शार्क टैंक इंडिया के सबसे बड़े ‘शार्क’ ने अपनी ही कंपनी से दिया इस्तीफा, ये है वजह

सोनी टीवी पर आने वाले शो शार्क टैंक इंडिया के अश्‍नीर ग्रोवर ने अपनी कंपनी से इस्‍तीफा दे दिया है । ग्रोवर पर अब कंपनी जांच बिठाएगी ।

New Delhi, Mar 01: रियलिटी शो Shark Tank India से चर्चा बटोरने वाले अशनीर ग्रोवर का विवादों से नाता ही नहीं छूट रहा है । पिछले कुछ महीनों से चल रही कंट्रोवर्सी ने आखिरकार उनकी बली ले ही ली, उन्हें अपनी ही कंपनी को छोड़कर बाहर निकलना पड़ गया । ग्रोवर ने सोमवार को अपना इस्तीफा दे दिया । ग्रोवर को सिंगापुर इंटरनेशनल आर्बिटरेशन सेंटर (SIAC) में अपनी ही कंपनी भारतपे के खिलाफ एक मामले में हार का सामना करना पड़ा है ।

जांच शुरू करेगी कंपनी
भारतपे उनके खिलाफ जांच शुरू कर रही है । ग्रोवर ने इसी जांच पर रोक की मांग करते हुए एसआईएसी में याचिका दायर की थी, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा है । दरअसल एसआईएसी का फैसला आने के बाद ही ग्रोवर ने भारतपे से इस्तीफा दिया है, उन्होंने कंपनी के बोर्ड को ईमेल के माध्यम से इस्तीफा दिया ।

गालियों वाली क्लिप से शुरू हुई परेशानी
ग्रोवर और भारतपे का यह विवाद एक ऑडियो क्लिप से शुरू हुआ था । इस वायरल क्लिप के बारे में बताया गया कि ग्रोवर कोटक महिंद्रा बैंक के एक कर्मचारी को गालियां दे रहे हैं । पहले तो ग्रोवर ने इसे फेक बताया, लेकिन बाद में उन्होंने अपना Tweet हटा दिया । वहीं दूसरी ओर कोटक महिंद्रा बैंक ने कहा कि वह ग्रोवर और उनकी पत्नी माधुरी जैन के खिलाफ केस करने वाला है ।  इसके बाद ग्रोवर को 19 जनवरी को भारतपे से छुट्टी पर जाना पड़ गया था,  तब उन्होंने कहा था कि वह मार्च तक की छुट्टी पर जा रहे हैं और 01 अप्रैल या इससे पहले वापस आ जाएंगे । लेकिन अब उन्‍होंने इसतीफा देकर अटकलों पर विराम लगा दिया है ।

‘कुछ लोगों’ को बताया वजह
इस्तीफा देते हुए अश्‍नीर ग्रोवर ने लिखा कि उन्हें भारतपे छोड़ने का दुख है, लेकिन सबसे शानदार फिनटेक कंपनियों में से एक बनाने का गौरव भी है । उन्‍होंने लिखा- ‘मैं आज यह इस्तीफा भारी मन से लिख रहा हूं क्योंकि मुझे उस कंपनी को छोड़ना पड़ रहा है, जिसे मैंने बनाया है । हालांकि मुझे इस बात का गौरव है कि आज यह कंपनी फिनटेक की दुनिया में लीडर है । दुर्भाग्यपूर्ण कारणों से साल 2022 की शुरुआत से ही मेरे और मेरे परिवार के ऊपर कुछ लोग आधारहीन हमले कर रहे हैं। ये लोग न सिर्फ मेरी इमेज को नुकसान पहुंचा रहे हैं, बल्कि इससे कंपनी को भी नुकसान हो रहा है।’