कोई डॉक्टर तो कोई वकील… एक के बाद एक 17 शादी, 1982 से शुरू हुआ सफर इस तरह हुआ खत्म

ओडिशा के बिधु प्रकाश स्वैन ने 14 नहीं 17 शादियां रचाई थीं । इस शख्‍स ने 1982 में पहली बार 7 फेरे लिए थे, उसके बाद ये रुका ही नहीं ।

New Delhi, Feb 17: ओडिशा का बिधु प्रकाश स्वैन चर्चा का कारण बना हुआ । इस व्‍यक्ति ने शादियों को रिकॉर्ड बना दिया है । एक बाद एक धोखे से इसने 17 शादियां की हैं । पूछताछ के बाद पता चला है कि इसने 14 नहीं बल्कि 17 शादियां रचाई थीं । नकली डॉक्टर बन तीन और महिलाओं को अपने प्रेम जाल में फंसाया था । अव्‍वल दर्जे के इस धोखेबाज के पास से कई सारे पैन कार्ड और एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं ।

7 राज्‍यों की महिलाओं से शादी, धोखा
पुलिस जांच में सामने आया है कि बिधु प्रकाश ने अभी तक दिल्ली की तीन, असम की तीन, मध्य प्रदेश और पंजाब की दो, छत्तीसगढ़, झारखंड और यूपी की एक महिला को धोखा दिया है । इन सभी से पहले पहचान छिपाकर शादी और फिर पैसे ऐंठकर निकल लिया । इस शख्स ने 30 से 40 साल की उम्र वाली महिलाओं को अपना निशाना बनाया था । इनमें ज्यादातर महिलाएं ऐसी रहीं जिनकी या तो शादी टूट चुकी थी या फिर वो किसी साथी का इंतजार कर रही थीं । हैरत की बात ये कि ये सभी महिलाएं काफी ज्यादा पढ़ी लिखी थीं, कोई टीचर थी, कोई वकील तो कोई डॉक्टर । फिर भी इस धोखेबाज के चक्‍कर में फंस गईं  ।

मैरिज वेबसाइट के जरिए करता था दोस्ती
पुलिस ने बताया कि डॉ. जुआन उर्फ रमेश उर्फ बिधु मैरिज वेबसाइट के जरिये महिलाओं से दोस्ती करता था । उसने अब तक 17 शादी की थीं, लेकिन आखिरी शादी में वह फंस गया । उससे शादी करने वाली महिला को उसकी पहली शादी की भनक लग गई और 5 जुलाई 2021 को उसने भुवनेश्वर के ही महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद उसकी पोल खुल गई । अब इस साल फरवरी में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है ।

1982 में पहली शादी 2021 में आखिरी
बिधु प्रकाश स्वैन ने साल 1982 में सबसे पहले शादी की थी, वहीं उसकी आखिरी यानी 17वीं शादी 2021 में रही । पुलिस को अपने बयान में वो कह रहा है कि उसने हर महिला से शादी नहीं की है और वो सही मायनों में एक डॉक्टर है, लेकिन सभी सबूत अभी उसके खिलाफ हैं । इसके अलावा इस शख्‍स पर ओडिशा के ही एक छात्र ने भी आरोप लगाया है, उसके मुताबिक बिधु ने उसे 18 लाख का चूना लगाया गया है । छात्र को मेडिकल कॉलेज में सीट दिलवाने का झांसा दिया गया था ।

https://www.youtube.com/watch?v=VWm4DJbb4j4