दिलचस्प

घरेलू क्रिकेट का ये स्टार खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स को बनाएगा चैंपियन, सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

राजस्थान रॉयल्स ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ को कप्तानी सौंपी हैं। स्मिथ के अलावा रहाणे, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स और जयदेव उनादकट जैसे सितारे इस टीम में शामिल हैं।

New Delhi, Mar 15 : आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने अमोल मजूमदार को इस सीजन के लिये अपना बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है, घरेलू क्रिकेट के स्टार खिलाड़ी रहे अमोल टीम के युवा खिलाड़ियों के साथ अपने अनुभव को साझा करेंगे, साथ ही उनके बल्लेबाजी कौशल को भी सुधारेंगे। आपको बता दें कि जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स टीम के पहले शिविर की शुरुआत हो चुकी है। अमोल मजूमदार टीम के मुख्य कोच जुबिन बारुचा और बॉलिंग कोच साईराज बहुतुले के साथ टीम के प्रशिक्षण सत्र को देखेंगे।

जयपुर में शिविर
जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में आईपीएल से पहले शिविर लगाने के कई मकसद हैं, एक तो इस टीम के खिलाड़ी अलग-अलग इलाकों से हैं, तो उनकी आपस में थोड़ी जान-पहचान हो जाए, ताकि उसका असर आईपीएल मैच के दौरान दिखे। इसके साथ ही इस शिविर का मुख्य मकसद टीम के विकास के साथ-साथ क्रिकेट कौशल को सुधारना भी है।

मुख्य कोच ने क्या कहा ?
राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच जुबिन बारुचा ने कहा कि हम बैंटिग कोच के रुप में अमोल मजूमदार को अपने साथ जोड़ काफी गर्व महसूस कर रहे हैं, घरेलू क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड उनकी महानता को बयां करता है। युवा खिलाड़ियों को उनसे काफी कुछ सीखने को मिलेगा, वो युवा बल्लेबाजों की टेक्निक को भी ठीक करेंगे।

अमोल मजूमदार ने क्या कहा ?
अमोल मजूमदार ने शिविर से पहले कहा कि ये समय एक बल्लेबाज के लिये काफी महत्वपूर्ण होता है, टी-20 क्रिकेट ने खेल की पूरी आकृति ही बदल दी है, क्रिकेट अब पहले से ज्यादा मनोरंजक हो गया है, ये आपको कभी बोर नहीं करता, ना ही इसकी लोकप्रियता फीकगी पड़ने वाली है। मैं अपनी नई भूमिका के लिये उत्साहित हूं।

स्टीव स्मिथ हैं इस सीजन के कप्तान
आपको बता दें कि इस सीजन के लिये राजस्थान रॉयल्स ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ को कप्तानी सौंपी हैं। स्मिथ के अलावा अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स और जयदेव उनादकट जैसे सितारे इस टीम में शामिल हैं। आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स आईपीएल पहले सीजन की विनर रही है, तब टीम के कप्तान शेन वॉर्न थे।

ऑक्शन में सबको चौंकाया
आईपीएल ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने सबको चौंकाते हुए कई बोलियां लगाई, इस सीजन में सबसे ज्यादा देशी और विदेशी खिलाड़ी को पैसे देकर राजस्थान की टीम ने ही खरीदा। इस फ्रेंचाइजी ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के लिये 12.5 करोड़ की बोली लगाई, जो कि इस सीजन में ऑक्शन में शामिल खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा था। इसके साथ ही तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट के लिये 11.5 करोड़ रुपये खर्च किये।

उनादकट के लिये 11.5 करोड़
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स से खेलते दिखेंगे, जहां कई स्टार और बड़े खिलाड़ियों को खरीददार नहीं मिले, या फिर कम कीमत में बिके, वहीं जयदेव के लिये कई फ्रेंचाइजियों में होड़ लगी थी। अंत में राजस्थान की टीम उन्हें 11.5 करोड़ रुपये में खरीदने में सफल रही। हालांकि कई दिग्गज ने उन्हें मिलने वाली कीमत पर उंगुली भी उठाई ।

युवा खिलाड़ियों को तरजीह
राजस्थान की टीम ने युवा खिलाड़ियों को ज्यादा तरजीह दी है, उन्होने ऑक्शन में भी नामी और स्टार खिलाड़ियों की बजाय उभरते और नये खिलाड़ियों पर दांव लगाया था। अब देखना है कि स्टीवन स्मिथ की अगुवाई में राजस्थान की टीम इस सीजन में क्या कमाल कर पाती है।

दो साल बाद वापसी
आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी दो साल बाद आईपीएल में वापसी कर रही है, स्पॉट फिक्सिंग और दूसरे आरोपों के बाद बीसीसीआई ने इस फ्रेंचाइजी को दो साल के लिये बैन कर दिया था। दो साल बैन खत्म करने के बाद एक बार फिर से ये टीम वापसी कर रही हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago