कौन है ये रूस की लड़की जो जंग में कर रही यूक्रेन का सपोर्ट, ट्रेंड कर रही है Nastya

यूक्रेन पर रूस के हमले का विरोध पूरी दुनिया कर रही है, लेकिन उसके खुद के नागरिक विरोध में खड़े हैं । एक ऐसी ही लड़की का वीडियो वायरल हो रहा है ।

New Delhi, Mar 02: यूक्रेन पर रूस के हमले का विरोध पश्चिमी देश ही नहीं खुद रूसी नागरिक भी कर रहे हैं । पुतिन के देश में उनके ही नागरिक इस जंग का विरोध कर रहे हैं । कोई यूक्रेन को कुछ दान करने की सोच रहा है तो कोई पुतिन की नाक के नीचे उन्हीं के सैनिकों को रूस के ही टैंको से कुलचने की ट्रेनिंग दे रहा है । दरअसल सोशल मीडिया पर एक रूसी टैंक गुरु चर्चा में है जो यूक्रेन के लोगों को रूसी टैंक चलाने का तरीका बता रही हैं ।

वायरल हो रहा वीडियो
रूसी लउ़की Nastya Tyman का ये वीडियो ऐसे वक्त में वायरल हो रहा है जब सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें आ रही हैं कि यूक्रेन में डटे रूसी सैनिकों के पास ईंधन खत्म हो रहा है । बताया जा रहा है कि रूसी सैनिक यूक्रेन में ही अपने टैंक और एपीसी छोड़कर जा रहे हें । Nastya Tyman का वीडियो देखकर लोग उन्‍हें यूक्रेन की सपोर्टर के रूप में देख रहे हैं ।

मैकेनिक हैं Nastya Tyman
द स्कॉटिश सन की रिपोर्ट के मुताबिक कहने को तो ये लड़की रूस की रहने वाली है लेकिन इस जंग में यूक्रेन का सपोर्ट कर रही है । रूस की सोशल मीडिया सेंसेशन Nastya Tyman यूक्रेन की सड़कों पर लावारिस पड़े रूसी आर्म्ड पर्सनल कैरियर यानी APC टैंक्स चलाने की ट्रेनिंग रूस की जनता को दे रही हैं । रूसी लड़की ने अपना एक साल पुराना वीडियो instagram पर पोस्ट किया और लिखा, ‘अगर आपको कोई रूसी बख्तरबंद टैंक सड़क पर खड़ा मिलता है तो इससे कैसे चलाते हैं, मैं आपको बताती हूं।’

यूक्रेन का साथ क्‍यों दे रही रूसी लड़की
जैसा कि वीडियो में दिख रहा है कि Nastya Tyman टैंक के अंदर दाखिल होती है, फिर एक एक कर उसे चलाने के Steps बताती है । दरअसल Tyman खुद एक कार मैकेनिक हैं जो यूट्यूब पर पॉपुलर हैं । तुमन भले ही रूस की नागरिक हों लेकिन उनका जन्म यूक्रेन में हुआ था, इसलिए वो जंग में यूक्रेन का साथ दे रही हैं । यूक्रेन पर रूस के हमले का सबसे ज्यादा विरोध राजधानी मॉस्को और सेंट पीटर्सबर्ग में हुआ है ।