दिलचस्प

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने कहा, ये दो खिलाड़ी टीम इंडिया को दिला सकते हैं अगला विश्वकप

क्रिकेटर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी 2019 आईसीसी विश्वकप में टीम इंडिया के लिये एक्स फैक्टर साबित हो सकती है।

New Delhi, Feb 16 : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बाद अब दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन पीटरसन ने कहा कि युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी 2019 आईसीसी विश्वकप में टीम इंडिया के लिये एक्स फैक्टर साबित हो सकती है, इस जोड़ी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में खासा प्रभाव डाला है, दोनों ने अफ्रीकी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है, अब तक इन्होने 6 मैचों की सीरीज में 5 मैचों में 43 में से 30 विकेट झटके हैं।

कमाल की स्पिन जोड़ी
क्रिकेटर कुलदीप और चहल की स्पिन जोड़ी ने इस सीरीज में कमाल की गेंदबाजी की है, पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के 8 विकेट गिरे थे, जिसमें से कुलदीप यादव ने तीन और चहल ने 2 विकेट झटके थे, बात दूसरे वनडे में दोनों ने मिलकर मेजबान को ऑलआउट कर दिया, जिसमें से युजवेंद्र ने 5 और कुलदीप यादव ने तीन विकेट झटके । तीसरे मैच में ही दोनों ने कहर बरपाया, और 4-4 विकेट बांटने में कामयाब रहे। हालांकि पांचवें मैच में दोनों थोड़े फीके रहे, इस मैच में दोनों की पिटाई भी हुई, फिर भी दोनों ने मिलकर 3 विकेट लिये, फिर पांचवें मैच में दोनों ने मिलकर 6 विकेट हासिल किये, इस मैच में यादव ने 4 और चहल ने 2 विकेट लिये।

कुलदीप सबसे ज्यादा विकेट
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में कुलदीप यादव सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, उन्होने अब तक 5 मैचों में 16 विकेट हासिल किये हैं, तो दूसरे नंबर पर युजवेंद्र चहल हैं, इन्होने 5 मैचों में 14 शिकार किये हैं। इन दोनों के बाद तीसरे नंबर पर एन्गिडी लुंगी हैं, जिन्होने 6 विकेट हासिल किये हैं। आप खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं कि इन दोनों गेंदबाजों ने सीरीज में कैसी गेंदबाजी की होगी।

दक्षिण अफ्रीका सीरीज में स्पिन जोड़ी
पहला एकदिवसीय मैच – 20-0-79-5, परिणाम- टीम इंडिया जीती
दूसरा एकदिवसीय मैच – 14.2-1-42-8, परिणाम – टीम इंडिया जीती
तीसरा एकदिवसीय मैच- 18-1-69-8, परिणाम- टीम इंडिया जीती
चौथा एकदिवसीय मैच- 11.3-0-119-3, परिणाम- दक्षिण अफ्रीका जीती
पांचवां एकदिवसीय मैच- 19.2-0-100-6, परिणाम- टीम इंडिया जीती

कप्तान भी कर चुके हैं तारीफ
इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी कह चुके हैं कि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की जोड़ी 2019 में होने वाले विश्वकप में टीम इंडिया के लिये तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं, विराट ने कहा था कि ये चीजें फिलहाल दूर हैं, लेकिन इस तरह की परिस्थितियों में खेलकर और विकेट लेकर वो अपनी दावेदारी मजबूत कर रहे हैं, दोनों शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

टेस्ट में भी मिल सकता है मौका
कप्तान विराट कोहली से कुलदीप यादव और चहल को टेस्ट क्रिकेट में मौका देने को लेकर सवाल पूछे गये, तो उन्होने कहा कि अभी जल्दबाजी होगी, फिलहाल एकदिवसीय क्रिकेट में दोनों शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं, मैं उनकी सफलता से खुश हैं, मेरे पास उनके लिये शब्द नहीं हैं।

टीम इंडिया ने रचा इतिहास
आपको बता दें कि 26 साल के इतिहास में टीम इंडिया आज तक दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज नहीं जीत पाई थी, लेकिन इस बार विराट सेना ने कमाल कर दिया, 6 मैचों की सीरीज टीम इंडिया 4-1 से अपने नाम कर चुकी है, जबकि अभी 6ठां मैच खेला जाना बाकी है।

5-1 से जीतना चाहते हैं विराट
सीरीज जीतकर इतिहास रचने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम सीरीज 5-1 से जीतना चाहती है, आखिरी वनडे में टीम में कुछ बदलाव के साथ वो मैदान में उतरेंगे, लेकिन जीत के साथ ही वनडे सीरीज को खत्म करना चाहेंगे।

अक्षर पटेल को मिल सकता है मौका
आखिरी वनडे मैच में ऑलराउंडर अक्षर पटेल को भी मौका दिया जा सकता है, आपको बता दें कि अभी तक इस सीरीज में अक्षर बैंच पर ही बैठे हैं, संभव है कि उन्हें 6ठें मैच में प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है, कुछ महीने पहले कप्तान कोहली ने उनकी तारीफ करते हुए कहा था कि वो टीम के लिये एक अच्छे ऑलराउंडर बन सकते हैं, बायें हाथ से गेंदबाजी के साथ-साथ वो बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago