किसी खूबसूरत एक्ट्रेस से कम नहीं है ‘गब्बर’ की बेटी, जल्द ले सकती हैं बॉलीवुड में एंट्री

amzad khan

बॉलीवु़ड : अमजद खान के परिवार की बात करें, तो उनके दो बेटे और एक बेटी है। उनके दूसरे बेटे का नाम सीमाब खान है, तो बेटी का नाम अहलम खान है।

New Delhi, May 06 : बॉलीवुड के सबसे खतरनाक खलनायकों में अमजद खान का नाम आता है, गब्बर का किरदार आज भी लोगों के जेहन में जिंदा है। बॉलीवुड में आने से पहले अमजद खान थिएटर में छोटे-मोटे रोल करते थे। साल 1991 में उन्होने फिल्म नाजनीन से बॉलीवुड में डेब्यू किया, बॉलीवुड एक्टर ने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें पहचान गब्बर के किरदार ने दिलाया, इस फिल्म के इतने सालों बाद भी एक-एक डायलॉग्स लोगों को याद है।

रमेश सिप्पी ने दिया ब्रेक
अमजद खान शोले से पहले कई फिल्में कर चुके थे, वो बतौर अभिनेता तो अपनी पहचान बना चुके थे, फिर साल 1975 में रमेश सिप्पी ने उन्हें शोले में गब्बर का किरदार ऑफर किया, Amzad Khan1इस रोल को अमजद खान ने ऐसे निभाया, कि चार दशक बाद भी फिल्म के एक-एक डायलॉग्स लोगों की जुबां पर चढी हुई है। लोग अमजद खान के किरदार को आज भी याद करते हैं।

शहला खान से खान
बॉलीवुड एक्टर अमजद खान ने साल 1972 में शहला खान से शादी की थी। अगले साल 1973 में उनके घर एक बेटे का जन्म हुआ। amzad khan2अमजद और शहला ने अपने बेटे का नाम शादाब खान रखा। आपको बता दें शादाब खान कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके हैं, लेकिन वो अपने पिता की तरह सफल नहीं हो पाये।

दो बेटे और एक बेटी के पिता हैं गब्बर
अमजद खान के परिवार की बात करें, तो उनके दो बेटे और एक बेटी है। उनके दूसरे बेटे का नाम सीमाब खान है, तो बेटी का नाम अहलम खान है। amzad khan Familyअमजद खान की बेटी अहलम ने साल 2011 में बॉलीवुड एक्टर जफर कराचीवाला से साथ शादी कर की थी।

जल्द बॉलीवुड में ले सकती है एंट्री
अमजद खान की इकलौती बेटी अहलम के बारे में कहा जा रहा है कि जल्द ही वो बॉलीवुड में भी एंट्री ले सकती है। ahlam-khan2देशपांडे के नाटक मिस ब्यूटीफुल पर आधारित फिल्म मिस सुंदरी में वो रोल करने वाली है। आपको बता दें कि अहलम काफी समय से रंग मंच से जुड़ी रही हैं, जल्द ही वो बॉलीवुड डेब्यू कर सकती है।

बॉलीवुड एक्टर से शादी
गब्बर की बेटी ने साल 2011 में जफर कराचीवाला से शादी की है। जफर Bollywood के चर्चित अभिनेता हैं, वो कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। ahlam-khanबॉलीवुड स्टार अजय देवगन की फिल्म जख्म में जफर ने काम किया था, इसके साथ ही वो डेल्ही-बेली में भी नजर आ चुके हैं।

1992 में अमजद खान का निधन
अमजद खान को गुजरे करीब 26 साल हो गये हैं, 27 जुलाई 1992 को हार्ट अटैक की वजह से मुंबई में उनका देहांत हुआ था, gabbar-1हालांकि उनके गुजर जाने के बाद उनकी पत्नी ने अपने तीनों बच्चों को संभाला, लेकिन वैसा स्थान नहीं दिला सकी, शायद जो अमजद खान की मौजूदगी में होता।