10 मार्च, गुरुवार का राशिफल: बहुत हुआ इंतजार, अब चमकेगा धनु का भाग्‍य

आपकी साहसिक भावना बढ़ेगी और आप अच्छे भविष्य के लिए ठोस कदम उठाने का निश्चय करेंगे । आप जीवन में तेजी से प्रगति करना चाहते हैं । फिर भी आप निर्धारित गति से आगे नहीं बढ़ सकेंगे ।

मेष राशि
आप अपनी पसंद की वस्तुओं के प्रति आप अधिक पजेसिव बनेंगे । यह आधिपत्य प्रेमी या प्रेमिका के लिए भी हो सकता है । स्वामित्व की यह भावना आपमें असुरक्षा पैदा करेगी, जिससे आपके द्वारा अविचारी व्यवहार किये जाने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं । इसलिए ईर्ष्या छोड़ने का प्रयास करें, आपके जीवन में सुखद परिवर्थन होता हुआ दिखाई देगा ।
वृषभ राशि
आज आप पूरी तरह आत्मकेन्द्री बनेंगे । ऐसी संभावना है कि यह स्वार्थीपना आपको अधिक असुरक्षित और स्वामित्वपना से युक्त बनाएगा । आपका यह बर्ताव जीवनसाथी के साथ संबंधों में तनाव पैदा करेगा । अतः गणेशजी आपको अन्य लोगों की भावनाओं और माँगों पर ध्यान देने की सलाह देते हैं ।
मिथुन राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप थके और उपेक्षित होने की भावना अनुभव करेंगे । अपनी मानसिक अस्वस्थता को दूर करनेवाले किसी व्यक्ति का साथ आप चाहेंगे । योग और ध्यान आपको इसमें बहुत अधिक राहत दे सकेंगे । व्यक्त की गई भावनाओं का प्रतिसाद प्राप्त करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है । गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है ।
कर्क राशि
आज के दिन कल्पना के पंख लगाकर उड़ने का है । आज आप जो कुछ विचार करेंगे या कल्पना करेंगे वह सबसे श्रेष्ठ होगा । समाज में आपके मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी । आपके प्रयत्नों की लोग सराहना करेंगे । आज आप कोई नया सृजन कर सकेंगे । साथ ही आपको फल भी मिलेंगे। गणेशजी की कृपा आपके साथ है ।

सिंह राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप पूरे दिन कार्य में व्यस्त रहेंगे। ऑफिसं में आपके कार्य प्रशंसनीय रहेंगे । व्यावसायिक संबंधों में मेल रहेगा । आपके आसपास के लोगों के साथ भी अच्छा तालमेल रहेगा। नौकरी-धंधे में भी अनुकूलता रहेगी और उसके कारण बहुत अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकेंगे।
कन्‍या राशि
ऑफिस में आपकी सृजनात्मकता की खूब प्रशंसा होगी और आपको प्रतिष्ठा मिलेगी । आप अपने श्रेष्ठ प्रयत्नों द्वारा काम करेंगे । परंतु आपका मूड बारंबार परिवर्तित होता रहेगा । परिणामस्वरूप गुस्से के कारण आपकी पूर्णता के द्वार पर पहुँचा हुआ काम बिगड़ जाएगा । गणेशजी दिलोदिमाग को काबू में रखने के लिए कहते हैं ।
तुला राशि
आज आपको प्रणय और दांपत्यजीवन में अधिक निकटता और घनिष्ठता का अनुभव होगा । जीवनसाथी के अधिक निकट जाएँगे । आज ऐसे भी अवसर आ सकते हैं जिससे आप उनके साथ बाहर घूमने या भोजन करने जाएँ । गणेशजी बताते हैं कि आज का दिन बहुत आनंदमय और रंगीन होगा ।
वृश्चिक राशि
बिजनेस या मार्केटिंग के साथ जुड़े व्यक्ति नए कार्य या पार्टनरशीप शुरू कर सकेंगे । जबकि किसी अन्य कंपनी के साथ जुड़ना या पार्टनरशीप आपको कम फलदायक साबित होगा । आप अपनी हिंमत से नकारात्मक प्रभाव से बाहर आ सकेंगे ।

धनु राशि
आज आप इस द्विधा में रहेंगे कि घर और ऑफिस में किसे प्राथमिकता दें । एक तरफ अपने मित्रों और स्वजनों के साथ समय बिताने का मन होगा तो दूसरी तरफ आपको ऑफिस के कार्य और व्यवसाय धंधे का टेन्शन भी होगा । फिर भी आप चतुराईपूर्वक इस परिस्थिति में से मार्ग निकाल सकेंगे । गणेशजी आपके साथ हैं ।
मकर राशि
आज आप भविष्य से संबंधित योजनाएँ बनाएँगे । आपने भूतकाल में जो सिद्धियाँ प्राप्त की है उसपर आपका भविष्य आधारित है । आज आप कुटुंब और बालकों के लिए पूँजी निवेश करेंगे, ऐसी संभावना है । आपका दिन आनंदमय और सफल रहे ऐसी कामना गणेशजी कर रहे हैं ।
कुंभ राशि
आज आपको कारकिर्दगी पर ध्यान केंद्रित करना पड़ेगा । आप कार्य में कितने निष्ठावान हैं इसका उच्च पदाधिकारियों को पता चलेगा । इसका आपको तुरंत ही कोई लाभ नहीं मिलेगा बल्कि ये बातें आपके प्लसप्वाइंट में वृद्धि करेंगी । अर्थात् यदि आप इसी तरह कार्य करते रहेंगे तो आपकी अवश्यक प्रगति होगी ।
मीन राशि
बिजनेस में आपको फायदा नहीं होने से आप उस संबंध में चिंतित हैं ? गणेशजी चिंता न करने और थोड़े समय राह देखने की सलाह देते हैं । सबकुछ ठीक हो जाएगा । अभी आपके लिए अनुकूल दिन न होने से आप जो वस्तु आसानी से कर सकते हैं वह वस्तु आपको सबसे कठिन और गंभीर लगता है । बस, यह समय-समय की बात है ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)