे हैं, कांट्रेक्ट में खिलाड़ी के बदनामी से भी जुड़ा क्लॉज होता है।

बीसीसीआई दे चुका है झटका
मालूम हो कि बीते सप्ताह ही बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों के लिये साल 2018 के लिये नये कांट्रेक्ट सिस्टम का ऐलान किया था, जिसमें शमी का नाम शामिल नहीं था। पत्नी से हुए विवाद के बाद बीसीसीआई ने इस तेज गेंदबाज को कांट्रेक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया। पिछले साल बोर्ड ने उन्हें बी ग्रेड लिस्ट में शामिल किया था, जिसके अंतर्गत उन्हें सलाना 1 करोड़ रुपये मिलते थे।

करीब तीन करोड़ का नुकसान
मोहम्मद शमी पिछले कुछ महीनों से जिस तरह का परफॉर्म कर रहे हैं, उस हिसाब से इस साल उन्हें कम से कम बी ग्रेड में शामिल किया जाता, अगर इस लिहाज से देखें, तो उन्हें करीब तीन करोड़ का नुकसान हुआ है। यानी बोर्ड से तीन करोड़ का नुकसान हो चुका है, अगर मामला जल्द नहीं सुलझाया गया, तो आईपीएल से भी तीन करोड़ का नुकसान हो सकता है।

जेल जा सकते हैं शमी
हसीन जहां ने शमी पर गंभीर और संगीन आरोप लगाने के साथ ही एक ऑडियो क्लिप भी जारी किया है, जिसमें वो कथित रुप से शमी से बात करते हुए सुनाई दे रहे हैं। हसीन का दावा है कि शमी ने मैच फिक्सिंग के लिये पैसे लिये थे, साथ ही उनके पाकिस्तानी महिला से भी संबंध है। अगर ये आरोप साबित हुए तो करियर छोड़िये, तेज गेंदबाज को जेल यात्रा करनी पड़ सकती है।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago