यूक्रेन में फंसी छात्रा की खुली पोल, ग्राम प्रधान रहते MBBS करने कैसे पहुंची विदेश? पिता SP नेता

यूक्रेन में फंसी एक भारतीय छात्रा ने जब मदद की गुहार लगाई तो उसकी पोल खुल गई । ये लड़की हरदोई जिले के एक गांव की प्रधान है। जिम्‍मेदार पद पर होते हुए वो मेडिकल की पढ़ाई करने विदेश कैसे पहुंच गई ये जांच का विषय है ।

New Delhi, Mar 03: रूस से लड़ाई के बीच यूक्रेन में फंसी एक छात्रा का वीडियो सामने आया है, छात्रा ने स्‍वदेश वापसी की गुहार लगाई । लेकिन जब इस लड़की का सच सामने आया तो प्रशासन हैरान रह गया । दरअसल ये छात्रा उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में प्रधान है, वो यूक्रेन में रहकर डॉक्टर की पढ़ाई कर रही है ।  वीडियो सामने आने के बाद हरदोई प्रशासन में हउ़कंप मच गया और प्रधान के खातों की जांच के आदेश दे दिए गए । इतना ही नहीं अब पूरे मामले की छानबीन की जा रही है कि प्रधान रहते हुए वो कैसे बाहर चली गई।

वीडियो से पता चला
रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया, जिसमें यूक्रेन में फंसी एक छात्रा इंडियन एंबेसी से मदद की गुहार लगा रही थी । वीडियो प्रशाशन तक पहुंचा तो पता चला कि वह उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की है और मौजूद प्रधान भी हैं । युवती यूक्रेन में रहकर डॉक्टरी की पढ़ाई कर रही है और उसका नाम वैशाली है । बताया जा रहा है कि वैशाली पंचायत चुनाव में गांव आई थी और ग्राम प्रधान का चुनाव लड़कर जीता भी था ।

सपा नेता है पिता
वैशाली के पिता पूर्व ब्लाक प्रमुख महेंद्र यादव हैं, जो कि समाजवादी sp bjpपार्टी में नेता भी हैं । मामले में हरदोई जिला पंचायत की पूर्व अध्यक्ष मीरा अग्रवाल ने जानकारी देते हुए कहा कि वैशाली जिले के सांडी ब्लाक के तेरापुरसेलीं गावं की प्रधान है, इस चुनाव में प्रधान चुनी गई थी, उनका काम का भार उनके पिताजी देखते हैं ।

डॉक्‍टरी की पढ़ाई कर रही हैं वैशाली
हरदोई की सीडीओ आकांक्षा राणा ने मामले में बताया कि वैशाली नाम की छात्रा एमबीबीएस की पढ़ाई करने यूक्रेन गई है जो कि हरदोई की रहने वाली और तेरा पुरसैलीगांव की प्रधान भी है । वैशाली पिछले साल उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव में गांव आई थी, वह यूक्रेन के खार्कीव में एक यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है । आकांक्षा राणा ने आगे कहा कि इस पूरे मामले पर जांच की जा रही है कि आखिर प्रधान रहते हुए वह यूक्रेन कैसे चली गई । उसके खातों का संचालन कौन कर रहा है । आपको बता दें फिलहाल प्रधान के खाते को सीज कर दिया गया है।