स्वास्थ्य

होली के रंगों से सबसे ज्‍यादा खराब होते हैं बाल, जानिए ये आसान सी हेयर केयर टिप्‍स

कंडीशनर जहां बालों की सेहत को नुकसान पहुंचने से रोकेगा वहीं तेल बालों पर रंग चढ़ने से बचाएगा । होली के बाद बालों से रंग आसानी से निकल जाएगा ।

New Delhi, Mar 20 : होली है भाई होली है, रंग बिरंगी होली है । होली तो जमकर खेलने में ही मजा है लेकिन ये मजा तब सजा लगने लगता है जब बारी रंग उतारने की आती है । स्किन ही नहीं होली के रंगों से सबसे ज्‍यादा बाल खराब होते हैं । दरअसल होली के रंगों का असर हमारे बालों पर सबसे ज्‍यादा पड़ता है । सारे रंग उड़कर, लगकर हमारे बालों में ही अटक जाते हें । ।

बाल हो जाते हैं रूखें बेजान
होली खेलते हुए आप चेहरा तो आप बार-बार धोते रहते हैं लेकिन बालों में रंग बस इकठ्ठा होताजाता है । जिसकी वजह से बाद में जब आपका बालों को धोते हैं तो उसमें से रंग ही रंग निकलता जाता है । और गलती से किसी ने पक्‍का रंग आपके सिर पर उड़ेल रखा हो तो मुसीबत और भी बड़ी हो जाती है । बाल धोने के बाद बहुत ही रूखे और बेजान नजर आते हैं । आगे आपको बताते हैं वो टिप्‍स जो इस होली आपके बालों को खराब नहीं होने देगा

हेयर केयर टिप्‍स
बालों को रंगों के बुरे प्रभाव से बचाने के लिए रंग खेलने से पहले आप बालों को धो लें, इसके बाद उनमें कंडीशनर लगाएं और बालों को सुखाकर उनमें कोई भी तेल लगा लें । ऐसा करने से आपके बाल ज्‍यादा सुरक्षित रहेंगे और रंगों के बुरे प्रभाव का उन पर असर नहीं रहेगा । कंडीशनर जहां बालों की सेहत को नुकसान पहुंचने से रोकेगा वहीं तेल बालों पर रंग चढ़ने से बचाएगा । होली के बाद बालों से रंग आसानी से निकल जाएगा ।

ये भी हैं टिप्‍स
जिनके भी लंबे बाल हों वो होली खेलते वक्त बालों का जूड़ा बना लें या फिर उनकी चोटी बांध लें ।अगर आपने बालों में कलर लगाया हुआ है तो बालों को ढककर होली खेलें । होली खेलते हुए जब भी आपको कोई गुलाल लगाए तो उसे तुरंत झाड़ दें । पानी ना लगाएं । अगर आप गीले रंगों से होली खेल रहे हैं तो नहाते हुए ठंडे पानी का प्रयोग करें, इससे रंग जल्‍दी उतरेंगे ।

माइल्‍ड प्रोडक्‍ट यूज करें
बालों को माइल्‍ड शैंपू से वॉश करें, धोने के बाद कंडीशनर जरूर लगाएं । बालों को अब सुखाएं नहीं, उन्‍हें प्राकृतिक तरीके से सूखने दें । जब बाल सूख जाएं तो कोई अच्‍छा हेयर लोशन उनमें अप्‍लाई करें ओर बालों को स्‍टीम भी करें । ये आपके बालों की सेहत के लिए अचछा रहेगा । रंगों का अगर कोई बुरा प्रभाव होगा भी तो वो इस तरह केयर करने से दूर हो जाएगा ।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago