दिलचस्प

युवराज सिंह का तैयार है पूरा प्लान, रिटायरमेंट के बाद कमेंट्री नहीं बल्कि करेंगे ये काम

रिटायरमेंट के बाद के प्लान पर युवराज सिंह ने कहा कि सन्यास के बाद वो कमेंट्री नहीं करेंगे, बल्कि वो कैंसर पीड़ितों के लिये काम करना चाहते हैं।

New Delhi, Feb 15 : टीम इंडिया के धांकड़ बल्लेबाज रहे युवराज सिंह ने अपने रिटायरमेंट प्लान पर मुंह खोला है, उन्होने कहा कि फिलहाल उनका संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है, युवी के अनुसार वो खेल को किसी अफसोस के साथ नहीं छोड़ना चाहते, रिटायरमेंट के बाद के प्लान पर उन्होने कहा कि सन्यास के बाद वो कमेंट्री नहीं करेंगे, बल्कि वो कैंसर पीड़ितों के लिये काम करना चाहते हैं, साथ ही नये प्रतिभाशाली क्रिकेटरों को कोचिंग देना पसंद करेंगे।

अफसोस के साथ नहीं छोड़ना चाहते क्रिकेट
आपको बता दें कि स्टार बल्लेबाज ने एक क्रिकेट वेबसाइट को इंटरव्यू दिया है, जिसमें उन्होने कहा कि वो किसी अफसोस के साथ क्रिकेट को अलविदा नहीं कहना चाहते हैं, उन्हें लगता है कि अभी वो कुछ साल और क्रिकेट खेल सकते हैं, जब उन्हें लगेगा कि अब मैंने अपना बेस्ट दे दिया है, इससे बेहतर मैं कुछ नहीं कर सकूंगा, तो उस दिन में क्रिकेट से सन्यास ले लूंगा।

अभी क्रिकेट बाकी
युवराज सिंह ने कहा कि मैं अभी भी इसलिये खेल रहा हूं, क्योंकि मैं क्रिकेट को एन्जॉय कर रहा हूं, सिर्फ इसलिये नहीं खेल रहा, क्योंकि मुझे भारत के लिये खेलना है, या आईपीएल खेलना है। प्रेरणा टीम इंडिया के लिये खेलने से मिलती है, मुझे अभी लगता है कि मेरे अंदर अभी क्रिकेट बाकी है, मैं दो या तीन आईपीएल और खेलूंगा।

रिटायरमेंट के बाद क्या करेंगे ?
इसी इंटरव्यू में स्टार बल्लेबाज से पूछा गया, कि क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के बाद आप क्या करना पसंद करेंगे, तो इसके जबाव में युवराज ने कहा कि क्रिकेट कमेंट्री में मेरा कोई इंटरेस्ट नहीं है, मैं आगे चलकर कैंसर पीड़ितों के लिये काम करना पसंद करूंगा। इस काम के लिये मैंने यूवीकैन फाउंडेशन की शुरुआत की है। साथ ही मुझे यंग बच्चों को सपोर्ट करना भी बेहद पसंद है, मुझे उनके साथ घुलने-मिलने में मजा आता है, इसलिये कोचिंग भी मेरे दिमाग में है।

कमजोर बच्चों की मदद
खब्बू बल्लेबाज ने आगे बोलते हुए कहा कि मैं कमजोर बच्चों को पहचानकर उनके खेल और पढाई पर फोकस करुंगा, खेल भी पढाई की तरह ही बेहद जरुरी है, इसलिये बच्चों को दोनों पर फोकस करना चाहिये, खेल को पढाई की कीमत पर नहीं सीखा जा सकता, इसलिये बच्चे दोनों में बैलेंस करें।

आईपीएल में पंजाब ने खरीदा
आईपीएल सीजन-11 के लिये युवराज सिंह को किंग्स इलेवन पंजाब ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा है, पिछला सीजन उन्होने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से खेला था। हालांकि पिछला सीजन उनका ना ज्यादा बुरा और ना ही ज्यादा अच्छा रहा है, उन्होने औसत प्रदर्शन किया था।

सहवाग को है बड़ी आस
युवराज सिंह से किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर वीरेन्द्र सहवाग को बड़ी आस है, ऑक्शन से पहले ही उन्होने युवी को मैच विनर बताया था, उन्होने कहा था कि उनकी टीम युवी को खरीदने की कोशिश करेगी, हालांकि स्टार बल्लेबाज के नाम पर किसी भी टीम ने ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई, जिसकी वजह से बेस प्राइस पर किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें खरीद लिया।

अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन
36 वर्षीय युवराज सिंह ने टीम इंडिया के लिये 40 टेस्ट, 304 एकदिवसीय और 58 टी-20 मैच खेल चुके हैं, टेस्ट में उन्होने 33.92 के औसत से 1900 रन बनाये हैं। जबकि एकदिवसीय करियर में उन्होने 36.55 के औसत से 8701 रन बनाये हैं, टी-20 करियर में 28.02 के औसत से 1177 रन बनाये हैं, इस दौरान उन्होने 8 अर्धशतक भी लगा चुके हैं।

टीम इंडिया से बाहर हैं युवी
मालूम हो कि स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह मैच विनर खिलाड़ी माने जाते हैं, टीम इंडिया ने 2007 टी-20 विश्वकप, और 2011 आईसीसी विश्व कप जीता, इन दोनों टूर्नामेंटों में वो मैन ऑफ द सीरीज रहे थे। उन्हें बड़े मैच का खिलाड़ी माना जाता है, लेकिन पिछले कुछ महीनों से वो लगातार टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं, फिलहाल वो टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं।

IBNNews Network

Recent Posts

निवेशकों को मालामाल कर रहा ये शेयर, एक साल में 21 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न

कैसर कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयर प्राइस पैटर्न के अनुसार अगर किसी निवेशक के इस शेयर…

2 years ago

500 एनकाउंटर, 192 करोड़ की संपत्ति जब्त, योगी कार्यकाल के 100 दिन के आंकड़ें चौंकाने वाले

दूसरे कार्यकाल में यूपी पुलिस ने माफिया को चिन्हित करने की संख्या भी बढा दी,…

2 years ago

गोवा में पति संग छुट्टियां मना रही IAS टॉपर टीना डाबी, एक-एक तस्वीर पर प्यार लूटा रहे लोग

प्रदीप गवांडे राजस्थान पुरातत्व विभाग में डायरेक्टर हैं, वहीं टीना डाबी राजस्थान सरकार में संयुक्त…

2 years ago

5 जुलाई, मंगलवार का राशिफल: धैर्य से काम लें मकर राशि के जातक, बनता काम बिगड़ जाएगा

आय के नए रास्‍ते खुल रहे हैं, अवसर का लाभ उठाएं ।मित्रों और सगे- सम्बंधियों…

2 years ago

बोल्ड ड्रेस में लेट गई आश्रम की बबीता, खूब पसंद की जा रही तस्वीरें

इस तस्वीर में त्रिधा चौधरी ब्रालेस तो है, ही साथ ही बोल्ड कपड़े पहने नजर…

2 years ago

मलाइका से भी दो कदम आगे निकली अर्जुन कपूर की बहन, कैमरे के सामने उतार दिया ‘जरुरी कपड़ा’

अंशुला के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि वो अपनी वन पीस ड्रेस…

2 years ago