दिलचस्प

किसी खूबसूरत एक्ट्रेस से कम नहीं है ‘गब्बर’ की बेटी, जल्द ले सकती हैं बॉलीवुड में एंट्री

बॉलीवु़ड : अमजद खान के परिवार की बात करें, तो उनके दो बेटे और एक बेटी है। उनके दूसरे बेटे का नाम सीमाब खान है, तो बेटी का नाम अहलम खान है।

New Delhi, May 06 : बॉलीवुड के सबसे खतरनाक खलनायकों में अमजद खान का नाम आता है, गब्बर का किरदार आज भी लोगों के जेहन में जिंदा है। बॉलीवुड में आने से पहले अमजद खान थिएटर में छोटे-मोटे रोल करते थे। साल 1991 में उन्होने फिल्म नाजनीन से बॉलीवुड में डेब्यू किया, बॉलीवुड एक्टर ने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें पहचान गब्बर के किरदार ने दिलाया, इस फिल्म के इतने सालों बाद भी एक-एक डायलॉग्स लोगों को याद है।

रमेश सिप्पी ने दिया ब्रेक
अमजद खान शोले से पहले कई फिल्में कर चुके थे, वो बतौर अभिनेता तो अपनी पहचान बना चुके थे, फिर साल 1975 में रमेश सिप्पी ने उन्हें शोले में गब्बर का किरदार ऑफर किया, इस रोल को अमजद खान ने ऐसे निभाया, कि चार दशक बाद भी फिल्म के एक-एक डायलॉग्स लोगों की जुबां पर चढी हुई है। लोग अमजद खान के किरदार को आज भी याद करते हैं।

शहला खान से खान
बॉलीवुड एक्टर अमजद खान ने साल 1972 में शहला खान से शादी की थी। अगले साल 1973 में उनके घर एक बेटे का जन्म हुआ। अमजद और शहला ने अपने बेटे का नाम शादाब खान रखा। आपको बता दें शादाब खान कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके हैं, लेकिन वो अपने पिता की तरह सफल नहीं हो पाये।

दो बेटे और एक बेटी के पिता हैं गब्बर
अमजद खान के परिवार की बात करें, तो उनके दो बेटे और एक बेटी है। उनके दूसरे बेटे का नाम सीमाब खान है, तो बेटी का नाम अहलम खान है। अमजद खान की बेटी अहलम ने साल 2011 में बॉलीवुड एक्टर जफर कराचीवाला से साथ शादी कर की थी।

जल्द बॉलीवुड में ले सकती है एंट्री
अमजद खान की इकलौती बेटी अहलम के बारे में कहा जा रहा है कि जल्द ही वो बॉलीवुड में भी एंट्री ले सकती है। देशपांडे के नाटक मिस ब्यूटीफुल पर आधारित फिल्म मिस सुंदरी में वो रोल करने वाली है। आपको बता दें कि अहलम काफी समय से रंग मंच से जुड़ी रही हैं, जल्द ही वो बॉलीवुड डेब्यू कर सकती है।

बॉलीवुड एक्टर से शादी
गब्बर की बेटी ने साल 2011 में जफर कराचीवाला से शादी की है। जफर Bollywood के चर्चित अभिनेता हैं, वो कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। बॉलीवुड स्टार अजय देवगन की फिल्म जख्म में जफर ने काम किया था, इसके साथ ही वो डेल्ही-बेली में भी नजर आ चुके हैं।

1992 में अमजद खान का निधन
अमजद खान को गुजरे करीब 26 साल हो गये हैं, 27 जुलाई 1992 को हार्ट अटैक की वजह से मुंबई में उनका देहांत हुआ था, हालांकि उनके गुजर जाने के बाद उनकी पत्नी ने अपने तीनों बच्चों को संभाला, लेकिन वैसा स्थान नहीं दिला सकी, शायद जो अमजद खान की मौजूदगी में होता।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago