12 फरवरी, शनिवार का राशिफल: गलती से भी ना करें आज किसी का अनादर, वृश्चिक को खास सलाह

आपको अपने कार्यों का फल मिलेगा। इस सफलता की खुशी आप अनुभव कर सकेंगे और निकटस्थ स्नेहियों को भी उसमें शामिल करेंगे,ऐसा गणेशजी को लगता है।

मेष राशि
आज आपको जो आर्थिक लाभ होगा उसके कारण आप जीवन की समस्त सुख-सुविधाओं का आनंद उठा सकेंगे । आप बचत करने में नहीं मानते होंगे तो इस पैसे का उपयोग मौज-मस्ती के पीछे खर्च करने की इच्छा होगी । संभव है कि आप स्वजनों और मित्रों को किसी महँगे रेस्टोरेंट में पार्टी के लिए ले जाएँगे । गणेशजी की सलाह है कि पैसे का खोचा खर्च नहीं होना चाहिए ।
वृषभ राशि
स्वभाव का उतावलापन और अधीरता आपके व्यवहार को विचित्र बनाएगा । आपका व्यवहार समाधानकारी नहीं होगा । आप कोई सूचना सुनने को तैयार नहीं होंगे । गणेशजी आपको किसी भी मामले में उतावल न करने की सलाह देते हैं । यदि आपका व्यवहार नहीं बदला तो नुकसान होने का संकेत देते हैं । संभलकर कदम रखने जैसा दिन है ।
मिथुन राशि
आपका अत्यधिक संवेदनशील स्वभाव आपको उदास बना सकता है । आप एकांत में रहना पसंद करेंगे और लोगों के साथ मिलना जुलना पसंद नहीं आएगा । गणेशजी बताते हैं कि ऐसे समय योग, ध्यान और प्रार्थना आपको राहत देंगे ।
कर्क राशि
अपनी शक्ति और क्षमता प्रदर्शित करने के लिए आज आप अधिक साहसी बनेंगे । आप नए विचारों और युक्ति प्रयुक्तियों के साथ बाहर आएँगे । जो स्वीकारात्मक और लाभदायक साबित होंगे । आसपास के लोगों के साथ संघर्ष टालने और दिमाग को शांत रखने की गणेशजी सलाह देते हैं ।

सिंह राशि
नए गृह सजावट करने का विचार आएगा । नए कला-कौशल या सुंदर कलात्मक वस्तुओं से आप घर को नया स्वरूप देंगे । गणेशजी की कृपा से आप बड़े व्यापारी या आर्थिक खतरा उठाएँगे और उसमें आपको लाभ भी होगा ।
कन्‍या राशि
आज आपका मस्तिष्क विकासशील प्रवृत्तियों में सक्रिय होगा । फिर चाहे वह मनोरंजन से संबंधित प्रवृत्ति हो अथवा आपने बहुत वर्ष पहले छोड़ दिया हो, ऐसी कोई प्रवृत्ति द्वारा आज तन-मन में ताजगी प्राप्त कर लेने का अवसर मिलेगा । किसी मनोरंजन कार्यक्रम में जाने की संभावना भी गणेशजी देख रहे हैं ।
तुला राशि
गणेशजी कहते हैं कि ऑफिस में आपको किसी मीटिंग का आयोजन करने का उत्तरदायित्व सौंपा जाएगा, जिसमें अपनी कुशलता साबित कर सकेंगे । संशोधन कार्य अच्छी तरह आगे बढ़ सकेगा । दस्तावेजों पर हस्ताक्षर या समझौता करने के लिए शुभ दिन है ।
वृश्चिक राशि
मार्केटिंग क्षेत्र में लगे हुए व्यक्तियों को प्रोत्साहन मिलेगा । नए प्रोजेक्ट या साहसों में सफलता मिलेगी । आज के दिन आप काम में ओतप्रोत होंगे । मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए शांत वातावरण में ध्यान करने से आप उसका चमत्कार देख सकेंगे ।

धनु राशि
आपको समाज में मिलना – जुलना पसंद है फिर भी आज आप ऐसे सामाजिक समारोह में जाना टालना पसंद करेंगे । कोई मनोरंजन कार्यक्रम भी आपको नहीं ललचा पायेगा । फिर भी शाम को आप बाहर भोजन करने जाएँगे और दिन के अंत में कुछ संतोष का अनुभव करेंगे ।
मकर राशि
आज का दिन सामान्य रहेगा,जिसमें कोई भी बड़ी घटना या समारोह नहीं होंगे।आज का दिन कहाँ बिताएँ, इसकी उलझन रहा करेगी। गणेशजी कहते हैं कि निजी और व्यवसायिक जीवन में लाभ प्राप्त करने के लिए आपको बहुत अधिक परिश्रम करने पड़ेंगे।
कुंभ राशि
ऑफिस के कार्य के पीछे अधिक समय देंगे । कार्य के प्रति समर्पण आपको अच्छा लाभ दिलाएगा । फिर भी गणेशजी आपको अधिक परिश्रम करने और मुख्य ध्येय सिद्ध करने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहते हैं ।
मीन राशि
व्यापार संबंधी कुछ विषयों में आप आज उलझे होंगे, परंतु उससे निराश न होने के लिए गणेशजी कहते हैं । आपको निर्धारित समय में यदि अपेक्षित लाभ न मिले तो भी जैस-जैसे दिन व्यतीत होगा वैसे-वैसे सबकुछ अच्छा होता हुआ प्रतीत होगा और शाम तक मानसिक हल्कापन अनुभव करेंगे ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)