पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने कहा, ये दो खिलाड़ी टीम इंडिया को दिला सकते हैं अगला विश्वकप

Team India New

क्रिकेटर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी 2019 आईसीसी विश्वकप में टीम इंडिया के लिये एक्स फैक्टर साबित हो सकती है।

New Delhi, Feb 16 : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बाद अब दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन पीटरसन ने कहा कि युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी 2019 आईसीसी विश्वकप में टीम इंडिया के लिये एक्स फैक्टर साबित हो सकती है, इस जोड़ी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में खासा प्रभाव डाला है, दोनों ने अफ्रीकी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है, अब तक इन्होने 6 मैचों की सीरीज में 5 मैचों में 43 में से 30 विकेट झटके हैं।

कमाल की स्पिन जोड़ी
क्रिकेटर कुलदीप और चहल की स्पिन जोड़ी ने इस सीरीज में कमाल की गेंदबाजी की है, पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के 8 विकेट गिरे थे, chahal yadavजिसमें से कुलदीप यादव ने तीन और चहल ने 2 विकेट झटके थे, बात दूसरे वनडे में दोनों ने मिलकर मेजबान को ऑलआउट कर दिया, जिसमें से युजवेंद्र ने 5 और कुलदीप यादव ने तीन विकेट झटके । तीसरे मैच में ही दोनों ने कहर बरपाया, और 4-4 विकेट बांटने में कामयाब रहे। हालांकि पांचवें मैच में दोनों थोड़े फीके रहे, इस मैच में दोनों की पिटाई भी हुई, फिर भी दोनों ने मिलकर 3 विकेट लिये, फिर पांचवें मैच में दोनों ने मिलकर 6 विकेट हासिल किये, इस मैच में यादव ने 4 और चहल ने 2 विकेट लिये।

कुलदीप सबसे ज्यादा विकेट
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में कुलदीप यादव सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, उन्होने अब तक 5 मैचों में 16 विकेट हासिल किये हैं, Kuldeep Yadav Viratतो दूसरे नंबर पर युजवेंद्र चहल हैं, इन्होने 5 मैचों में 14 शिकार किये हैं। इन दोनों के बाद तीसरे नंबर पर एन्गिडी लुंगी हैं, जिन्होने 6 विकेट हासिल किये हैं। आप खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं कि इन दोनों गेंदबाजों ने सीरीज में कैसी गेंदबाजी की होगी।

दक्षिण अफ्रीका सीरीज में स्पिन जोड़ी
पहला एकदिवसीय मैच – 20-0-79-5, परिणाम- टीम इंडिया जीती
दूसरा एकदिवसीय मैच – 14.2-1-42-8, परिणाम – टीम इंडिया जीतीChahal yadav
तीसरा एकदिवसीय मैच- 18-1-69-8, परिणाम- टीम इंडिया जीती
चौथा एकदिवसीय मैच- 11.3-0-119-3, परिणाम- दक्षिण अफ्रीका जीती
पांचवां एकदिवसीय मैच- 19.2-0-100-6, परिणाम- टीम इंडिया जीती

कप्तान भी कर चुके हैं तारीफ
इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी कह चुके हैं कि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की जोड़ी 2019 में होने वाले विश्वकप में टीम इंडिया के लिये तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं, Chahal3विराट ने कहा था कि ये चीजें फिलहाल दूर हैं, लेकिन इस तरह की परिस्थितियों में खेलकर और विकेट लेकर वो अपनी दावेदारी मजबूत कर रहे हैं, दोनों शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

टेस्ट में भी मिल सकता है मौका
कप्तान विराट कोहली से कुलदीप यादव और चहल को टेस्ट क्रिकेट में मौका देने को लेकर सवाल पूछे गये, तो उन्होने कहा कि अभी जल्दबाजी होगी, dhoni-chahalफिलहाल एकदिवसीय क्रिकेट में दोनों शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं, मैं उनकी सफलता से खुश हैं, मेरे पास उनके लिये शब्द नहीं हैं।

टीम इंडिया ने रचा इतिहास
आपको बता दें कि 26 साल के इतिहास में टीम इंडिया आज तक दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज नहीं जीत पाई थी, लेकिन इस बार विराट सेना ने कमाल कर दिया, Team India ODI6 मैचों की सीरीज टीम इंडिया 4-1 से अपने नाम कर चुकी है, जबकि अभी 6ठां मैच खेला जाना बाकी है।

5-1 से जीतना चाहते हैं विराट
सीरीज जीतकर इतिहास रचने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम सीरीज 5-1 से जीतना चाहती है, Virat kohli4आखिरी वनडे में टीम में कुछ बदलाव के साथ वो मैदान में उतरेंगे, लेकिन जीत के साथ ही वनडे सीरीज को खत्म करना चाहेंगे।

अक्षर पटेल को मिल सकता है मौका
आखिरी वनडे मैच में ऑलराउंडर अक्षर पटेल को भी मौका दिया जा सकता है, आपको बता दें कि अभी तक इस सीरीज में अक्षर बैंच पर ही बैठे हैं, संभव है कि उन्हें 6ठें मैच में प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है, कुछ महीने पहले कप्तान कोहली ने उनकी तारीफ करते हुए कहा था कि वो टीम के लिये एक अच्छे ऑलराउंडर बन सकते हैं, बायें हाथ से गेंदबाजी के साथ-साथ वो बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं।