दिलचस्प

शराबबंदी का अनोखा तोड़, पुलिस भी तारीफ के सिवा कुछ ना कर सकी

दोस्तो के एक ग्रुप ने शराबबंदी का ऐसा तोड़ निकाला, जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

New Delhi, Jan 02 : नये साल के मौके पर पूरी दुनिया जश्न मना रही थी, हालांकि कुछ लोगों के लिये बिना शराब जश्न नहीं होता, लेकिन अगर शराबबंदी इसमें खलल बन रही हो, तो फिर क्या किया जाए, न्यूजीलैंड में एक ग्रुप ने शराबबंदी का ऐसा तोड़ निकाला, जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे, इन दोस्तों के ग्रुप ने न्यू ईयर के खास मौके पर शराब पीने के लिये एक अलग टापू ही बना डाला।

अलग बना लिया टापू
जो लोग शराब पीते है, या पीना पसंद करते हैं, उनका जश्न इनके बिना अधूरा रहता है, ऐसे में नया साल जैसा खास मौका कैसे गंवाते, इसी वजह से न्यूजीलैंड में कुछ लड़कों के एक ग्रुप ने अलग ही टापू बना लिया और नये साल के मौके पर वहीं बैठकर शराब पी और खूब जश्न मनाया, इसकी खूब चर्चा हो रही है।

शराबबंदी का तोड़
आपको बता दें कि कोरमंडल प्रायद्वीप में न्यू ईयर ईव के मौके पर सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने पर पाबंदी थी, अगर कोई इसकी अनदेखी करता हुआ पाया जाता, तो उससे 15 हजार रुपये का जुर्माना वसूला जाता, इसी वजह से लड़कों के एक ग्रुप ने ऐसा आइडिया निकाला, जिसे सुनकर हर कोई हैरान है, या तारीफ कर रहा है।

शराब पीने के लिये टापू बना लिया
Stuff.co.nz की रिपोर्ट के अनुसार बीते थर्टी फर्स्ट नाइट को ताइरुआ नदी के मुहाने पर पानी का बहाव कम था, जिसके बाद लड़कों के एक ग्रुप ने यहां पर रेत से एक टापू बना लिया, ये टापू उतना ही बड़ा था, जितना कि कोई पिकनिक टेबल, टापू बनाने के बाद इन लड़कों ने यहां एक लकड़ी की टेबल रखी, जिस पर बैठकर पूरी रात शराब पी और जमकर पार्टी की।

टापू पर शराबबंदी लागू नहीं
चूंकि ये दोस्तों का ग्रुप अंतरराष्ट्रीय पानी में पहुंच गये थे, जिस वजह से तकनीकी रुप से ये कोरमंडल की शराबबंदी नीति इन पर लागू नहीं होती, जिस वजह से पुलिस वाले भी इन्हें देखकर चले गये और शराब पीने से नहीं रोका, ये दोस्तों का ग्रुप पूरी रात मस्ती करते रहे, पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

पुलिस ने की तारीफ
स्थानीय पुलिस कमांडर इंस्पेक्टर जॉन कैली ने इन लड़कों के टापू बनाने वाले आइडिया की तारीफ कीस, उन्होने कहा कि लड़कों ने क्रिएटिव दिमाग लगाया था, इसके साथ ही कगोरमंडल की मेयर सैंड्रा गुडी ने भी उनके इस आइडिया की तारीफ की और कहा कि भले उनका आइडिया क्रिएटिव हो, लेकिन लड़कों को समझदारी से काम लेना चाहिये।

नहीं तोड़ना चाहते थे कानून
इन लड़कों के ग्रुप ने कहा कि वो नये साल का जश्न मनाया चाहते थे, लेकिन कानून भी तोड़ना नहीं चाहते थे, इसी वजह से उन्होने अपना एक आईलैंड बना लिया, ताकि उनके जश्न की वजह से ना कानून टूटे ना ही किसी को परेशानी हो, वो पूरी रात इसी टापू पर बैठकर शराब गटकते रहे और आतिशबाजी का नजारा देखते रहे।

कुछ दोस्त दूसरी जगह करना चाहते थे पार्टी
इस ग्रुप में कुछ ऐसे भी लोग थे जो दूसरे आइडिया पर काम कर रहे थे, उनका कहना था कि अगर पानी का बहाव तेज हुआ, और नशे की हालत में कुछ गलत भी हो सकता है, हालांकि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ, और इन लड़कों ने पूरी रात बिना किसी से डरे शराब पीते रहे।

सोमवार तक रहा आइलैंड
दोस्तों के इस ग्रुप द्वारा बनाया गया स्पेशल आइलैंड सोमवार तक बना रहा, अब धीरे-धीरे ये खत्म हो रहा है, पानी का बहाव इसके रेत को अपने साथ बहा कर ले जा रही है। जिसकी वजह से ये खत्म हो रहा है, स्थानीय लोगों के अनुसार अगले कुछ घंटों में ये दिखना बंद हो जाएगा।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago