10 फरवरी, गुरुवार का राशिफल: श्री हरि विष्‍णु की कृपा से बनेंगे बिगड़े काम, धनु आस्‍था रखें

विद्यार्थी अध्ययन में अच्छा प्रदर्शन करेंगे तथा अधूरे कार्य पूरे होंगे । आप अपनी कल्पनाशक्ति का अच्छा चमत्कार दर्शा सकेंगे । संक्षेप में आज का दिन आपके लिए खुशी का और विविधतापूर्ण रहेगा ।

मेष राशि
आज मित्र और परिवार के स्वजनों के साथ बाहर सुरुचिपूर्ण भोजन करने जाना होगा। अतः आप भोजन और प्रियजनों का साथ, दोनों का आनंद ले सकेंगे। फिर भी आप किसी भी प्रकार के आधिपत्य की भावना छोड़नी पड़ेगी, ऐसा गणेशजी चेतावनी देते हुए कहते हैं। एकबार स्वामित्व भाव छोड़ देंगे तो आपकी जिंदगी भव्य बन जाएगी।
वृषभ राशि
आज आपको बाह्य सौंदर्य आंतरिक सौंदर्य की अपेक्षा अधिक महत्त्वपूर्ण लगेगा । आप सौंदर्य की देखभाल और शारीरिक सौंदर्य को नवीनता प्रदान करने का प्रयास करेंगे, ऐसा गणेशजी बताते हैं । आपका नया स्वरूप आपके व्यक्तित्व को अधिक आकर्षक और सुंदर बनाएगा ।
मिथुन राशि
मन में उदासीनता के बादल छाए रहेंगे । इसका कारण शायद आपके निकट के स्वजनों की दूरी भी हो सकती है । गुस्से की मात्रा अधिक रहने के परिणामस्वरूप आप अनावश्यक दलील करने के लिए प्रेरित होंगे । परंतु वे निरर्थक साबित होंगे । बारंबार बदलते मूड को काबू में रखने की गणेशजी सलाह देते हैं ।
कर्क राशि
आज आपको मित्रों या सगे-संबंधियों की ओर से आकस्मिक भेंट- उपहार और आनंददायक समाचार मिलेंगे । परिवार के सभी सदस्य मिलकर आनंद करेंगे । आपको कुटुंबीजनों का प्रेम और स्नेह प्राप्त होगा । दांपत्यजीवन में सुख और संवादिता बने रहेंगे । गणेशजी की कृपा आप पर रहेगी।

सिंह राशि
घर-परिवार के बारे में अधिक विचार करेंगे । गृह-सजावट करने की योजना बनाएँगे । पुराने फर्निचर की जगह नए फर्निचर लाएँगे अथवा वर्तमान गृह-सजावट में कुछ परिवर्तन करेंगे । पारिवारिक सदस्यों और मित्रों के साथ आनंद में समय बिताएँगे ।
कन्‍या राशि
आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा बाहर लाने और उसका विकास करने की कोशिश में होंगे । किसी भी विषय को बौद्धिक रूप से विचार करने और उसका विश्लेषण करने की अपनी क्षमता में सुधार हुआ महसूस करेंगे । धन लाभ प्राप्त करने के लिए शेयर-सट्टाकीय प्रवृत्तियाँ करेंगे । व्यक्तिगत रूप से देखने पर आज का दिन रोमान्टिक है ।
तुला राशि
नौकरी या व्यवसाय में पूरे दिन व्यस्त रहेंगे । व्यापारिक कामकाज या सौदे में आपकी धारणा अनुसार परिणाम मिलेगा । आपका जोश और गुस्सा बना रहेगा । विपरीत लिंगीय व्यक्ति के साथ का परिचय प्रणय में परिवर्तित होगा । गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है ।
वृश्चिक राशि
आज का दिन मार्केटिंग क्षेत्र के लोगों के लिए सफलता का रहेगा। आप नए साहस शुरू करेंगेऔर लोग उसके लिए आपकी प्रशंसा करेंगे। आपको अपने कार्यों का फल मिलेगा। इस सफलता की खुशी आप अनुभव कर सकेंगे और निकटस्थ स्नेहियों को भी उसमें शामिल करेंगे,ऐसा गणेशजी को लगता है।

धनु राशि
मन में भावनात्मक द्वंद्व अनुभव किए जाने की संभावना है । कभी आपको दुनिया का सुंदर पक्ष नजर आएगा तो कभी उसके खराब पक्ष का एहसास होगा । फिर भी गणेशजी की कृपा से आप इस विरोधाभासी और संघर्षमय परिस्थिति में से बाहर आ सकेंगे ।
मकर राशि
गणेशजी कहते हैं कि आपका आज का दिन शुभ रहेगा । आकस्मिक लाभ होने से आपको आश्चर्य हो सकता है । आपको थोड़े परिश्रम में भी बहुत अधिक यश प्रतिष्ठा मिल सकती है । गणेशजी चेतावनी देते हुए बताते हैं कि परिस्थिति अनुकूल हो तब आपको अधिक लापरवाह और आलसी नहीं बन जाना चाहिए ।
कुंभ राशि
बहुत लंबे समय से सोची हुई योजनाएँ साकार होने की शुरुआत होने की संभावना देख रहे हैं । नौकरी में आप पदोन्नति की इच्छा रखेंगे और उसके लिए अच्छे कार्य करने की कोशिश करेंगे । यदि आपने दैनिक कार्यों में निजी जीवन संबंधी समस्याएँ अवरोध नहीं बनेंगी तो गणेशजी की कृपा से आप ध्येय प्राप्ति में सफलता पा सकेंगे ।
मीन राशि
विपरीत लिंगीय व्यक्तियों की तरफ अपना ध्यान केंद्रित करेंगे । किसी के लिए आपके मन में कोमल भावनाएँ भी उदित होंगी । पुराने संबंध नये मोड़ लेंगे अथवा नए संबंध बनेंगे, परंतु वह प्रक्रिया धीमी गति से आगे बढ़ेगी । आप किसी को भोजन के लिए आमंत्रण भी देंगे । आज का दिन मौज-मस्ती और आनंद करने का है ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)