श्रीदेवी के नाम से ही इसलिये गोलीबारी बंद कर देते थे अफगानी मिलिटेंट

Sridevi Afgan

बॉलीवुड की स्टार एक्ट्रेस श्रीदेवी का पिछले महीने 24 फरवरी को दुबई में बाथटब में डूबने से मौत हो गई थी।

New Delhi, Mar 12 : बॉलीवुड की स्टार एक्ट्रेस श्रीदेवी के दीवाने सिर्फ हिंदुस्तान ही नहीं बल्कि दूसरे देशों में भी थे। आज बात अफगानिस्तान की करें, तो यहां बॉलीवुड एक्ट्रेस ने फिल्म खुदा गवाह की शूटिंग की थी। इस देश में भी उनके दीवानों की कमी नहीं थी। जब श्रीदेवी वहां फिल्म की शूटिंग कर रही थी, तब वो अफगानिस्तान में शांति की प्रतीक बन गई थी। इतना ही नहीं यहां की मिलिटेंट उनकी इतनी दीवानी थी, कि उनका नाम सुनते ही गोलीबारी करना बंद कर देती थी।

निधन की खबर से दुखी
एक लीडिंग वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक फेसबुक पेज Yadi Tu Kabul के एडमिन ने फेसबुक पर लिखा है कि sridevi question 2उन्होने बॉलीवुड एक्ट्रेस की फिल्म खुदा गवाह का पोस्टर साझा किया था, वो उनकी फिल्मों पर वीडियो क्लिप बनाना चाहते थे, लेकिन उनके एकाएक निधन की खबर सुनकर झटका लगा, वो उनकी मौत से दुखी हैं।

अफगानिस्तान में भी फैन
एक और अफगानी शख्स खातोल अबाकी ने लिखा है कि जब श्रीदेवी अफगानिस्तान में शूट के लिये पहुंची थी, तब से वो उनकी फैन हो गई थी। khuda-gawahआपको बता दें कि काबुल के अर्टल ब्रिज पर भी फिल्म के एक हिस्से की शूटिंग हुई थी, हालांकि श्रीदेवी इस ब्रिज पर शूटिंग के लिये कभी नहीं गई थी, लेकिन स्थानीय लोग उनके नाम से ही खुश हो जाते थे।

बिग बी के लिये आधी फोर्स
श्रीदेवी के साथ-साथ बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन भी फिल्म की शूटिंग के लिये उस समय अफगानिस्तान गये थे,amitabh Sridevi उन दिनों गोली-बारी होना वहां आम बात हुआ करती थी। जब वो फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, तो वहां के तत्कालीन राष्ट्रपति नजीबुल्ला अहमदजई ने उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये थे। सूत्रों का दावा है कि नजीबुल्ला ने देश की लगभग आधी फोर्स अमिताभ की सुरक्षा में लगा दी थी।

दुबई में हुआ निधन
आपको बता दें कि बॉलीवुड की स्टार एक्ट्रेस श्रीदेवी का पिछले महीने 24 फरवरी को दुबई में बाथटब में डूबने से मौत हो गई थी। वो एक शादी समारोह में शामिल होने के लिये अपने पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ पहुंची थी, लेकिन वापस भारत नहीं आ सकी। जब श्रीदेवी ने आखिरी सांस ली, तो उनकी बड़ी बेटी जाह्नवी उनके साथ नहीं थी।

हरिद्वार में अस्थियां बिसर्जित
पति बोनी कपूर ने हरिद्वार में उनकी अस्थियां बिसर्जित कर दी है, जहां से पूजा के दौरान की कुछ तस्वीरें भी सामने आई है, जिसमें वो काफी इमोशनल नजर आ रहे थे। sridevi Bonny Kapoor11जैसे ही अस्थियां बिसर्जन करने से पहले पूजा के लिये बोनी कपूर पंडित के पास बैठे, तो उनकी आंखों में आंसू आ गये, वो फूट- फूट कर रोने लगे, जिसके बाद उनके साथ अनिल कपूर और मनीष मल्होत्रा ने उन्हें दिलासा देते हुए संभाला।

रविवार को प्रेयर मीट
श्रीदेवी की मौत के 17वें दिन यानी रविवार को आत्मा की शांति के लिये चेन्नई में प्रेयर मीट भी रखा गया। Sridevi5इस आयोजित सभा में परिवार के लोगों के अलावा बॉलीवुड के कई दिग्गज शामिल हुए। उन्होने बोनी कपूर और उनके परिवार के प्रति संवेदना जाहिर करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिये प्रार्थना की।

राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार
आपको बतका दें कि श्रीदेवी की अचानक मौत होने के कारण उनका शव पोस्टमॉर्टम के बाद भारत लाया गया था, sridevi ambani 8फिर राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया था, उनके अंतिम संस्कार में लाखों लोगों का हुजुम सड़कों पर उमड़ पड़ा था। फिर बोनी कपूर ने रामेश्वरम में शांति पाठ कराया था।

शूटिंग पर वापस लौटी श्रीदेवी की बेटी
श्रीदेवी की बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर ने हाल ही में अपना 21 वां जन्मदिन (6 मार्च) मनाया है। जाह्नवी ने इस मौके पर पार्टी नहीं की, jhanvi3लेकिन परिवार के लोगों ने इस खास मौके पर उन्हें मां कमी नहीं खलने दी थी। आपको बता दें कि जाह्नवी अपने काम पर लौट चुकी हैं, फिलहाल वो मुंबई में ही अपनी आऩे वाली फिल्म धड़क की शूटिंग कर रही हैं, कुछ दिनों बाद वो कोलकाता भी जाएंगी।