बीवी से ‘बेवफाई’ महंगा पड़ रहा मोहम्मद शमी को, लग सकती है 3 करोड़ की चपत

shami

आईपीएल के आने वाली सीजन यानी 11वें सीजन में मोहम्मद शमी को दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 3 करोड़ में आरटीएम के जरिये खरीदा था।

New Delhi, Mar 12 : टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर उनकी पत्नी ने कई संगीन और गंभीर आरोप लगाये हैं, जिसके बाद बीसीसीआई ने उनका नाम सेंट्रल कांट्रेक्ट में शामिल नहीं किया, अब जल्दी ही उन्हें एक और झटका लग सकता है। दरअसल शमी के आईपीएल 2018 में खेलने पर भी संकट के बादल छा गये हैं। अगर वो आईपीएल के इस सीजन में खेलते हुए नजर नहीं आते हैं, तको उन्हें करीब तीन करोड़ की चपत लग सकती है।

पत्नी ने लगाये गंभीर आरोप
आपको बता दें कि मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने उन पर कई संगीन आरोप लगाये हैं, जिसमें उन्होने कहा है कि उनके कई लड़कियों से संबंध हैं, Mohammed Shami1इसके अलावा उन्होने भारतीय तेज गेंदबाज पर मैच फिक्सिंग का भी आरोप लगाया है, उन्होने एक ऑडियो क्लिप जारी किया है, जिसमें वो कथित रुप से अपनी पत्नी से इस बारे बात करते हुए सुनाई दे रहे हैं।

एफआईआर दर्ज
हसीन जहां ने अपने पति पर आरोप लगाने के साथ ही कोलकाता में एफआईआर भी दर्ज कराया है। आपको बता दें कि Mohammed Shamiपत्नी के आरोपों के बाद शमी पर सात अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। जल्द ही पुलिस उनसे पूछताछ भी कर सकती है, इसके साथ ही उनके आईपीएल खेलने पर भी बैन लग सकता है।

दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा था
आईपीएल के आने वाली सीजन यानी 11वें सीजन में मोहम्मद शमी को दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 3 करोड़ में आरटीएम के जरिये खरीदा था, इससे पिछले सीजन में भी वो दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का हिस्सा रहे हैं। लेकिन इस बार पत्नी द्वारा लगाये गये गंभीर आरोपों के बाद उनके आईपीएल खेलने पर भी खतरा पैदा हो गया है।

बीसीसीआई से सलाह-मशविरा
दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम आईपीएल की तैयारियों के लिये जल्द ही एक कैंप लगाने वाली है, लेकिन अब तक वो इस बात को तय नहीं कर पा रहे हैं, BCCIकि इस कैंप में शमी को भाग लेने की अनुमति दी जानी चाहिये या नहीं, इसके लिये टीम प्रबंधन कगोई भी फैसला लेने से पहले बीसीसीआई से सलाह-मशविरा करना चाहती है, दरअसल आईपीएल फ्रेंचाइजी का कहना है कि हम मामले में एकतरफा फैसला नहीं करना चाहते।

कांट्रेक्ट में बदनामी से जुड़ा क्लॉज
आपको बता दें कि आईपीएल खेलने वाले हर खिलाड़ी का ट्राई पर्टाइट (तीन हिस्सों में) कांट्रेक्ट होता है, जिसमें फ्रेंचाइजी, बीसीसीआई और खिलाड़ी शामिल होते हैं, Delhi Daredevilsदिल्ली डेयरडेविल्स फ्रेंचाइजी मैनेजमेंट का कहना है कि हम इस संवेदनशील परिस्थिति से पूरी तकरह से वाकिफ हैं, हम बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों से इस मामले पर बात कर रहे हैं, कांट्रेक्ट में खिलाड़ी के बदनामी से भी जुड़ा क्लॉज होता है।

बीसीसीआई दे चुका है झटका
मालूम हो कि बीते सप्ताह ही बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों के लिये साल 2018 के लिये नये कांट्रेक्ट सिस्टम का ऐलान किया था, BCCI Logoजिसमें शमी का नाम शामिल नहीं था। पत्नी से हुए विवाद के बाद बीसीसीआई ने इस तेज गेंदबाज को कांट्रेक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया। पिछले साल बोर्ड ने उन्हें बी ग्रेड लिस्ट में शामिल किया था, जिसके अंतर्गत उन्हें सलाना 1 करोड़ रुपये मिलते थे।

करीब तीन करोड़ का नुकसान
मोहम्मद शमी पिछले कुछ महीनों से जिस तरह का परफॉर्म कर रहे हैं, उस हिसाब से इस साल उन्हें कम से कम बी ग्रेड में शामिल किया जाता, Shami_3अगर इस लिहाज से देखें, तो उन्हें करीब तीन करोड़ का नुकसान हुआ है। यानी बोर्ड से तीन करोड़ का नुकसान हो चुका है, अगर मामला जल्द नहीं सुलझाया गया, तो आईपीएल से भी तीन करोड़ का नुकसान हो सकता है।

जेल जा सकते हैं शमी
हसीन जहां ने शमी पर गंभीर और संगीन आरोप लगाने के साथ ही एक ऑडियो क्लिप भी जारी किया है, जिसमें वो कथित रुप से शमी से बात करते हुए सुनाई दे रहे हैं। shami 3हसीन का दावा है कि शमी ने मैच फिक्सिंग के लिये पैसे लिये थे, साथ ही उनके पाकिस्तानी महिला से भी संबंध है। अगर ये आरोप साबित हुए तो करियर छोड़िये, तेज गेंदबाज को जेल यात्रा करनी पड़ सकती है।