11 मार्च, शुक्रवार का राशिफल: वैभव लक्ष्‍मी की तुला और मिथुन पर कृपा, सिंह की टेंशन कम होगी

एक तरफ अपने मित्रों और स्वजनों के साथ समय बिताने का मन होगा तो दूसरी तरफ आपको ऑफिस के कार्य और व्यवसाय धंधे का टेन्शन भी होगा ।

मेष राशि
आप अपनी पसंद की वस्तुओं के प्रति आप अधिक पजेसिव बनेंगे । यह आधिपत्य प्रेमी या प्रेमिका के लिए भी हो सकता है । स्वामित्व की यह भावना आपमें असुरक्षा पैदा करेगी, जिससे आपके द्वारा अविचारी व्यवहार किये जाने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं । इसलिए ईर्ष्या छोड़ने का प्रयास करें, आपके जीवन में सुखद परिवर्थन होता हुआ दिखाई देगा ।
वृषभ राशि
आज आप पूरी तरह आत्मकेन्द्री बनेंगे । ऐसी संभावना है कि यह स्वार्थीपना आपको अधिक असुरक्षित और स्वामित्वपना से युक्त बनाएगा । आपका यह बर्ताव जीवनसाथी के साथ संबंधों में तनाव पैदा करेगा । अतः गणेशजी आपको अन्य लोगों की भावनाओं और माँगों पर ध्यान देने की सलाह देते हैं ।
मिथुन राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप थके और उपेक्षित होने की भावना अनुभव करेंगे । अपनी मानसिक अस्वस्थता को दूर करनेवाले किसी व्यक्ति का साथ आप चाहेंगे । योग और ध्यान आपको इसमें बहुत अधिक राहत दे सकेंगे । व्यक्त की गई भावनाओं का प्रतिसाद प्राप्त करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है । गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है ।
कर्क राशि
आज के दिन कल्पना के पंख लगाकर उड़ने का है । आज आप जो कुछ विचार करेंगे या कल्पना करेंगे वह सबसे श्रेष्ठ होगा । समाज में आपके मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी । आपके प्रयत्नों की लोग सराहना करेंगे । आज आप कोई नया सृजन कर सकेंगे । साथ ही आपको फल भी मिलेंगे। गणेशजी की कृपा आपके साथ है ।

सिंह राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप पूरे दिन कार्य में व्यस्त रहेंगे। ऑफिसं में आपके कार्य प्रशंसनीय रहेंगे । व्यावसायिक संबंधों में मेल रहेगा । आपके आसपास के लोगों के साथ भी अच्छा तालमेल रहेगा। नौकरी-धंधे में भी अनुकूलता रहेगी और उसके कारण बहुत अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकेंगे।
कन्‍या राशि
ऑफिस में आपकी सृजनात्मकता की खूब प्रशंसा होगी और आपको प्रतिष्ठा मिलेगी । आप अपने श्रेष्ठ प्रयत्नों द्वारा काम करेंगे । परंतु आपका मूड बारंबार परिवर्तित होता रहेगा । परिणामस्वरूप गुस्से के कारण आपकी पूर्णता के द्वार पर पहुँचा हुआ काम बिगड़ जाएगा । गणेशजी दिलोदिमाग को काबू में रखने के लिए कहते हैं ।
तुला राशि
आज आपको प्रणय और दांपत्यजीवन में अधिक निकटता और घनिष्ठता का अनुभव होगा । जीवनसाथी के अधिक निकट जाएँगे । आज ऐसे भी अवसर आ सकते हैं जिससे आप उनके साथ बाहर घूमने या भोजन करने जाएँ । गणेशजी बताते हैं कि आज का दिन बहुत आनंदमय और रंगीन होगा ।
वृश्चिक राशि
बिजनेस या मार्केटिंग के साथ जुड़े व्यक्ति नए कार्य या पार्टनरशीप शुरू कर सकेंगे । जबकि किसी अन्य कंपनी के साथ जुड़ना या पार्टनरशीप आपको कम फलदायक साबित होगा । आप अपनी हिंमत से नकारात्मक प्रभाव से बाहर आ सकेंगे ।

धनु राशि
आज आप इस द्विधा में रहेंगे कि घर और ऑफिस में किसे प्राथमिकता दें । एक तरफ अपने मित्रों और स्वजनों के साथ समय बिताने का मन होगा तो दूसरी तरफ आपको ऑफिस के कार्य और व्यवसाय धंधे का टेन्शन भी होगा । फिर भी आप चतुराईपूर्वक इस परिस्थिति में से मार्ग निकाल सकेंगे । गणेशजी आपके साथ हैं ।
मकर राशि
आज आप भविष्य से संबंधित योजनाएँ बनाएँगे । आपने भूतकाल में जो सिद्धियाँ प्राप्त की है उसपर आपका भविष्य आधारित है । आज आप कुटुंब और बालकों के लिए पूँजी निवेश करेंगे, ऐसी संभावना है । आपका दिन आनंदमय और सफल रहे ऐसी कामना गणेशजी कर रहे हैं ।
कुंभ राशि
आज आपको कारकिर्दगी पर ध्यान केंद्रित करना पड़ेगा । आप कार्य में कितने निष्ठावान हैं इसका उच्च पदाधिकारियों को पता चलेगा । इसका आपको तुरंत ही कोई लाभ नहीं मिलेगा बल्कि ये बातें आपके प्लसप्वाइंट में वृद्धि करेंगी । अर्थात् यदि आप इसी तरह कार्य करते रहेंगे तो आपकी अवश्यक प्रगति होगी ।
मीन राशि
बिजनेस में आपको फायदा नहीं होने से आप उस संबंध में चिंतित हैं ? गणेशजी चिंता न करने और थोड़े समय राह देखने की सलाह देते हैं । सबकुछ ठीक हो जाएगा । अभी आपके लिए अनुकूल दिन न होने से आप जो वस्तु आसानी से कर सकते हैं वह वस्तु आपको सबसे कठिन और गंभीर लगता है । बस, यह समय-समय की बात है ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)