17 फरवरी, गुरुवार का राशिफल: विष्‍णु जी की आज धनु पर विशेष कृपा, होने वाले हैं मालामाल

आप नए साहस शुरू करेंगेऔर लोग उसके लिए आपकी प्रशंसा करेंगे। आपको अपने कार्यों का फल मिलेगा। इस सफलता की खुशी आप अनुभव कर सकेंगे और निकटस्थ स्नेहियों को भी उसमें शामिल करेंगे,ऐसा गणेशजी को लगता है।

मेष राशि
आज आपको मित्रों के साथ घूमने- फिरने या उनके साथ होटल में साथ बैठकर भोजन करने की इच्छा होगी और यह इच्छा आप पूरी करेंगे । ऐसे अवसर पर आप कॉलेज काल में दोस्तों के साथ बिताए मधुर स्मृतियों को याद करेंगे । शाम के समय इस याद से प्रेरित होकर किसी कॉलेजीयन मित्र से मिलने के लिए प्रेरित होंगे ।
वृषभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आपके व्यावसायिक जीवन में स्नेह और भावना महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाएँगे । किसी मित्र की तरफ से शुभ समाचार जानने को मिलेगा । लोग आपके बारे में कैसा अभिप्राय रखते हैं, इस संबंध में अधिक सजग बनेंगे । मित्रों और उनसे संबंधित विषयों की पसंदगी में आप अधिक सावधानी रखेंगे ।
मिथुन राशि
आज अपने आसपास के लोगों की अपेक्षाएँ और माँगे बढ़ जाने से आप अस्वस्थ बन जाएँगे । हरेक माँग पूरी करना आपके लिए संभव नहीं होगा । समान प्रवृत्तियों की श्रृंखलाओं में से बाहर आने के लिए आप कुछ नया खोजेंगे । गणेशजी बताते हैं कि कोई नवीन औऱ रचनात्मक कार्य आपको राहत देंगे ।
कर्क राशि
गणेशजी की सलाह है कि आज आपको दूसरे की बातों में सिर नहीं खपाना चाहिए, क्योंकि आपकी दखलंदाजी लोगों को खटकेगी । ऐसे समय चुप रहना और शांति बनाए रखना अधिक उचित रहेगा। गणेशजी मानते हैं कि आपको अपने साहस और हिंमत को सीमा में रखना चाहिए ।

सिंह राशि
आय और व्यय का पलड़ा बराबर करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे । शेयर दलालों को अच्छा मार्जिन रहेगा । कर्ज और बकाया राशि चुकाने के लिए आज अनुकूल दिन है । कोई ठोस कार्य जो लंबे समय से न कर सके हों तो आप पूरी करेंगे । हिस्सेदारों के साथ संबंध अधिक सौहार्दपूर्ण रहेंगे । गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है ।
कन्‍या राशि
आप अपने दृष्टिकोण में आज खूब संतुलित और व्यावहारिक रहेंगे । परिणामस्वरूप आप सभी कार्य कुशलतापूर्वक समय पर पूरा कर सकेंगे । पैसे को अन्य किसी भी वस्तु की अपेक्षा अधिक प्रधानता देंगे । परिवार के साथ खुशीपूर्वक समय व्यतीत होने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं ।
तुला राशि
गणेशजी कहते है कि आज का दिन मित्रों और परिवारजनों के साथ मौज-मस्ती के साथ व्यतीत होगा। आज आप परिवारजनों और मित्रों के साथ यात्रा या पिकनिक का आयोजन करेंगे। गणेसजी को लगता है कि आज आप किसी तीर्थ स्थान की यात्रा पर जाएँगे, ऐसी संभावना है। यह यात्रा आपके ज्ञान में वृद्धि करेगी।
वृश्चिक राशि
आपकी ग्रहण शक्ति अधिक तेज बनेगी तथा आप अपनी कुशलता को अधिक ध्यानाकर्षक बना सकेंगे । यदि आप अपने प्रियतम के समक्ष प्रेम या विवाह का प्रस्ताव रखना चाहते हों तो क्षणमात्र भी विलंब किये बिना रख दें । अवसर को हाथ से जाने देने जैसा नहीं है । आज आपकी छठी इंद्रिय अधिक सक्रिय होने से भविष्य की घटनाओं का अंदाज आपको पहले से आ जाएगा ।

धनु राशि
गणेशजी कहते हैं कि आपको अधिक परिश्रम के बाद कम लाभ मिलेगा । आपके निष्फल परिश्रम के बदले लोग आपकी हंसी उड़ाएँगे । परंतु गणेशजी आपको उसे ध्यान पर न लेने की सलाह देते हैं । प्रसार माध्यमों के साथ जुड़े व्यक्तियों के लिए लाभदायक दिन है ।
मकर राशि
नौकरी व्यवसाय में शत्रु और प्रतिस्पर्धी आपकी प्रतिष्ठा को कलंकित करने के लिए तत्पर होने के कारण उनसे सजग रहने के लिए गणेशजी चेतावनी देते हैं । शाम के समय तबीयत खराब होने की संभावना होने से स्वास्थ्य का ध्यान देना आवश्यक है । बीमार व्यक्ति की बीमारी बढ़ेगी । गणेशजी अपने खर्च पर नियंत्रण रखने की सलाह देते हैं ।
कुंभ राशि
आज आप उदास या अस्वस्थ हों तो उसमें आपका बिलकुल दोष नहीं है । ये सभी ग्रहों की प्रतिकूलताओं के कारण है । गणेशजी आपको टीका-टीप्पणी से दूर रहने के लिए कहते हैं । गणेशजी बताते हैं कि लोगों के साथ बातचीत या कार्य करने में हिचकिचाहट अनुभव करेंगे इन सभी विषयों पर यथासंभव अंकुश रखने का प्रयास आवश्यक है । कारकिर्दगी के क्षेत्र में सबकुछ सरलता से पूरा होगा ।
मीन राशि
आज आपके द्वारा किसी निश्चित विषय के बारे में अंतिम निर्णय लिये जाने की संभावना है । गणेशजी को ऐसा लगता है कि आप सिक्के के दोनों और देख सकेंगे । आपका यह तटस्थ अभिगम आपको अच्छे निर्णय लेने में मदद करेगा । आप लिये गये निर्णय से मुकर जाने की वृत्ति रखते हैं, फिर भी आज लिये गये निर्णय से जुड़े रहेंगे ।
(https://www.ganeshaspeaks.com)